सदस्य वार्ता:Vikasrajput99

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search
स्वागत! Crystal Clear app ksmiletris.png नमस्कार Vikasrajput99 जी! आपका हिन्दी विकिपीडिया में स्वागत है।

-- नया सदस्य सन्देश (वार्ता) 16:23, 29 अप्रैल 2020 (UTC)

मई 2020[संपादित करें]

विकिपीडिया पर आपका स्वागत है। हालांकि सबका विकिपीडिया पे योगदान करने के लिए स्वागत है, परन्तु आपके द्वारा मोबाइल अनुप्रयोग पृष्ठ पर जोड़ी गई बाहरी कड़ियाँ हमारी बाहरी कड़ियाँ दिशानिर्देश से मेल नहीं खाती और इसलिए हटा दी गई हैं। विकिपीडिया लिंक का ढेर नहीं है; न ही इसका इस्तेमाल विज्ञापन और प्रचार करने के लिये किया जाना चाहिये और ऐसा करना इस परियोजना के लक्ष्यों के विपरीत है। चूँकि विकिपीडिया nofollow टैग्स का प्रयोग करता है, अतः विकिपीडिया पर कड़ियाँ जोड़ने से सर्च इंजनों में किसी पृष्ठ की रैंकिंग पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। अगर आपको लगता है कि लिंक लेख में जोड़ा जाना चाहिये, तो उसको दोबारा डालने से पहले कृपया लेख के संवाद पृष्ठ चर्चा करें। इस विश्वकोश में रचनात्मक योगदान करने के बारे में अधिक जानने के लिए स्वागत पृष्ठ देखें। धन्यवाद। (वार्ता) 02:19, 14 मई 2020 (UTC)

कृपया विकिपीडिया पर अनुपयुक्त बाहरी कड़ियाँ जोड़ना बंद करें, जैसा कि आपने पृथ्वीराज चौहान पर किया। यह स्पैमिंग माना जाता है और विकिपीडिया प्रचार करने का मंच नहीं है। चूँकि विकिपीडिया nofollow टैग्स का प्रयोग करता है, अतः विकिपीडिया पर कड़ियाँ जोड़ने से सर्च इंजनों में किसी पृष्ठ की रैंकिंग पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। आपके द्वारा स्पैमिंग जारी रखने पर आपको विकिपीडिया पर सम्पादन करने से अवरोधित किया जा सकता है। (वार्ता) 02:57, 14 मई 2020 (UTC)

May 2020[संपादित करें]

यह आपकी अंतिम चेतावनी है; अगली बार आपके द्वारा स्पैम लिंक जोड़े जाने पर, जैसा कि आपने राणा सांगा पृष्ठ पर किया है, आपको बिना किसी सूचना के संपादन करने से अवरोधित किया जा सकता है।बार-बार स्पैम होने पर वेबसाईट को ब्लैकलिस्ट कर दिया जाएगा, जिसके पश्चात कोई भी व्यक्ति किसी भी विकिमेडिया साईट पर उनका लिंक नहीं जोड़ पाएगा, व संभवतः साइट को सर्च इंजनों द्वारा भी रैंकिंग में दण्डित किया जाए। केप्टनविराज (Emoji u1f4e7.svg) 03:11, 14 मई 2020 (UTC)

स्पैम[संपादित करें]

Vikasrajput99 जी, विकिपीडिया में किसी वेबसाइट के लिंक को अलग अलग लेखों में जोड़ना स्पैम के अंतर्गत आता है। हालांकि आप कुछ विश्वसनीय वेबसाइट के लिंक को अलग अलग लेखों में डाल सकते हैं, जैसे किसी समाचार या सरकारी वेबसाइट आदि। यदि आप आगे भी इस तरह साइट के लिंक जोड़ते रहे तो आपको सम्पादन करने से अवरोधित भी किया जा सकता है। विकिपीडिया में लिंक जोड़ने का कोई लाभ भी नहीं है, क्योंकि इसे कोई भी हटा सकता है।

आशा है कि आप साइट की लिंक जोड़ना बंद कर अच्छे योगदान करना शुरू करेंगे। इसकी शुरुआत आप विकिपीडिया:स्वशिक्षा पढ़कर कर सकते हैं। धन्यवाद -- (वार्ता) 03:32, 14 मई 2020 (UTC)