सदस्य वार्ता:Ghanshyam Bishnoi 2717

पृष्ठ की सामग्री दूसरी भाषाओं में उपलब्ध नहीं है।
मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
स्वागत!  नमस्कार Ghanshyam Bishnoi 2717 जी! आपका हिन्दी विकिपीडिया में स्वागत है।

-- नया सदस्य सन्देश (वार्ता) 14:40, 4 जनवरी 2016 (UTC)[उत्तर दें]

अपनी जानकारी विटामिन बी१२ पर लिखें।[संपादित करें]

कृप्या विटामिन बी१२ के बारे में इस पृष्ठ पर लिखें। साथ ही संदर्भ दें और अपनी लिखी बातों की सच्चाई साबित करने के लिये विशेषज्ञों, पुस्तकों, वेबसाइटों की प्रासंगिक कड़ियाँ लगाये। विकीपीडिया पर कोई लेख कैसे फॉर्मैट में बनाते है इसके बारे में जानने के लिये उपर देखें। कोई भी सामाग्री कहीं से कॉपी-पेस्ट ना करें। एक विशाल लेख ना लिख कर छोटे-छोटे अनुभागों (पैराग्राफ़) में लेख को बाँटे, ताकि पाठकों को पढने में आसानी हो। अंग्रेजी विकी के Vitamin B12 पृष्ठ को देखें, चाहे तो यहाँ से जानकारी लेकर हिन्दी पृष्ठ पर उसका अनुवाद करें। अंग्रेजी भाषा में वहाँ यह लेख बहुत अच्छे तरीके से लिखा हुआ है, उसका अनुवाद करके हिन्दी पाठकों तक जानकारी पहुँचाने में विकीपीडिया की सहायता करें।

कोई समस्या हो तो चौपाल पर प्रश्न पूछें। --चंद्र शेखर/Shekhar 15:26, 4 जनवरी 2016 (UTC)[उत्तर दें]

नमस्कार, आपके द्वारा बनाए पृष्ठ विटामिन b12 को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के मापदंड व6ल के अंतर्गत शीघ्र हटाने के लिये नामांकित किया गया है।

व6ल • साफ़ कॉपीराइट उल्लंघन - लेख

इस मापदंड में वे सभी लेख आते हैं जो साफ़ तौर पर कॉपीराइट उल्लंघन हैं और जिनके इतिहास में उल्लंघन से मुक्त कोई भी अवतरण नहीं है। इसमें वे लेख भी आते हैं जिनपर डाली गई सामग्री का कॉपीराइट स्वयं उसी सदस्य के पास है और सदस्य ने उसका पहला प्रकाशन किसी मुक्त लाइसेंस के अंतर्गत नहीं किया है। इसमें वे लेख भी आते हैं जिन्हें किसी अन्य वेबसाइट अथवा ब्लॉग से ज्यों-का-त्यों अथवा बहुत कम बदलावों के साथ कॉपी-पेस्ट कर के बनाया गया है।

यदि यह पृष्ठ अभी हटाया नहीं गया है तो आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। यदि आपको लगता है कि यह पृष्ठ इस मापदंड के अंतर्गत नहीं आता है तो आप पृष्ठ पर जाकर नामांकन टैग पर दिये हुए बटन पर क्लिक कर के इस नामांकन के विरोध का कारण बता सकते हैं। कृपया ध्यान रखें कि शीघ्र हटाने के नामांकन के पश्चात यदि पृष्ठ नीति अनुसार शीघ्र हटाने योग्य पाया जाता है तो उसे कभी भी हटाया जा सकता है।

बिप्लब आनन्द (मुझसे वार्ता करें) 16:56, 4 जनवरी 2016 (UTC)[उत्तर दें]