सदस्य वार्ता:Yuvraj singh Puruvanshi

पृष्ठ की सामग्री दूसरी भाषाओं में उपलब्ध नहीं है।
मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
स्वागत!  नमस्कार Yuvraj singh Puruvanshi जी! आपका हिन्दी विकिपीडिया में स्वागत है।

-- नया सदस्य सन्देश (वार्ता) 09:41, 27 मार्च 2020 (UTC)[उत्तर दें]

कृपया अपने विघटनकारी सम्पादन रोकें। आपके सम्पादन पूर्ववत या हटा दिये गए हैं।

  • यदि आप किसी अन्य संपादक के साथ किसी लेख की सामग्री के उपर विवाद रखते हैं तो कृपया इस विषय पर संपादक के साथ उनके चर्चा पृष्ठ या लेख के चर्चा पृष्ठ पर चर्चा करें।
  • यदि विवाद किसी अन्य चीज के उपर है तो कृपया विकिपीडिया के प्रबन्धक सूचनापट पर सहायता प्राप्त करें।

जब तक विवाद आम सहमति के माध्यम से सुलझाया नहीं जाता, कृपया विघटनकारी प्रतीत होने वाले संपादन जारी न रखें। विघटनकारी रूप से संपादन करना जारी रखने पर परिणामस्वरूप आपके संपादन विशेषाधिकार को छीना जा सकता है QueerEcofeminist "cite! even if you fight"!!! [they/them/their] 15:44, 26 अप्रैल 2020 (UTC)[उत्तर दें]

नमस्कार, रवानी (राजपूत) को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के अंतर्गत हटाने हेतु चर्चा के लिये नामांकित किया गया है। इस बारे में चर्चा विकिपीडिया:पृष्ठ हटाने हेतु चर्चा/लेख/रवानी (राजपूत) पर हो रही है। इस चर्चा में भाग लेने के लिये आपका स्वागत है।

नामांकनकर्ता ने नामांकन करते समय निम्न कारण प्रदान किया है:

संदिग्ध उल्लेखनीयता

कृपया इस नामांकन का उत्तर चर्चा पृष्ठ पर ही दें।

चर्चा के दौरान आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। परंतु जब तक चर्चा जारी है, कृपया पृष्ठ से नामांकन साँचा ना हटाएँ।सौरभ तिवारी 05 (वार्ता) 17:34, 23 मई 2020 (UTC)[उत्तर दें]

रवानी राजपूत और कहार दोनों जाती अलग अलग है। राजपूत वंशावली एवं क्षत्रिय वंशवर्णव में रवानी क्षत्रिय का उल्लेख है। कई सरकारी प्रमाण भी मौजूद है कि रवानी राजपूत जरासंध के वंशज एवं क्षत्रिय है। परंतु गंदी राजनीति के तहत रवानी क्षत्रिय और कहार को एक किया जा रहा है। जिस प्रकार गुज्जर अहिर आदि जातियां कर रही है। रवानी राजपूत का गढ़ रावणगढ़ भी मौजूद है। और सरकारी दस्तावेज़ भी की रवानी राजपूत ही एक मात्र जरासंध के वंशज हैं। कहार जाति का प्रमाण लाइए Yuvraj singh Puruvanshi (वार्ता) 19:13, 25 मई 2020 (UTC)[उत्तर दें]

सौरभ जी आपसे निवेदन करता हू पेज को चलने दीजिए हम राजपूतो के इतिहास के साथ बहुत खिलवाड़ हो रहा है। कहार अपने आपको जरासंध का वंशज बोल रहा है। अहिर अपने आपको कृष्ण का वंशज बोल रहा है Yuvraj singh Puruvanshi (वार्ता) 20:25, 25 मई 2020 (UTC)[उत्तर दें]

Yes absolutely right Drx.Vindhyachal Dwivedi 12 (वार्ता) 00:27, 10 जून 2020 (UTC)[उत्तर दें]

नमस्कार, आपके द्वारा बनाए पृष्ठ रवानी (राजपूत) को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के मापदंड ल2 के अंतर्गत शीघ्र हटाने के लिये नामांकित किया गया है।

ल2 • साफ़ प्रचार

इसमें वे सभी पृष्ठ आते हैं जिनमें केवल प्रचार है, चाहे वह किसी व्यक्ति-विशेष का हो, किसी समूह का, किसी प्रोडक्ट का, अथवा किसी कंपनी का। इसमें प्रचार वाले केवल वही लेख आते हैं जिन्हें ज्ञानकोष के अनुरूप बनाने के लिये शुरू से दोबारा लिखना पड़ेगा।

यदि आप इस विषय पर लेख बनाना चाहते हैं तो पहले कृपया जाँच लें कि विषय उल्लेखनीय है या नहीं। यदि आपको लगता है कि इस नीति के अनुसार विषय उल्लेखनीय है तो कृपया लेख में उपयुक्त रूप से स्रोत देकर उल्लेखनीयता स्पष्ट करें। इसके अतिरिक्त याद रखें कि विकिपीडिया पर लेख ज्ञानकोष की शैली में लिखे जाने चाहियें।

यदि यह पृष्ठ अभी हटाया नहीं गया है तो आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। यदि आपको लगता है कि यह पृष्ठ इस मापदंड के अंतर्गत नहीं आता है तो आप पृष्ठ पर जाकर नामांकन टैग पर दिये हुए बटन पर क्लिक कर के इस नामांकन के विरोध का कारण बता सकते हैं। कृपया ध्यान रखें कि शीघ्र हटाने के नामांकन के पश्चात यदि पृष्ठ नीति अनुसार शीघ्र हटाने योग्य पाया जाता है तो उसे कभी भी हटाया जा सकता है।

N8 (वार्ता) 13:30, 3 जुलाई 2020 (UTC)[उत्तर दें]