सदस्य वार्ता:Samavay India

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search
स्वागत! Crystal Clear app ksmiletris.png नमस्कार Samavay India जी! आपका हिन्दी विकिपीडिया में स्वागत है।

-- नया सदस्य सन्देश (वार्ता) 20:05, 21 जनवरी 2014 (UTC)

राजीवरंजन पृष्ठ का हटाने हेतु चर्चा के लिये नामांकन[संपादित करें]

नमस्कार, राजीवरंजन को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के अंतर्गत हटाने हेतु चर्चा के लिये नामांकित किया गया है। इस बारे में चर्चा विकिपीडिया:पृष्ठ हटाने हेतु चर्चा/लेख/राजीवरंजन पर हो रही है। इस चर्चा में भाग लेने के लिये आपका स्वागत है।

नामांकनकर्ता ने नामांकन करते समय निम्न कारण प्रदान किया है:

विकिपीडिया:उल्लेखनीयता पर खड़ा नहीं उतरता

कृपया इस नामांकन का उत्तर चर्चा पृष्ठ पर ही दें।

चर्चा के दौरान आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। परंतु जब तक चर्चा जारी है, कृपया पृष्ठ से नामांकन साँचा ना हटाएँ।░▒▓शुभम कनोडिया वार्ता 05:29, 26 जनवरी 2014 (UTC)

सन्देश[संपादित करें]

आपके लिए नया सन्देश है
नमस्कार, Samavay India जी। आपके लिए विकिपीडिया:पृष्ठ आयात के लिए अनुरोध पर एक सन्देश है।
आप इस सूचना को किसी भी समय मिटा सकते है, इसके लिए वार्ता संपादन में जाकर {{सन्देश}} मिटाएँ।

<>< बिल विलियम कॉम्पटनवार्ता 06:42, 29 जनवरी 2014 (UTC)

वार्ता पृष्ठ का उपयोग करें[संपादित करें]

नमस्ते समवय इण्डिया जी, आप शुरुआती सम्पादक हो अतः आपको सम्पादन करने में थोड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इससे न घबरायें विकिपीडिया को आप जैसे सम्पादकों की आवश्यकता है अतः यहाँ डटकर लगे रहें और अपने योगदान देते रहें। चर्चा के लिए कृपया वार्ता पृष्ठों का उपयोग करें। विकिपीडिया:पृष्ठ आयात के लिए अनुरोध जैसे पृष्ठ पहले से बने हुए लेखों की चर्चा के लिए नहीं हैं। आशा है आप अपने योगदान जारी रखोगे।☆★संजीव कुमार (✉✉) 15:29, 23 फ़रवरी 2014 (UTC)

संजीव धन्यवाद्[संपादित करें]

Barfi.JPG धन्यवाद! आप बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। Samay Samvaad (वार्ता) 23:39, 24 फ़रवरी 2014 (UTC)

सन्देश[संपादित करें]

आपके लिए नया सन्देश है
नमस्कार, Samavay India जी। आपके लिए संजीव कुमार के वार्ता पृष्ठ पर एक सन्देश है।
आप इस सूचना को किसी भी समय मिटा सकते है, इसके लिए वार्ता संपादन में जाकर {{सन्देश}} मिटाएँ।

☆★संजीव कुमार (✉✉) 07:11, 25 फ़रवरी 2014 (UTC)

आपका सदस्य एवं वार्ता पृष्ठ[संपादित करें]

नमस्कार समवाय जी,

आप देखेंगे कि मैंने आपका सदस्य एवं सदस्य वार्ता पृष्ठ वापिस अंग्रेज़ी नाम पर स्थानांतरित कर दिया है। मैंने ऐसा इसलिए किया है कि जो पृष्ठ आप प्रयोग कर रहे थे वे आपके वास्तविक सदस्य एवं वार्ता पृष्ठ नहीं थे, बल्कि एक अपंजीकृत सदस्यनाम के थे। यदि आप अपना सदस्यनाम बदलकर देवनागरी में करना चाहते हैं तो कृपया m:Steward requests/Username changes पृष्ठ देखें। धन्यवाद--सिद्धार्थ घई (वार्ता) 18:21, 28 फ़रवरी 2014 (UTC)

हटाने हेतु चर्चा प्रक्रिया[संपादित करें]

नमस्कार समवाय जी।

यदि आप हटाने हेतु चर्चा प्रक्रिया में भाग लेना चाहते हैं तो उसके लिए मैं आपको कुछ सुझाव देना चाहूँगा:

  • पहला सुझाव: आप विशेष:वरीयताएँ#mw-prefsection-gadgets में जायें और सम्पादन उपकरण भाग में सबसे नीचे से Twinkle उपकरण सक्षम कर लें। इससे आप अर्द्ध-स्वचालित तरीके से पृष्ठों को हटाने हेतु चर्चा के लिए नामांकित कर पायेंगे। आपको केवल मेन्यू में से हहेच चुन कर नामांकन का कारण देना होगा, और यह उपकरण स्वयं ही पृष्ठ पर नामांकन साँचा जोड़ देगा, चर्चा पृष्ठ का निर्माण कर देगा, पृष्ठ निर्माता को चर्चा के बारे में सूचित कर देगा, और साथ ही उपयुक्त रूप से सभी पृष्ठ श्रेणियों में श्रेणीबद्ध भी हो जायेंगे। यदि आप ये सुझाव अपनाते हैं तो दूसरा सुझाव उपयोग करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।
  • दूसरा सुझाव: यदि आपको यह उपकरण ना पसंद आये अथवा किसी कारण से आप इसका प्रयोग नहीं करना चाहते हैं, तब भी आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं। नामांकन करने के लिए केवल निम्न कार्य करें:
    • जिस पृष्ठ पर नामांकन करना है उसपर नामांकन हेतु {{हहेच लेख}}, अथवा {{हहेच श्रेणी}}, {{हहेच फ़ाइल}} अथवा {{हहेच अन्य}} जोड़ दें (उपयुक्त नामस्थान हेतु उपयुक्त साँचा)। लेखों के लिए आपको केवल |कारण= प्राचल में कारण लिखना होगा। साँचा जोड़ के पृष्ठ सहेज दें। साँचा पृष्ठ को अपने-आप उपयुक्त रूप से श्रेणियों में जोड़ देगा, आपको manually श्रेणियाँ जोड़ने की ज़रूरत नहीं है।
    • इसके बाद साँचे में आगे के लिए दो निर्देश दिखाई देंगे जिनमें पाठ दिया होगा और कहा होगा कि वह पाठ किस पृष्ठ पर जोड़ना है। निर्देशानुसार लाल कड़ी वाले चर्चा पृष्ठ पर वही पाठ जोड़ दें, और पृष्ठ निर्माता के वार्ता पृष्ठ पर उपयुक्त पाठ छोड़ दें।

बस इतना करने से आप किसी भी पृष्ठ को हटाने हेतु नामांकित कर सकते हैं।

इसके अतिरिक्त मैं आपसे अनुरोध करूँगा कि अपनी बनाई हुई चर्चाओं के अलावा श्रेणी:पृष्ठ हटाने हेतु वर्तमान चर्चाएँ में मौजूद अन्य चर्चाओं में भी समय मिलने पर अपने विचार व्यक्त करें।

उपरोक्त सुझावों से सम्बंधित कोई समस्या आये तो मुझसे निःसंकोच पूछियेगा। धन्यवाद--सिद्धार्थ घई (वार्ता) 18:35, 28 फ़रवरी 2014 (UTC)