सदस्य वार्ता:M Vibha Venugopal/प्रयोगपृष्ठ

पृष्ठ की सामग्री दूसरी भाषाओं में उपलब्ध नहीं है।
मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

मेरा नाम एम विभा वेणुगोपाल है।मैं बेंगलुरु,भारत की रहने वाली हूँ।मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी,बेंगलुरु मे बिए(एचईपी)में पहले साल के आपने पहले सेमेस्टर में हूँ।मैं आपनी पृष्ठभूमि,रुचियाँ और लक्ष्यों से आपका परिचय कराना चहती हूँ।

पृष्ठभूमि[संपादित करें]

मैं हैदराबाद शहर,तेलंगाना राज्य में पैदा हुई थी।२ जून २०१४ को आंध्र प्रदेश के संयुक्त राज्य के उत्तर-पश्चिमी भाग से भारत में सबसे छोटी राज्य के रुप में स्थापित है। अब यह भारत का बारहवां सबसे बड़ा राज्य है, और भारत में बारहवें सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है। हैदराबाद,तेलंगाना कि राजधानी है जो निज़ामो कि आर्किटेक्चर के विशेषतो के लिया जाना जाता है। हैदराबाद मोती शहर के नाम से प्रसिद्ध है।

मैं एक एकल परिवार में रहती हूँ। मेरे पिता का नाम एम वेणुगोपाल है। वे पेशा से लेखा अधिकारी है। मेरी माँ का नाम र्पावती वेणुगोपाल है। वे पेशा से एक प्रधान अध्याप्क है।मैं अपनी माता-पिता की एक लोती पुत्री हूँ। मैं अपने माता-पिता से बहुत लगावित हूँ। मेरे माता-पिता की सबसे महत्वपूर्न सीख जीवन मे हमेशा सच बोलना,न डरो अगर तुम सही हो,आत्मविश्वास रकना और सब छोटी-बडी चीज़ो का सम्मन करना।

मैंने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा बेंगलुरु मै तीन विद्यालयों से प्राप्त की,और अब मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी मैं इतिहास,अर्थशास्त्र और राजनीति विज्ञान में बिए डिग्री की प्राप्त की। यह विश्वविद्याल भारत में अग्रणी संस्थानों में और आमतौर पर सबसे शोक्षिक् सर्वेक्षण में सर्वश्रेष्ठ में से एक के रूप में सूचीबद्ध किया गया है।

रुचियाँ[संपादित करें]

मैं जीवन के हर पहलू के बारे मे सकारातमक हूँ। मुझे पढना,लिखना,नृत्य और गायन पसंद है।मुझे नई चीज़ो के विषय मे ज्ञान प्राप्त करने अच्छा लगता है।

मैं क्राइस्ट् विश्वविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय संबंधों या अर्थशास्त्र में पीएचडी धारक बनना चाहता हूं और वहा एक प्रोफ़ेसर बनना चाहती हूँ और बच्चो के साथ अच्छे से रेहना चाहती हूँ।