सदस्य वार्ता:Mastarnav

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search


जीमेल[संपादित करें]

इस लेख पर आप द्वारा दी गईं टिप्पणी अनुसार सुधार कर दिया गया है। आप से एक अनुरोध है कि किसी भी संवाद पृष्ठ पर कुछ भी लिखाने के बाद हस्ताक्षर अवश्य कर दें,इसके लिये यह लिख दे --~~~~ इससे स्वत: हि हस्ताक्षर हो जायेंगे धन्यवाद--सुमित सिन्हावार्ता १०:३६, १९ सितंबर २००७ (UTC)


हिन्दी विकिपीडिया पर आपका स्वागत[संपादित करें]

स्वागतम् ! अनुनाद सिंह १०:०२, २० सितंबर २००७ (UTC)

अंकित फ़ादिया[संपादित करें]

आप द्वारा बनाये गये लेख Ankit fadia को अंकित फ़ादिया पर हस्तांतरित कर दिया गया है कारण: दूसरी किसी लिपी में लिखा शीर्षक शीर्षक देवनागरी लिपी में ही लिखें--सुमित सिन्हावार्ता १०:०८, २० सितंबर २००७ (UTC)

छवी[संपादित करें]

नही,पर यदि वह अंग्रेजी विकि के सर्वर पर है तो दुबारा करनी पड़ेगी--सुमित सिन्हावार्ता ११:४२, २१ सितंबर २००७ (UTC)

test[संपादित करें]

its only a test:--अर्णव कुमार गुहा ११:५८, २३ सितंबर २००७ (UTC)

test[संपादित करें]

its only a test:--अर्णव कुमार गुहा ११:५८, २३ सितंबर २००७ (UTC)

श्रेणी[संपादित करें]

आपसे निवेदन है कि अपने लेखों में श्रेणियां अवश्य दें, धन्यवाद--राजीवमास १३:५३, १ अक्टूबर २००७ (UTC)


हिन्दी विकिपेडिया पर गणित[संपादित करें]

आपका सोचना कुछ हद तक सही है कि मुझे गणित से सम्बन्धित विषयों पर लिखने मे आनन्द आता है। लेकिन इसमें आपका योगदान मुझसे ज्यादा है। अभी शुरुआत है, इसलिये हम लोग कोशिश करें कि पहले प्रमुख-प्रमुख विषयों पर मध्यम आकार के लेख लिखे जाँय।

प्रवेशद्वार बनाने का खयाल मुझे भी आया था। किन्तु फिर सोचा कि पहले कुछ सामग्री तो तैयार हो, फिर प्रवेशद्वार भी बना लेंगे। यह कोई कठिन काम नहीं है।

मै प्रबन्धक नहीं हूँ और अभी बनने का इरादा भी नहीं है। बस चाहता हूँ कि हिन्दी में कन्टेन्ट बढे और महत्वपूर्ण विषयों पर हिन्दी में सामग्री शीघ्रातिशीघ्र उपलब्ध हो।

भारतीय दण्ड संहिता[संपादित करें]

भारतीय दण्ड संहिता का-
पाकिस्तान और बांग्लादेश ने भी भारतीय दण्ड संहिता को ही लागू किया। लगभग इसी रूप में यह विधान तत्कालीन अन.............. इस तथ्य को गलत तरीके से लिखा गया है । यदी आप en:Indian Penal Code ते पायेँगे कि भारतीय दण्ड संहिता भारत के स्वतंत्र होने से पूर्व अंग्रेज हि बना के गये थे अतः स्वतंत्रत के बाद यह दोनो देशों पर स्वतः हि लागू हो गया । तो मेरे खयाल से यह क्या आप जानते हैं के लिये उपयुक्त नही है। वैसे सुझाव के लिये धन्यवाद--सुमित सिन्हावार्ता ०९:२१, ९ अक्टूबर २००७ (UTC)

आप के द्वारा बनाये गये लेख कूलाम्ब से तथ्य को मुखपृष्ठ पर प्रदर्षित किया गया।--सुमित सिन्हावार्ता ०९:३४, ९ अक्टूबर २००७ (UTC)

दिपावली की हार्दिक शुभकामनाएं[संपादित करें]

आदरणीय साथी, आपको और आपके परिवार के सदस्यों को दिपावली की हार्दिक शुभकामनाएं । इस नए साल में हम सब मिलकर , हिन्दी विकिपीडिया को और अधिक ऊंचाइयों तक ले जायेंगे --राजीवमास १३:३७, ८ नवम्बर २००७ (UTC)


प्रबंधक राजीव मास, उनका डमी अकाउन्ट रवी जैन तथा प्रबंधक पुर्णीमा वर्मन[संपादित करें]

यह पत्र प्रथम जहां टाईप हुआ है वह लीन्क नीचे दी गयी है ।

http://hi.wikipedia.org/wiki/%E0%A4%B8%E0%A4%A6%E0%A4%B8%E0%A5%8D%E0%A4%AF_%E0%A4%B5%E0%A4%BE%E0%A4%B0%E0%A5%8D%E0%A4%A4%E0%A4%BE:Vkvora2001


हीन्दी वीकीपीडीया के प्रबंधक राजीव मास ने अंग्रेजी, हीन्दी, मराठी ओर गुजराती वीकीपीडीया के उपर रवी जैन नामका डमी अकाउन्ट बनाकर बहोत बडा कुकर्म कीया है । प्रबंधक राजीव मास के इस कुकर्म में अन्य प्रबंधक पुर्णीमा वर्मन ने टेका दीया है ।

प्रबंधक राजीव मासका पुरा भंडा खुल गया है ।

चौपाल में पुरा भंडा तथा तथ्य दीया गया है ।

राजीव मास और पुर्णीमा वर्मन के सामने कार्यवाही की जाय ।

इस कुकर्म की जानकारी सभी भाषाओंके प्रबंधको, ट्रस्टीओं तथा ईजीपतमें इकठ्ठे होने वालेको पेपर बनाकर दी जाय ।

जीसके लीये एक छोटीसी समीती बनायी जाय ।

यह पत्र हीन्दी वीकीपीडीया चौपाल , राजीव मास, पुर्णीमा वर्मन, डमी अकाउन्ट रवी जैन, अंग्रेजी, हीन्दी, मराठी, गुजराती वीकीपीडीया के प्रबंधको तथा अन्य जाने माने लोगों को भेजा गया है ।

तथ्यके लीये नीचे लींक दी गयी है । जीसमें 124.124 राजीव मास का आईपी है । बायें हाथ बाजु पीछले अंतर में स्पष्ट दीखाई देता है । डायें हाथ पर अगले अंतर को बराबर देखें । उपर नाम रवी जैन का है । राजीव मास समय बदल रहा है । आईपी भी बदल रहा है ।

तथ्यके लीये नीचे की लीन्क कलीक करें ।


http://hi.wikipedia.org/w/index.php?title=%E0%A4%B8%E0%A4%A6%E0%A4%B8%E0%A5%8D%E0%A4%AF_%E0%A4%B5%E0%A4%BE%E0%A4%B0%E0%A5%8D%E0%A4%A4%E0%A4%BE:Jain&diff=next&oldid=172723

प्रकाश वर्ष पृष्ठ का हटाने हेतु चर्चा के लिये नामांकन[संपादित करें]

नमस्कार, प्रकाश वर्ष को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के अंतर्गत हटाने हेतु चर्चा के लिये नामांकित किया गया है। इस बारे में चर्चा विकिपीडिया:पृष्ठ हटाने हेतु चर्चा/लेख/प्रकाश वर्ष पर हो रही है। इस चर्चा में भाग लेने के लिये आपका स्वागत है।

नामांकनकर्ता ने नामांकन करते समय निम्न कारण प्रदान किया है:

प्रकाश-वर्ष already exists.

कृपया इस नामांकन का उत्तर चर्चा पृष्ठ पर ही दें।

चर्चा के दौरान आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। परंतु जब तक चर्चा जारी है, कृपया पृष्ठ से नामांकन साँचा ना हटाएँ।KartikMistry (वार्ता) 07:46, 26 अगस्त 2015 (UTC)[उत्तर दें]