सदस्य वार्ता:Wikiuser13

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search
स्वागत! Crystal Clear app ksmiletris.png नमस्कार Wikiuser13 जी! आपका हिन्दी विकिपीडिया में स्वागत है।

-- नया सदस्य सन्देश (वार्ता) 16:25, 31 दिसम्बर 2013 (UTC)

स्वागत![संपादित करें]

नमस्कार Wikiuser13 जी।

आपका विकिपीडिया पर स्वागत है।

आपने हाल ही में श्रेणी:लेख जिन्हें November 2008 से सफ़ाई की आवश्यकता है श्रेणी पृष्ठ को पुनर्प्रेषित करने का प्रयत्न किया था। मैं आपको अवगत कराना चाहता हूँ कि तकनीकी कारणों की वजह से श्रेणी पृष्ठ सामान्य पृष्ठों की तरह पुनर्प्रेषित नहीं किये जा सकते। उन्हें यदि सामान्य तरीके से पुनर्प्रेषित कर भी दिया जाए तो भी उनमें जो पृष्ठ श्रेणीबद्ध हैं वे उसी श्रेणी में रहेंगे, नयी श्रेणी में नहीं जायेंगे। इसके अतिरिक्त आपने एक रखरखाव श्रेणी पुनर्प्रेषित की थी। रखरखाव श्रेणियाँ सामान्यतः साँचों के प्रयोग के कारण जुड़ती हैं और उन्हें बदलने के लिए लेखों में उपयुक्त साँचा खोज कर उसमें तिथि में प्रयुक्त अंक बदलने पड़ेंगे। परन्तु चूँकि साँचे में पार्सर फंक्शनों का प्रयोग भी हो सकता है इसलिए ये परिवर्तन करने के बाद भी गारंटी नहीं है कि लेख नागरी अंकों वाली श्रेणी में श्रेणीबद्ध होंगे।

इसके अतिरिक्त किसी श्रेणी को यदि छुपाना हो तो आप जादुई शब्द की जगह {{छुपी श्रेणी}} साँचे का प्रयोग कर सकते हैं। इससे वह श्रेणी छुप भी जायेगी और उसपर एक सूचना साँचे भी जुड़ जाएगा जिससे यह पता चले कि वह छुपी हुई है।

अंत में, मैं आपको इस बात से अवगत कराना चाहूँगा कि विकिपीडिया पर अंकों के सम्बन्ध में कोई भी सर्वसम्मति नहीं है कि नागरी अंकों का प्रयोग किया जाना चाहिए या अरबी अंकों का। अब तक का निष्कर्ष यही है कि सदस्य अपने विचारों अनुसार अंकों का प्रयोग करें। अतः जिस पृष्ठ में जैसे अंकों का प्रयोग हो सामान्यतः उसमें वैसे ही अंक रहने देने चाहियें।--सिद्धार्थ घई (वार्ता) 08:25, 16 मार्च 2014 (UTC)

@Siddhartha Ghai: आप का धन्यवाद। आप सही है।

मैंने अंको के लिए विकिपीडिया:चौपाल पर चर्चा शरू की है। आप भी उसमे भाग ले सकते है।--Wikiuser13 (वार्ता)

चर्चा करने के लिए आपका स्वागत है, पर मैं आपको अवगत करा दूँ कि चौपाल पर इस बारे में कई बार (निष्कर्ष-हीन) चर्चा हो चुकी है। देखें चौपाल पुरालेख के खोज परिणाम।--सिद्धार्थ घई (वार्ता) 08:37, 16 मार्च 2014 (UTC)

चित्र:NISCAIR logo.jpg[संपादित करें]

कृपया इस चित्र में {{उचित उपयोग औचित्य}} (fair use rationale) जोड़ दें। विकिमीडिया की नीति अनुसार सभी ग़ैर-मुक्त चित्रों के प्रयोग के लिए fair use rationale आवश्यक है।--सिद्धार्थ घई (वार्ता) 09:04, 16 मार्च 2014 (UTC)

उदारतावाद[संपादित करें]

नमस्कार,

कृपया उदारतावाद एवं उदारवाद पर फ़िलहाल आप विलय का टैग ना जोड़ें। आपने टैग सही जोड़ा है। दरअसल मैं Twinkle गैजेट में विलय नामांकन के समय कुछ नयी सुविधाएँ जोड़ने की जाँच कर रहा हूँ ताकि जाँच के पश्चात नयी सुविधा सभी के लिए लागू की जा सके। अतः आपसे अनुरोध है कि इनपर विलय साँचे ना जोड़ें। मैं स्वयं ही जाँच सम्पूर्ण होने पर साँचे जोड़ दूँगा। धन्यवाद--सिद्धार्थ घई (वार्ता) 12:37, 21 मार्च 2014 (UTC)

उदारतावाद[संपादित करें]

नमस्कार,

कृपया उदारतावाद एवं उदारवाद पर फ़िलहाल आप विलय का टैग ना जोड़ें। आपने टैग सही जोड़ा है। दरअसल मैं Twinkle गैजेट में विलय नामांकन के समय कुछ नयी सुविधाएँ जोड़ने की जाँच कर रहा हूँ ताकि जाँच के पश्चात नयी सुविधा सभी के लिए लागू की जा सके। अतः आपसे अनुरोध है कि इनपर विलय साँचे ना जोड़ें। मैं स्वयं ही जाँच सम्पूर्ण होने पर साँचे जोड़ दूँगा। धन्यवाद--सिद्धार्थ घई (वार्ता) 12:39, 21 मार्च 2014 (UTC)

@Siddhartha Ghai: ठीक है।--Wikiuser13 (वार्ता) 14:56, 21 मार्च 2014 (UTC)
धन्यवाद, मैंने साँचे पुनः जोड़ दिए हैं।--सिद्धार्थ घई (वार्ता) 11:37, 22 मार्च 2014 (UTC)