सदस्य वार्ता:106.77.67.225

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search

दिसंबर 2020[संपादित करें]

विकिपीडिया पर आपका स्वागत है। हालांकि सबका विकिपीडिया पे योगदान करने के लिए स्वागत है, परन्तु आपके द्वारा समुद्रगुप्त पृष्ठ पर जोड़ी गई बाहरी कड़ियाँ हमारी बाहरी कड़ियाँ दिशानिर्देश से मेल नहीं खाती और इसलिए हटा दी गई हैं। विकिपीडिया लिंक का ढेर नहीं है; न ही इसका इस्तेमाल विज्ञापन और प्रचार करने के लिये किया जाना चाहिये और ऐसा करना इस परियोजना के लक्ष्यों के विपरीत है। चूँकि विकिपीडिया nofollow टैग्स का प्रयोग करता है, अतः विकिपीडिया पर कड़ियाँ जोड़ने से सर्च इंजनों में किसी पृष्ठ की रैंकिंग पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। अगर आपको लगता है कि लिंक लेख में जोड़ा जाना चाहिये, तो उसको दोबारा डालने से पहले कृपया लेख के संवाद पृष्ठ चर्चा करें। इस विश्वकोश में रचनात्मक योगदान करने के बारे में अधिक जानने के लिए स्वागत पृष्ठ देखें। धन्यवाद। केप्टनविराज (चर्चा) 09:19, 3 दिसम्बर 2020 (UTC)

कृपया विकिपीडिया पर अनुपयुक्त बाहरी कड़ियाँ ना जोड़ें, जैसा कि आपने भगवती चरण वोहरा पर किया। विकिपीडिया लिंक्स की सूची नहीं है, ना ही इसका विज्ञापन अथवा प्रचार के लिए प्रयोग किया जाना चाहिए। अनुपयुक्त लिंक्स में व्यक्तिगत वेबसाईट, आपसे सम्बद्ध वेबसाईट तथा किसी अन्य वेबसाईट पर ग्राहकों को आकर्षित करने अथवा प्रोडक्ट बेचने के उद्देश्य से जोड़े गए लिंक शामिल हैं। अधिक जानकारी हेतु विकिपीडिया पर बाहरी कड़ियों से सम्बंधित दिशानिर्देशस्पैम दिशानिर्देश देखें। चूँकि विकिपीडिया nofollow टैग्स का प्रयोग करता है, अतः विकिपीडिया पर कड़ियाँ जोड़ने से सर्च इंजनों में किसी पृष्ठ की रैंकिंग पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। अगर आपको लगता है कि लिंक लेख में जोड़ा जाना चाहिये, तो उसको दोबारा डालने से पहले कृपया लेख के संवाद पृष्ठ पर उसके सम्बन्ध में चर्चा कर लें। धन्यवाद। केप्टनविराज (चर्चा) 09:20, 3 दिसम्बर 2020 (UTC)

कृपया विकिपीडिया पर अनुपयुक्त बाहरी कड़ियाँ जोड़ना बंद करें, जैसा कि आपने बेगम हज़रत महल पर किया। यह स्पैमिंग माना जाता है और विकिपीडिया प्रचार करने का मंच नहीं है। चूँकि विकिपीडिया nofollow टैग्स का प्रयोग करता है, अतः विकिपीडिया पर कड़ियाँ जोड़ने से सर्च इंजनों में किसी पृष्ठ की रैंकिंग पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। आपके द्वारा स्पैमिंग जारी रखने पर आपको विकिपीडिया पर सम्पादन करने से अवरोधित किया जा सकता है। केप्टनविराज (चर्चा) 09:21, 3 दिसम्बर 2020 (UTC)

यह आपकी अंतिम चेतावनी है; अगली बार आपके द्वारा स्पैम लिंक जोड़े जाने पर, जैसा कि आपने आइज़क न्यूटन पृष्ठ पर किया है, आपको बिना किसी सूचना के संपादन करने से अवरोधित किया जा सकता है।बार-बार स्पैम होने पर वेबसाईट को ब्लैकलिस्ट कर दिया जाएगा, जिसके पश्चात कोई भी व्यक्ति किसी भी विकिमेडिया साईट पर उनका लिंक नहीं जोड़ पाएगा, व संभवतः साइट को सर्च इंजनों द्वारा भी रैंकिंग में दण्डित किया जाए। केप्टनविराज (चर्चा) 09:25, 3 दिसम्बर 2020 (UTC)