सदस्य वार्ता:पुरोहित बालूसिंह

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search
स्वागत! Crystal Clear app ksmiletris.png नमस्कार पुरोहित बालूसिंह जी! आपका हिन्दी विकिपीडिया में स्वागत है।

-- नया सदस्य सन्देश (वार्ता) 17:14, 9 जून 2020 (UTC)

गरिमा राजपुरोहित पृष्ठ को शीघ्र हटाने का नामांकन[संपादित करें]

नमस्कार, आपके द्वारा बनाए पृष्ठ गरिमा राजपुरोहित को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के मापदंड ल2 के अंतर्गत शीघ्र हटाने के लिये नामांकित किया गया है।

ल2 • साफ़ प्रचार

इसमें वे सभी पृष्ठ आते हैं जिनमें केवल प्रचार है, चाहे वह किसी व्यक्ति-विशेष का हो, किसी समूह का, किसी प्रोडक्ट का, अथवा किसी कंपनी का। इसमें प्रचार वाले केवल वही लेख आते हैं जिन्हें ज्ञानकोष के अनुरूप बनाने के लिये शुरू से दोबारा लिखना पड़ेगा।

यदि आप इस विषय पर लेख बनाना चाहते हैं तो पहले कृपया जाँच लें कि विषय उल्लेखनीय है या नहीं। यदि आपको लगता है कि इस नीति के अनुसार विषय उल्लेखनीय है तो कृपया लेख में उपयुक्त रूप से स्रोत देकर उल्लेखनीयता स्पष्ट करें। इसके अतिरिक्त याद रखें कि विकिपीडिया पर लेख ज्ञानकोष की शैली में लिखे जाने चाहियें।

यदि यह पृष्ठ अभी हटाया नहीं गया है तो आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। यदि आपको लगता है कि यह पृष्ठ इस मापदंड के अंतर्गत नहीं आता है तो आप पृष्ठ पर जाकर नामांकन टैग पर दिये हुए बटन पर क्लिक कर के इस नामांकन के विरोध का कारण बता सकते हैं। कृपया ध्यान रखें कि शीघ्र हटाने के नामांकन के पश्चात यदि पृष्ठ नीति अनुसार शीघ्र हटाने योग्य पाया जाता है तो उसे कभी भी हटाया जा सकता है।

अशोक Ashoka Chakra.svg वार्ता 17:24, 2 जुलाई 2020 (UTC)

2017 सोमाली राष्ट्रपति चुनाव 157.37.129.92 (वार्ता) 08:48, 16 जुलाई 2020 (UTC)

जी हाँ, यदि आप बार-बार किसी के संपादन वापस कर रहे तो उसे संपादन युद्ध माना जाएगा। इसमें यह तर्क कहीं नहीं आता कि सही और ग़लत कौन है; आपने रिवर्ट किये और सूचना लिखी, पर्याप्त था; कोई कार्रवाई नहीं हुई और आपको बहुत जल्दी थी तो वहीं दुबारा लिखना था जहाँ सूचना या रिपोर्ट लिखी न कि ख़ुद बारंबार रिवर्ट करते रहना। और चूँकि यह खाता आपने अवरोध से बचते हुए संपादन करने के लिए बनाया और ऐसा स्वयं कह रहे, इसे भी उक्त अवधि के लिए अवरोधित किया जा रहा। आप को लगाए गए अवरोध पर आपत्ति है तो अपने वार्ता पन्ने पर लिखें, जहाँ अभी आप संपादन कर सकते हैं। शिकायत करने भर के लिए नए खाते अथवा IP का प्रयोग न करें। धन्यवाद। Ohknhgg (वार्ता) 15:18, 18 जुलाई 2020 (UTC)

आपका लिखा हुआ कोई भी पाठ अन्य सदस्यों द्वारा संपादित और पुनः वितरित हो सकता है। आप यह भी प्रमाणित कर रहे हैं कि यह लेख सामग्री आपने स्वयं लिखी है अथवा जनार्पित या किसी अन्य मुक्त स्रोत से कॉपी की है। कॉपीराइट वाले लेखों को, बिना अनुमति के, यहाँ नहीं डालिये ! Ohknhgg (वार्ता) 15:30, 18 जुलाई 2020 (UTC)

भविष्य में इस तरह की गलती की पुनरावर्ती नहीं होगी Ohknhgg धन्यवाद !--पुरोहित बालूसिंह 15:38, 18 जुलाई 2020 (UTC)

आपके लिए एक बार्नस्टार![संपादित करें]

Original Barnstar Hires.png मौलिक बार्नस्टार
Good Ohknhgg (वार्ता) 16:17, 18 जुलाई 2020 (UTC)

आप को लगाए गए अवरोध पर आपत्ति है तो अपने वार्ता पन्ने पर लिखें, जहाँ अभी आप संपादन कर सकते हैं। धन्यवाद। Ohknhgg (वार्ता) 16:19, 18 जुलाई 2020 (UTC)

जी हाँ, यदि आप बार-बार किसी के संपादन वापस कर रहे तो उसे संपादन युद्ध माना जाएगा। धन्यवाद। Ohknhgg (वार्ता) 16:40, 18 जुलाई 2020 (UTC)

भविष्य में बार - बार संपादन युद्ध जैसी पुनरावर्तीत नहीं होगी ! मेरे मंशा किसी भी लेख के साथ छेड़खानी करने की नहीं है बल्कि हिंदी विकिपीडिया के हित में काम करने की मंशा है धन्यवाद ! --पुरोहित बालूसिंह (वार्ता) 16:48, 18 जुलाई 2020 (UTC)

सही और ग़लत कौन है; आपने रिवर्ट किये और सूचना लिखी, तो अपने वार्ता पन्ने पर लिखें, जहाँ अभी आप संपादन कर सकते हैं। शिकायत करने भर के लिए नए खाते अथवा IP का प्रयोग न करें। धन्यवाद। Ohknhgg (वार्ता) 16:51, 18 जुलाई 2020 (UTC)

दुर्गसिंह राजपुरोहित पृष्ठ का हटाने हेतु चर्चा के लिये नामांकन[संपादित करें]

नमस्कार, दुर्गसिंह राजपुरोहित को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के अंतर्गत हटाने हेतु चर्चा के लिये नामांकित किया गया है। इस बारे में चर्चा विकिपीडिया:पृष्ठ हटाने हेतु चर्चा/लेख/दुर्गसिंह राजपुरोहित पर हो रही है। इस चर्चा में भाग लेने के लिये आपका स्वागत है।

नामांकनकर्ता ने नामांकन करते समय निम्न कारण प्रदान किया है:

उल्लेखनीय नहीं।

कृपया इस नामांकन का उत्तर चर्चा पृष्ठ पर ही दें।

चर्चा के दौरान आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। परंतु जब तक चर्चा जारी है, कृपया पृष्ठ से नामांकन साँचा ना हटाएँ।--SM7--बातचीत-- 09:27, 21 जुलाई 2020 (UTC) पत्रकारिता के क्षेत्र में विगत 16 वर्षों से काम कर रहा हैं यह पत्रकार चर्चा में उस वक्त आये जब पूरा राष्ट्रीय मीडिया इनकी गिरफ्तारी पर एकजुट हुए थे जब उनको झूठे SC ST मुकदमे के तहत फसाया गया वो बिहार में दुर्गसिंह राजपुरोहित बाड़मेर के ऐसे पत्रकार हैं जिनका उल्लेख सारे राष्ट्रीय मीडिया ने कवर किया हैं बाड़मेर से बिहार तक कि कहानी उनके पत्रकार इतिहास में पहली बार हुई हैं --पुरोहित बालूसिंह 11:31, 21 जुलाई 2020 (UTC) इस लेख से संबंधित सारे मीडिया स्त्रोत उनकी संदर्भ सूची में दिया गया हैं यह लेख विकिपीडिया के मापदंड की कसौटी पर खरा उतर रहा हैं --पुरोहित बालूसिंह 11:35, 21 जुलाई 2020 (UTC)

पार्वती जांगिड़ पृष्ठ का हटाने हेतु चर्चा के लिये नामांकन[संपादित करें]

नमस्कार, पार्वती जांगिड़ को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के अंतर्गत हटाने हेतु चर्चा के लिये नामांकित किया गया है। इस बारे में चर्चा विकिपीडिया:पृष्ठ हटाने हेतु चर्चा/लेख/पार्वती जांगिड़ पर हो रही है। इस चर्चा में भाग लेने के लिये आपका स्वागत है।

नामांकनकर्ता ने नामांकन करते समय निम्न कारण प्रदान किया है:

उल्लेखनीय नहीं।

कृपया इस नामांकन का उत्तर चर्चा पृष्ठ पर ही दें।

चर्चा के दौरान आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। परंतु जब तक चर्चा जारी है, कृपया पृष्ठ से नामांकन साँचा ना हटाएँ।--SM7--बातचीत-- 09:29, 21 जुलाई 2020 (UTC)