सदस्य वार्ता:Oldbasara

पृष्ठ की सामग्री दूसरी भाषाओं में उपलब्ध नहीं है।
मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

स्वागत, Oldbasara!

विकिपीडिया एक मुक्त ज्ञानकोष है जो विश्वभर के योगदानकर्ताओ द्वारा लिखा जा रहा है ।

  • सहायता करने का आरम्भ करने का एक सरल मार्ग है. जब आपको कोई समस्या दिखें - स्पेलिंग में गलती, शायद, या कोई अस्पष्ट वाक्य - तो "बदलें" कडी को क्लिक करें और समस्या का समाधान करें । पन्नों को बदलने में संकोच न करें
  • हिन्दी विकिपीडिया में लेख लिखने के लिये आप जैसे लोगों की आवश्यकता है । आप एक नया पन्ना आरम्भ कर सकतें है या आप किसी भी लेख को बदल सकतें है या बढा सकते है । अगर आप सोचते है कि आप किसी लेख को बिगाड देंगे, तो प्रयोगस्थल में जाकर जितना जी चाहें पन्ना बदलने का प्रयोग कर सकते है ।
  • कोई भी बदलाव कर सकता है, यह तो है, पर अकाउंट बनाने के लाभ हैं अगर आपको नियमितता से योगदान देना है | अगर आपको जुडना है, तो अकाउंट बनाए और नये सदस्य लोग में अपना परिचय दें (परिचय देना आवश्यक नहीं है) ।

अधिक जानकारी के लिये यह कुछ कडियाँ है:

सहायता
ट्युटोरियल विभाग
विकिपीडिया समाज

हम आशा करते है कि विकिपीडिया को योगदान देने में आपको आनन्द आयेगा ।

See also: Welcome --मात्रा १५:३०, ७ अक्टूबर २००६ (UTC)

हिन्दी लेखौं के बारे मै[संपादित करें]

हमारा विकिपीडिया अब जल्द हि १०,००० लेखौं का "थ्रेसहोल्ड" पार कर रहा है। यह द्वार पार करने के बाद हमारे समुदाय बहुत सारे लोगों की नजरौं मे आने लगेगा ( एट लीश्ट इन् विकिपीडिया कम्युनिटी ) । अतः, हमे हमारा रणनीति मै थोडा बदलाव करना पडेगा। अब हमारे सामने दुसरा बडा पडाव २०,००० लेख का है। लेकिन वहाँ पहुँचने से पहले हमे इस विकिपीडिया का गुणस्तर को बढाने मै ध्यान देना होगा क्योंकि अगर हमारे पास कोही अच्छा लेख ना हों तो २०,००० का आंकडा निरर्थक लगेगा। अतः मेरा यह आप से बिन्ती है कि अब आप किसी एक वा कुछ लेख मै ध्यान केन्द्रित करके उन लेखौं का गुणस्तर बढाएं। विशुद्ध रुप से लेखौं के संख्या बढाने के लिए, कुछ समय के लिए, बोट का प्रयोजन हि पर्याप्त हो सकता है ( मेरे पास अभी करीब ५००० लेखौं का निर्माण के क्षमता रखने वाला बोट है जो थोडे मर्मत के बाद प्रयोजन मै लाया जायगा)। अगर आप का विचार इस से भिन्न हों या आप के मस्तिष्क मै कोही दुसरा रणनीति हों तो कृपया चौपाल मै वा मेरे संवाद पृष्ठ मै व्यक्त कीजिए। धन्यवाद।--युकेश १५:३८, १४ मार्च २००७ (UTC)

धन्यवाद[संपादित करें]

Oldbasara, आज आपके पर्यटन भूगोल पर किए गए सुधार के लिए बहुत बहुत धन्यवाद। आशा है भविष्य में भी इसी प्रकार सहयोग मिलता रहेगा।--पूर्णिमा वर्मन १३:२७, ४ अप्रैल २००८ (UTC)