सदस्य वार्ता:देशकुमार कौशिक

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search
स्वागत! Crystal Clear app ksmiletris.png नमस्कार देशकुमार कौशिक जी! आपका हिन्दी विकिपीडिया में स्वागत है।

-- नया सदस्य सन्देश (वार्ता) 05:06, 14 नवम्बर 2019 (UTC)

शीघ्र हटाने पर चर्चा[संपादित करें]

इस सदस्य पृष्ठ को वेब होस्ट के रूप में विकिपीडिया का स्पष्ट दुरुपयोग होने के कारण नहीं हटाया जाना चाहिये क्योंकि... (यहाँ अपना कारण बताएँ) --देशकुमार कौशिक (वार्ता) 15:12, 14 नवम्बर 2019 (UTC) देश कुमार कौशिक

भारतीय जनसंघ के राष्ट्रीयअध्यक्ष माननीय भारत भूषण पाण्डेय जी ने पंडित. श्री देशकुमार कौशिक को 2019 के लोकसभा चुनाव में दक्षिणी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से अपना प्रत्याशी घोषित किया था । पंडित देशकुमार कौशिक(जन्म - ०1अप्रैल (1963) विचारक, हिन्दू कार्यकर्ता, सामाजिक कार्यकर्ता, पर्यावरण कार्यकर्ता तथा चिंतक व विचारक हैं। बहुत दिनों तक वे विश्व हिन्दू परिषद के नेता थे।वर्तमान में अखिल भारतीय जनसंघ के राष्ट्रीय संगठन मंत्री का दायित्व निभा रहे हैं


पंडित.श्री देशकुमार कौशिक का जन्म गाॅव जैतपुर वैसपुर तहसील दादरी जिला गौतमबुद्धनगर उ.प्र.के ब्राहमण कुल में हुआ है। इनका लालन पोषण एक साधारण परिवार में हुआ । इनकी प्राथमिक शिक्षा दिल्ली तथा उच्च शिक्षा आगरा विश्वविद्यालय से हुई। इन्होंनें बचपन से ही संघ की शाखा में जाना शुरू करके संघ विश्व हिन्दू परिषद व भाजपा में भिन्न भिन्नपदों पर कार्य किया।वर्तमान समय में भाजपा ने अपने मूल आदर्शों सिद्धान्तों व नैतिक मूल्यों का त्याग देने के कारण व अपने सभी हिन्दुत्ववादी नेताओं को अपमानित कर दर किनार कर देने से दुखित होकर अपने पुराने वाले मूल राजनैतिक संगठन जनसंघ जिसको पंडित दीनदयाल उपाध्याय व डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी और प्रो.बलराज मधोक जी के द्वारा स्थापित किया था ।अखिल भारतीय जनसंघ ने पंडित.श्री देशकुमार कौशिक जी को राष्ट्रीय संगठन मंत्री के पद पर नियुक्ति की।अब अखिल भारतीय जनसंघ ने पंडित.श्री देशकुमार कौशिक जी को दक्षिणीदिल्ली लोकसभा क्षेत्र से अपना प्रत्याशी घोषित किया था प्रो.बलराज मधोक जी ने भी नईदिल्ली लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनसंघ का प्रतिनिधित्व किया था।उसी क्रम को आगे बढाते हुएअखिल भारतीय जनसंघ के राष्ट्रीयअध्यक्ष माननीय भारत भूषण पाण्डेय जी ने पंडित. श्री देशकुमार कौशिक को दक्षिणी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से अपना प्रत्याशी घोषित किया था।

आचार्य (डॉ) भारतभूषण पाण्डेय पृष्ठ को शीघ्र हटाने का नामांकन[संपादित करें]

नमस्कार, आपके द्वारा बनाए पृष्ठ आचार्य (डॉ) भारतभूषण पाण्डेय को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के मापदंड ल2 के अंतर्गत शीघ्र हटाने के लिये नामांकित किया गया है।

ल2 • साफ़ प्रचार

इसमें वे सभी पृष्ठ आते हैं जिनमें केवल प्रचार है, चाहे वह किसी व्यक्ति-विशेष का हो, किसी समूह का, किसी प्रोडक्ट का, अथवा किसी कंपनी का। इसमें प्रचार वाले केवल वही लेख आते हैं जिन्हें ज्ञानकोष के अनुरूप बनाने के लिये शुरू से दोबारा लिखना पड़ेगा।

यदि आप इस विषय पर लेख बनाना चाहते हैं तो पहले कृपया जाँच लें कि विषय उल्लेखनीय है या नहीं। यदि आपको लगता है कि इस नीति के अनुसार विषय उल्लेखनीय है तो कृपया लेख में उपयुक्त रूप से स्रोत देकर उल्लेखनीयता स्पष्ट करें। इसके अतिरिक्त याद रखें कि विकिपीडिया पर लेख ज्ञानकोष की शैली में लिखे जाने चाहियें।

यदि यह पृष्ठ अभी हटाया नहीं गया है तो आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। यदि आपको लगता है कि यह पृष्ठ इस मापदंड के अंतर्गत नहीं आता है तो आप पृष्ठ पर जाकर नामांकन टैग पर दिये हुए बटन पर क्लिक कर के इस नामांकन के विरोध का कारण बता सकते हैं। कृपया ध्यान रखें कि शीघ्र हटाने के नामांकन के पश्चात यदि पृष्ठ नीति अनुसार शीघ्र हटाने योग्य पाया जाता है तो उसे कभी भी हटाया जा सकता है।

अजीत कुमार तिवारी बातचीत 12:47, 24 नवम्बर 2019 (UTC)

आचार्य (डॉ) भारतभूषण पाण्डेय पृष्ठ का हटाने हेतु चर्चा के लिये नामांकन[संपादित करें]

नमस्कार, आचार्य (डॉ) भारतभूषण पाण्डेय को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के अंतर्गत हटाने हेतु चर्चा के लिये नामांकित किया गया है। इस बारे में चर्चा विकिपीडिया:पृष्ठ हटाने हेतु चर्चा/लेख/आचार्य (डॉ) भारतभूषण पाण्डेय पर हो रही है। इस चर्चा में भाग लेने के लिये आपका स्वागत है।

नामांकनकर्ता ने नामांकन करते समय निम्न कारण प्रदान किया है:

ज्ञानकोशीय नही

कृपया इस नामांकन का उत्तर चर्चा पृष्ठ पर ही दें।

चर्चा के दौरान आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। परंतु जब तक चर्चा जारी है, कृपया पृष्ठ से नामांकन साँचा ना हटाएँ।Navinsingh133 (वार्ता) 13:46, 24 नवम्बर 2019 (UTC)