साँचा:ध्यान दें/doc

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

इस साँचे का इस्तेमाल किसी पन्ने की वार्ता की ओर दूसरे सदस्यों का ध्यान खींचने के लिए करें। इसका इस्तेमाल किसी सदस्य वार्ता पन्ने पर या विकिपीडिया:चौपाल पर ध्यान खींचने के लिए किया जा सकता है।

उदाहरण के लिए, सआदत अली खान के वार्ता पन्ने पर हो रही चर्चा की ओर ध्यान दिलाने के लिए, यह लिखें - {{ध्यान दें|सआदत अली खान}}
इसके फलस्वरूप चौपाल या जिस भी वार्ता पन्ने पर आप यह डालते हैं, यह संदेश छप जाएगा, और लोगों को आपकी वार्ता के बारे में पता चलेगा -

9244114339

कुछ और उदाहरण - {{ध्यान दें|हिन्दी}}

से बनेगा

{{ध्यान दें|साँचा:भाषा}}
से बनेगा


कृपया मुख्य लेख में इस साँचे का इस्तेमाल न करें, केवल संपादकों के बीच वार्तालाप के लिए ही अन्य पन्नों पर इसका प्रयोग करें।

दूसरी बात, कृपया पहले वार्ता पन्ने पर (इस उदाहरण में वार्ता:सआदत अली खान) पर चर्चा शुरू करें, उसके बाद चौपाल या किसी अन्य सदस्य के वार्ता पन्ने पर {{ध्यान दें|सआदत अली खान}} का इस्तेमाल करें, वरना चौपाल आदि से लोग वार्ता:सआदत अली खान पर चले तो जाएँगे लेकिन वहाँ चर्चा न पा कर निराश लौट जाएँगे।

चौपाल पर केवल यह साँचा लगाएँ, असली चर्चा उस पन्ने के वार्ता पन्ने पर ही करें न कि चौपाल पर। इससे उस पन्ने को पढ़ने वाले अन्य लोग भी अधिक सुगमता से चर्चा तक पहुँच पाएँगे।

संबंधित साँचा - {{उचित पन्ना}}