सदस्य वार्ता:श्री आशीष तिवारी

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search
स्वागत! Crystal Clear app ksmiletris.png नमस्कार श्री आशीष तिवारी जी! आपका हिन्दी विकिपीडिया में स्वागत है।

-- नया सदस्य सन्देश (वार्ता) 15:45, 21 मई 2018 (UTC)

विश्व हिन्दू रक्षा संगठन पृष्ठ को शीघ्र हटाने का नामांकन[संपादित करें]

नमस्कार, आपके द्वारा बनाए पृष्ठ विश्व हिन्दू रक्षा संगठन को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के मापदंड व7 के अंतर्गत शीघ्र हटाने के लिये नामांकित किया गया है।

व7 • साफ़ प्रचार

इसमें वे सभी पृष्ठ आते हैं जिनमें केवल प्रचार है, चाहे वह किसी व्यक्ति-विशेष का हो, किसी समूह का, किसी प्रोडक्ट का, अथवा किसी कंपनी का। इसमें प्रचार वाले केवल वही लेख आते हैं जिन्हें ज्ञानकोष के अनुरूप बनाने के लिये शुरू से दोबारा लिखना पड़ेगा।

यदि आप इस विषय पर लेख बनाना चाहते हैं तो पहले कृपया जाँच लें कि विषय उल्लेखनीय है या नहीं। यदि आपको लगता है कि इस नीति के अनुसार विषय उल्लेखनीय है तो कृपया लेख में उपयुक्त रूप से स्रोत देकर उल्लेखनीयता स्पष्ट करें। इसके अतिरिक्त याद रखें कि विकिपीडिया पर लेख ज्ञानकोष की शैली में लिखे जाने चाहियें।

यदि यह पृष्ठ अभी हटाया नहीं गया है तो आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। यदि आपको लगता है कि यह पृष्ठ इस मापदंड के अंतर्गत नहीं आता है तो आप पृष्ठ पर जाकर नामांकन टैग पर दिये हुए बटन पर क्लिक कर के इस नामांकन के विरोध का कारण बता सकते हैं। कृपया ध्यान रखें कि शीघ्र हटाने के नामांकन के पश्चात यदि पृष्ठ नीति अनुसार शीघ्र हटाने योग्य पाया जाता है तो उसे कभी भी हटाया जा सकता है।

Navinsingh133 (वार्ता) 08:57, 22 मई 2018 (UTC)

विकिपीडिया पर नियमानुसार आप खुद से जुड़े विषय पर लेख नही बना सकते और प्रचार भी नही कर सकते। आपके संपादन को संपादन युद्ध के रुप में भी देखा जा सकता है। कृपया नियमावली पढ़ें, धन्यवाद।--Navinsingh133 (वार्ता) 09:02, 22 मई 2018 (UTC)
कुछ पूछना हो तो चौपाल या वार्ता पृष्ट का उपयोग करें।--Navinsingh133 (वार्ता) 09:03, 22 मई 2018 (UTC)

रास्ट्रीय_अध्यक्ष पृष्ठ को शीघ्र हटाने का नामांकन[संपादित करें]

नमस्कार, आपके द्वारा बनाए पृष्ठ रास्ट्रीय_अध्यक्ष को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के निम्न मापदंडों के अंतर्गत शीघ्र हटाने के लिये नामांकित किया गया है।

  • व1. अर्थहीन नाम अथवा सम्पूर्णतया अर्थहीन सामग्री वाले पृष्ठ

यदि यह पृष्ठ अभी हटाया नहीं गया है तो आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। यदि आपको लगता है कि यह पृष्ठ इस मापदंड के अंतर्गत नहीं आता है तो आप पृष्ठ पर जाकर नामांकन टैग पर दिये हुए बटन पर क्लिक कर के इस नामांकन के विरोध का कारण बता सकते हैं। कृपया ध्यान रखें कि शीघ्र हटाने के नामांकन के पश्चात यदि पृष्ठ नीति अनुसार शीघ्र हटाने योग्य पाया जाता है तो उसे कभी भी हटाया जा सकता है।Navinsingh133 (वार्ता) 09:06, 22 मई 2018 (UTC)

संगठन का प्रचार[संपादित करें]

आशीष जी आप से निवेदन है कि कृपया अपने संगठन का प्रचार विकिपीडिया पर न करें। आपका संगठन उल्लेखनीय नहीं दिखायी पड़ता है। अगर आपने आगे ऐसे सम्पादन जारी रखे तो आपको ब्लॉक भी किया जा सकता है। धन्यवाद!-- गॉड्रिक की कोठरीमुझसे बातचीत करें 10:55, 22 मई 2018 (UTC)

सेवा में श्रीमान संपादक महोदय जी आपसे निवेदन करना चाहूंगा जो मुझसे गलती हुई उसे माफ करिए और हमारे भगवा रक्षा वाहिनी संगठन को अपने सूची में सम्मिलित करने का कष्ट करें आगे से मुझसे कोई भी ऐसी गलती नहीं होगी धन्यवाद श्री आशीष तिवारी (वार्ता) 16:52, 22 मई 2018 (UTC)

श्री नारायण जी मैं आपसे एक निवेदन करना चाहूंगा हमारे भगवा रक्षा वाहिनी संगठन का निर्माण केवल समाज हित के लिए किया गया जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर 597 / 16 है हमारा संगठन एक रजिस्टर्ड संगठन है जो समाज हित के लिए कार्य कर रहा है कृपया करके संगठन सूची में हमारे संगठन का नाम कृपया करके सम्मिलित करें और मुझे बताएं ताकि मुझसे कोई गलती ना हो आगे से और मुझे ब्लॉक से हटा दीजिए कृपया करके प्लीज श्री आशीष तिवारी (वार्ता) 16:54, 22 मई 2018 (UTC)

सेवा में श्रीमान संपादक महोदय आपसे निवेदन करना चाहूंगा मुझे ब्लॉक हटाने की कृपा करें[संपादित करें]

सेवा में श्रीमान संपादक महोदय आपसे निवेदन करता हूं आपने जो मुझे ब्लॉक कर दिया है कृपया करके हटाने की कृपा करें आगे से मुझसे कोई ऐसी गलती नहीं होगी आप हमारे भगवा रक्षा वाहिनी संगठन को अपने सूची में सम्मिलित करने की कृपा करें हम आपसे निवेदन करते हैं और हम आते हैं आगे से ऐसी कोई गलती नहीं करेंगे जो आप मुझे ब्लॉक करें

नमस्कार। आप चिंता ना करें, आपका ब्लाक अवधि समाप्त होने पर खुद हट जायेगा। कृपया निम्न बातों का ध्यान रखें:
  • आप विकिपीडिया पर प्रचार नहीं कर सकते। विकिपीडिया समाज और संसार इत्यादि को निस्वार्थ ज्ञान देने के लिये है।
  • आप उन विषयों, जिनसे आप करीब से जुड़े हैं, उनपर भी सीधे संपादन ना करें। वार्ता पृष्ट का प्रयोग करें। अच्छी भावना बनाए रखें।
  • चुकीं आप एक हिन्दू संगठन से जुड़े हैं, आप विकिपीडिया पर अन्य तरीकों से भी "समाजसेवा" कर सकते हैं, और अपनी पहचान छोड़ सकते हैं।
  • अगर आपका लक्ष्य विकिपीडिया पर अपने संगठन की लोकप्रियता बढ़ाना है, तो उसका भी उपाय है। अगर आप पूरी लगन, ईमानदारी और मेहनत से काम करें, तो आप इतने सफल और लोकप्रिय हो जायेंगे कि हम आपके संगठन का नाम खुद (आपके बिना कहे) शामिल करेंगे, और हो सकता है कि शायद उसके लोगो/चित्र इत्यादि के लिये आपसे हम संपर्क और निवेदन भी करें।
  • अगर आपका लक्ष्य विकिपीडिया पर तुरंत अपनी(या अपने संगठन की) जानकारी छोड़नी है, तो अपने सदस्य पृष्ट पर आप थोड़ी जानकारी छोड़ सकते हैं।
  • मगर, और संपादन करने से पहले, आप इस अवरोध को हटाने के लिये किसी प्रबंधक से सम्पर्क करें या चौपाल पर अपना आवेदन लिखें। तब तक अन्य मुद्दों पर बात करने के लिये ईमेल कर सकते हैं। उदाहरण: अगर आप मुझे ईमेल करना चाहते हैं, तो मेरे सदस्य पृष्ट पर ईमेल बटन है।
धन्यवाद और आशा है कि आपको इस हालात/मामले का पूरा ज्ञान हो गया होगा, आपको ये समझाने के लिये मैने खुद के कुछ नियम तोड़ें हैं। यह भी आशा है कि आप मेरी/हमारी बातों का ख्याल करेंगे।
अब मैं विकिपीडिया पर कुछ लेख लिखने जा रहा हूँ, कुछ पूछना हो तो बेहिचक पूछिए(किन्तु सही जगह पर)। फिर से धन्यवाद--Navinsingh133 (वार्ता) 18:48, 22 मई 2018 (UTC)