सिर्फ तुम (1999 फ़िल्म)

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search
सिर्फ तुम
चित्र:सिर्फ तुम.jpg
सिर्फ तुम का पोस्टर
अभिनेता संजय कपूर,
प्रिया गिल,
सुष्मिता सेन,
मोहनीश बहल,
सलमान ख़ान,
जय किशन श्राफ,
तेज सप्रू,
जॉनी लीवर,
कादर ख़ान,
शुभा खोटे,
सिमरन,
अजीत वाच्छानी,
प्रदर्शन तिथि(याँ) 1999
देश भारत
भाषा हिन्दी

सिर्फ तुम 1999 में बनी हिन्दी भाषा की फिल्म है।

संक्षेप[संपादित करें]

दीपक (संजय कपूर) हमेशा दूसरों की मदद करते रहता है। एक दिन उसे किसी का पर्स मिलता है, जिसमें उसके कई सारे प्रमाण-पत्र रहता है। वह उससे पता देख कर उसके घर भेज देता है। वह आरती (प्रिया गिल) को जब मिलता है तो वह भी उसे उत्तर में एक और पत्र भेजती है और इसी के साथ दोनों पत्र द्वारा बात करते रहते हैं। वे दोनों ही एक दूसरे को नहीं देखे होते हैं लेकिन दोनों में प्यार हो जाता है।

दीपक को दूसरे जगह नौकरी करने के लिए दिल्ली जाना पड़ता है और वह ये बात आरती को बताता है। दीपक जहाँ नौकरी करता है वहाँ नेहा (सुष्मिता सेन) को उससे प्यार हो जाता है। इसके बाद जब ये बात दीपक को पता चलता है तो वो नौकरी छोड़ के चले जाता है। इसके बाद वह ऑटो चलाने लगता है।

आरती की शादी उसके परिवार वाले प्रेम (सलमान खान) के साथ तय कर देते हैं। इसके बाद आरती उसके पास जा कर बताती है कि वह दीपक से प्यार करती है और उसे दिल्ली जाना है। प्रेम उसे दिल्ली जाने की इजाजत उसके परिवार वालों से दिला देता है। आरती दिल्ली में आती है तो ऑटो में उसे दीपक मिलता है लेकिन दोनों एक दूसरे को नहीं पहचान पाते हैं। दीपक का पता नहीं मिलने के कारण आरती वापस अपने घर जाने के लिए रेल में बैठती है और उसके बाद उसे दीपक के कपड़े में उसका बनाया हुआ दीपक दिखाई देता है जो वह दीपक को उपहार के रूप में भेजे रहती है। इसके बाद दोनों मिल जाते हैं और कहानी उसी समय समाप्त हो जाती है।

चरित्र[संपादित करें]

मुख्य कलाकार[संपादित करें]

दल[संपादित करें]

संगीत[संपादित करें]

रोचक तथ्य[संपादित करें]

परिणाम[संपादित करें]

बौक्स ऑफिस[संपादित करें]

समीक्षाएँ[संपादित करें]

नामांकन और पुरस्कार[संपादित करें]

बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]