साजिदस सुपरस्टार

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
साजिदस सुपरस्टार
शैलीटॉक शो
प्रस्तुतकर्तासाजिद खान
उद्गम देशभारत
मूल भाषा(एं)हिन्दी
प्रदर्शित प्रसारण
नेटवर्ककलर्स टीवी
प्रकाशित26 जुलाई 2008 (2008-07-26) –
अक्टूबर 2008 (2008-10)

साजिदस सुपरस्टार एक भारतीय टेलीविजन टॉक शो है जो कलर्स टीवी पर प्रसारित होता है, जिसमें मुख्य रूप से हिंदी या बॉलीवुड सिनेमा की हस्तियां शामिल होती हैं। साजिद खान शो के मेजबान हैं और इसका पहला सीजन जुलाई 2008 और अक्टूबर 2008 के बीच प्रसारित किया गया था[1]

शो का प्रारूप[संपादित करें]

साजिद के अपने शब्दों में टॉक शो का प्रारूप :[2]

"पहले एक बुनियादी चैट दौर है। फिर 'आप अपने आप को कितनी अच्छी तरह जानते हैं?' जिसमें मैं मेहमानों से उनके बारे में, उनकी फिल्मों और साथियों के बारे में पूछूंगा और देखूंगा कि उन्हें कितना याद है। ये सवाल असल में पर्सनल नहीं हैं, इनके जवाब आम जनता भी जानती है... देखना ये है कि स्टार्स कितना याद रखते हैं। इसके बाद 'स्टार्स' क्रॉस क्वेश्चन राउंड होता है, जहां एक स्टार वीडियो के जरिए शो में मौजूद स्टार से सवाल करेगा। एक अन्य दौर में, जनता सितारे को बताती है कि वे उसके बारे में क्या पसंद और नापसंद करते हैं और वह सितारे से कुछ गाने या नृत्य करने का अनुरोध कर सकती है। फिर मैं मेहमानों को उनके अब तक के सबसे खराब और बेहतरीन सीन दिखाता हूं।"

"यदि आप मेरे शो पर हैं, तो आपको मजाकिया होना होगा, इसलिए एक 'सिट डाउन कॉमेडी' राउंड होता है, जहां सितारे अपना मजाकिया पक्ष दिखाते हैं और मैं उन्हें अपने हंसी-ओ-मीटर के माध्यम से रेट करता हूं। अंत में, एक 'स्कैंडल राउंड' होता है, जहां स्टार को 'कुम, ज्यादा और एक जबरदस्त' निंदनीय प्रश्न में से चुनना होता है। वे जो कार्ड चुनते हैं, उसके आधार पर मैं एक प्रश्न पूछता हूं। इसलिए शो अच्छी तरह से खंडित है।"

संदर्भ[संपादित करें]

  1. "Review: Sajid Khan's Superstars". www.rediff.com.
  2. "Archived copy". मूल से 7 November 2009 को पुरालेखित. अभिगमन तिथि 2009-11-04.सीएस1 रखरखाव: Archived copy as title (link)

बाहरी संबंध[संपादित करें]