सदस्य वार्ता:Sukh1810

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search
स्वागत! Crystal Clear app ksmiletris.png नमस्कार Sukh1810 जी! आपका हिन्दी विकिपीडिया में स्वागत है।

-- नया सदस्य सन्देश (वार्ता) 18:03, 5 नवम्बर 2019 (UTC)

आशीष भनोट पृष्ठ का हटाने हेतु चर्चा के लिये नामांकन[संपादित करें]

नमस्कार, आशीष भनोट को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के अंतर्गत हटाने हेतु चर्चा के लिये नामांकित किया गया है। इस बारे में चर्चा विकिपीडिया:पृष्ठ हटाने हेतु चर्चा/लेख/आशीष भनोट पर हो रही है। इस चर्चा में भाग लेने के लिये आपका स्वागत है।

नामांकनकर्ता ने नामांकन करते समय निम्न कारण प्रदान किया है:

यह एक ऐसे जीवित व्यक्ति का लेख है जिसकी उपलब्धियां औ्र कार्य उसे पर्याप्त उल्लेखनीय नहीं बना रहे हैं। किसी प्रसिद्ध समाचार पत्र में तथाकथित विस्वरिकार्ड से संबंधित खबरें नहीं हैं। नीजि अस्पताल के डॉक्टर का कुछएक एक अखबारों में जिग्र या साक्षात्कार होना उल्लेखनीयता के लिए पर्याप्त नहीं है।

कृपया इस नामांकन का उत्तर चर्चा पृष्ठ पर ही दें।

चर्चा के दौरान आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। परंतु जब तक चर्चा जारी है, कृपया पृष्ठ से नामांकन साँचा ना हटाएँ।अनिरुद्ध कुमार (वार्ता) 22:27, 25 जून 2020 (UTC)

जानकारी[संपादित करें]

नमस्ते, जानकारी के लिये बता दूँ कि विकिपीडिया पर अगर किसी सदस्य के एक से अधिक खाते हों तो वह अपने सदस्य पृष्ट पर जानकारी दे सकता/सकती है। एक से अधिक खाते रखे जा सकते हैं अगर वो दुरुपयोग के इरादे से ना बने हो तो। अगर किसी विकि पर खाते अवरुद्ध हो गये हों तो सदस्य अपने वार्ता पृष्ट पर स्पष्टीकरण दे कर अवरोध हटाने का निवेदन कर सकता/सकती है। धन्यवाद--Navinsingh133 (वार्ता) 10:02, 28 जून 2020 (UTC)

नीडलस्कोपी, पृष्ठ को शीघ्र हटाने का नामांकन[संपादित करें]

नमस्कार, आपके द्वारा बनाए पृष्ठ नीडलस्कोपी, को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के मापदंड ल2 के अंतर्गत शीघ्र हटाने के लिये नामांकित किया गया है।

ल2 • साफ़ प्रचार

इसमें वे सभी पृष्ठ आते हैं जिनमें केवल प्रचार है, चाहे वह किसी व्यक्ति-विशेष का हो, किसी समूह का, किसी प्रोडक्ट का, अथवा किसी कंपनी का। इसमें प्रचार वाले केवल वही लेख आते हैं जिन्हें ज्ञानकोष के अनुरूप बनाने के लिये शुरू से दोबारा लिखना पड़ेगा।

यदि आप इस विषय पर लेख बनाना चाहते हैं तो पहले कृपया जाँच लें कि विषय उल्लेखनीय है या नहीं। यदि आपको लगता है कि इस नीति के अनुसार विषय उल्लेखनीय है तो कृपया लेख में उपयुक्त रूप से स्रोत देकर उल्लेखनीयता स्पष्ट करें। इसके अतिरिक्त याद रखें कि विकिपीडिया पर लेख ज्ञानकोष की शैली में लिखे जाने चाहियें।

यदि यह पृष्ठ अभी हटाया नहीं गया है तो आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। यदि आपको लगता है कि यह पृष्ठ इस मापदंड के अंतर्गत नहीं आता है तो आप पृष्ठ पर जाकर नामांकन टैग पर दिये हुए बटन पर क्लिक कर के इस नामांकन के विरोध का कारण बता सकते हैं। कृपया ध्यान रखें कि शीघ्र हटाने के नामांकन के पश्चात यदि पृष्ठ नीति अनुसार शीघ्र हटाने योग्य पाया जाता है तो उसे कभी भी हटाया जा सकता है।

QueerEcofeminist "cite! even if you fight"!!! [they/them/their] 18:04, 19 जुलाई 2020 (UTC)

लेखन पर जानकारी[संपादित करें]

नमस्ते, निवेदन है की हिन्दी में लेख सम्पादन के दौरान पूर्णविराम () का ध्यान रखा करें, यह पाईप (|) से अलग होता है। और हाँ, चूंकि "आशीष भानोट" नामक लेख प्रचार के संदेह पर हहेच टैग हो चुका है, इसलिये ऐसे किसी भी सन्दर्भ, कड़ी या जानकारी का प्रयोग ना करना बेहतर होगा जो उस विषय से जुड़ा हो। यह संदेह पैदा करेगा कि कहीं आप प्रचार के लिये तो नही सम्पादन कर रहीं। आपके द्वारा बनाये गये लेख:नीडलस्कोपी से शीह हटा रहा हूँ क्योंकि वह रखने योग्य है, बस नाम में गलती है। मैं समझता हूँ कि आप इन सब में नयी हैं, और यह सब बस साधारण त्रुटियाँ हैं। धन्यवाद। Navinsingh133 (वार्ता) 19:55, 28 जुलाई 2020 (UTC)

Thanks[संपादित करें]

This side very useful Royrohit0001 (वार्ता) 01:23, 4 अक्टूबर 2020 (UTC)