सदस्य वार्ता:सौरभ तिवारी 05

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search

विकिपीडिया हिंदी पर से जनार्दन राय नागर का पेज न हटाएँ जाने के सन्दर्भ में[संपादित करें]

सौरभ तिवारी जी, आपने "जनार्दन राय नागर" पृष्ठ को संदिग्ध की सूची में डाला है। हालांकि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि आप उनके बारे में कुछ नहीं जानते। एक स्वतन्त्रता सैनानी को ना पहचान कर उनके पृष्ठ को हटाने के लिए अनुमोदन करना देश का दुर्भाग्य ही है। पंडित जनार्दन राय नागर ना केवल एक महान स्वतन्त्रता सैनानी थे वरन एक उच्च कोटि के साहित्यकार भी थे। आपको बता दूँ कि देश में हिंदी को राष्ट्रभाषा बनाया जाए इसके लिए सबसे पहले प्रयत्न करने वालों में से एक थे। राजस्थान में साहित्य अकादमी के निर्माता भी आप पंडित नागर ही थे। इनके बारे में विकिपीडिया के जरिए दुनिया को जानकारी होनी ही चाहिए।

हालांकि पता नहीं आपने इस पृष्ठ को संदिग्ध सूची में डालने से पूर्व कुछ अध्ययन किया भी है अथवा नहीं, लेकिन अब आप चाहें तो जनार्दन राय नागर राजस्थान विद्यापीठ विवि की वेबसाईट, राजस्थान साहित्य अकादमी की वेबसाईट एवं अन्य कई वेबपृष्ठों को रेफर कर सकते हैं, ही किसी टिप्पणी का निवेदन है।


मेरा नाम राहुल कुमार मैं किरण इलाहाबाद प्रयागराज का निवासी हूं इसमें जो भी जुड़ा है वह सब सत्य है वंदे मातरम

वाणी योजना के लिए चित्र अपलोड करें[संपादित करें]

नमस्ते

क्या आप वाणी योजना के लिए चित्र अपलोड कर सकते हैं। कृपया, मुझे आशा है कि आप वाणी योजना के लिए चित्र अपलोड करेंगे

विकिपीडिया हिंदी पर से अनन्त मिश्र जी का पेज न हटाएँ जाने के सन्दर्भ में |[संपादित करें]

नमस्कार सौरभ जी मुझे यह जान क्र खुशी हुई की आप जैसे लोग अपना कीमती समय खर्च करतें है जिससे की कुछ गलत जानकारी , सूचनाएं न प्रकाशित हो जाएँ जोकि समाजहित से विपरीत हो

अनन्त मिश्र का पेज जो व्यक्ति पढने लिखने वाला है उसके लिए बहुत जानकारीपूर्ण है , हिंदी भाषा , साहित्य के जाने माने व्यक्तित्व हैं वे ,अगर आप साहित्य छेत्र से जुड़े हो तो आप उनके बारें में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं , मै आशा करता हूँ और यदि आपको पेज में कोई गलत सूचना लिखत नज़र आती है तो मै उसके लिए आपको लिंक समेत सबूत दूंगा जो पेज को (सही जानकारी लिखित हैं ) सिद्ध कर सकता है |

बहुत बहुत धन्यवाद तिवारी जी ,

सादर

https://hi.wikipedia.org/wiki/%E0%A4%85%E0%A4%A8%E0%A4%A8%E0%A5%8D%E0%A4%A4_%E0%A4%AE%E0%A4%BF%E0%A4%B6%E0%A5%8D%E0%A4%B0

वार्तालाप[संपादित करें]

जय श्री राम तिवारी जी आशीष दीक्षित1802 (वार्ता) 15:49, 16 अप्रैल 2020 (UTC)

सार्वभौमिक आचार संहिता (यूनिवर्सल कोड ऑफ कंडक्ट) पर आपके महत्वपूर्ण विचार[संपादित करें]

प्रिय मित्र,

सार्वभौमिक आचार संहिता (यूनिवर्सल कोड ऑफ कंडक्ट) जिसका उद्देश्य विकिपीडिया पर ऐसा वातावरण बनाने में मदद करना है जहाँ कोई भी, बिना किसी उत्पीड़न अथवा भय के, सुरक्षित रूप से अपना योगदान दे सके। इस विषय पर विभिन्न समुदाय के सदस्यों से उनके विचार एकत्रित किए जा रहे हैं।


चूँकि आप समुदाय के एक महत्वपूर्ण सदस्य हैं, आपके दिए विचार तथा सुझाव हमारे लिए अति महत्वपूर्ण है जो की इस सार्वभौमिक आचार संहिता को बनाने में न केवल सहायक होंगे अपितु हमारे विकिपीडिया समुदाय का प्रतिनिधित्व भी करेंगे। आपके लिए इस आचार संहिता की भाषा और सामग्री को बेहतर ढंग से प्रस्तुत करने, उत्पीड़न मुक्त स्थान बनाने तथा विकी आंदोलन को आगे बढ़ाने में योगदान करने का प्रमुख अवसर है।

आपकी सुविधा हेतु एक गूगल प्रपत्र (फॉर्म : कुछ ही मिनटों में भरने योग्य) भी तैयार किया गया है जिसके भरने की अंतिम तिथि 25 अप्रेल 2020 है, इस प्रपत्र को भरकर इस विषय पर अपने विचार/सुझाव देवें इसके अतिरिक्त आप अपने विचार चौपाल, मेरे वार्ता पृष्ठ, अथवा सीधे ई-मेल (suyash-ctr [at] wikimedia [.] org) के माध्यम से भी दे सकते है, धन्यवाद!

यह संदेश 'मास-मैसेज' संदेश सुविधा के माध्यम से दिया गया है। --Suyash (WMF)(वार्ता), मंगलवार 20:13, 30 जून 2020 (UTC)

कुलदीप पति त्रिपाठी[संपादित करें]

कुलदीप पति त्रिपाठी का पेज क्यों खत्म किया है Golu ji mishra (वार्ता) 19:22, 24 अप्रैल 2020 (UTC)

कुलदीप पति त्रिपाठी का पेज क्यों खत्म किया है[संपादित करें]

क्या समस्या है Golu ji mishra (वार्ता) 19:22, 24 अप्रैल 2020 (UTC)

Page edit[संपादित करें]

Mere page ko edit kyo kiya h plz. Content me. 7690005262 KASWAN 02:12, 26 अप्रैल 2020 (UTC)

आपके लिए एक बार्नस्टार![संपादित करें]

Barnstar of Reversion Hires.png बर्बरता-विरोधी बार्नस्टार
आप पिछले कुछ समय से हिन्दी विकिपीडिया पर बर्बरता को हटाने में बहुत अच्छा कार्य कर रहे है इसके लिए मेरी तरफ से आपको यह बार्नस्टार। WikiPanti (वार्ता) 05:22, 26 मई 2020 (UTC)

विकिपीडिया पेजेज़ वांटिंग फ़ोटोज़ (WPWP)[संपादित करें]

नमस्कार,

इस साल हिन्दी विकिपीडिया पर भी विकिपीडिया पेजे़ज़ वांटिंग फ़ोटो़ज़ (WPWP) अभियान का आयोजन होने जा रहा है। यह एक वार्षिक अभियान है जहाँ विकिपीडिया की विभिन्न भाषा परियोजनाओं और समुदायों से सदस्य मिलकर विकिपीडिया के चित्रहीन लेखों में चित्र जोड़ते हैं। यह अभियान १ जुलाई २०२० से लेकर ३१ अगस्त तक चलेगा। आप इस अवधि में इसमें भाग लेने के लिये आमंत्रित हैं। भाग लेना अत्यंत आसान है, आपको केवल चित्रहीन पृष्ठों पर सार्थक चित्र लगाने हैं और उस संपादन विवरण में #WPWP और #WPWPHI लिखना है। कृपया यहाँ साइन अप करके भाग लें और इसे सफल बनाएँ। अधिक जानकारी या सहायता हेतु अभियान के समुदाय पृष्ट को देखें।

धन्यवाद, — आयोजक दल (WPWP हिन्दी)