सदस्य वार्ता:आदित्य चौधरी

पृष्ठ की सामग्री दूसरी भाषाओं में उपलब्ध नहीं है।
मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

प्रिय आदित्य चौधरी, हिन्दी विकिपीडिया पर आपका स्वागत है!

निर्वाचित सूची उम्मीदवार का सिम्बल
निर्वाचित सूची उम्मीदवार का सिम्बल

विकिपीडिया एक मुक्त ज्ञानकोष है जो विश्वभर के योगदानकर्ताओं द्वारा लिखा जा रहा है।
कुछ भी लिखने से पहले कृपया सहायता के निम्नांकित पृष्ठों को ध्यान से पढ़ें:

किसी भी वार्ता/संवाद पृष्ठ, चौपाल या अन्य कहीं भी जहां सदस्यों के मध्य वार्ता होती है, पर अपना सन्देश छोड़ने के बाद अपना हस्ताक्षर अवश्य छोड़े। इसके लिए अपने सन्देश की समाप्ति पर --~~~~ लिख दें।

हम आशा करते है कि आपको विकिपीडिया से जुड़ने में आनन्द आएगा।

--Munita Prasadवार्ता १३:३०, २९ अगस्त २००९ (UTC)

स्वागतम्[संपादित करें]

आदित्य जी,

आपका हिन्दी विकि पर स्वागत है। 'ब्रज डिस्कवरी' मैने देखा है। यह साइट सूचनाओं का खजाना है। इसलिये आपके हिन्दी विकि पर आगमन से हम सबको विशेष आशाएँ हैं।

117.196.211.37 १५:१५, ३० अगस्त २००९ (UTC)

एकाधिकार[संपादित करें]

नमस्का आदित्य जी,
आपके संदेश को पढ़कर इस प्रकरण का बुरा लगा। इसका कारण मात्र सदस्य का न्यून अनुभव और कुछ एकाधिकार टैग की भूलवश अनदेखी मात्र है। इस बारे में उस सदस्य ने भूल मानी है और आगे ध्यान रखने का आश्वासन दिया है। शेष संदेश कृपया अपनी ई-मेल पर देखें। --प्र:आशीष भटनागर  वार्ता  ०५:४९, ६ मई २०१० (UTC)


क्षमायाचना[संपादित करें]

सर, सबसे पहले मै आपसे मेरे किये गये सर्वाधिकार उल्लंघन के लिये गहरी क्षमा चाहुँगा, मेरा प्रमुख उद्देश्य भी आपकी तरह वैदिक साहित्य आनलाइन को जन जन तक पहुंचाना है, बस इस कमजोरी के कारण अधिक से अधिक लेख बनाने के चक्कर में यह भूल गया कि जो सुचना या लेख में किसी वेबसाइट से ले रहा हुँ वह copyright है या नहीं ,वैसे मुझे विकिपिडिया पर आये १ माह हुआ है, अत इसे आप मेरे अनुभव की कमी समझ सकते है, मैने यहाँ कई लेख खुद से भी बनाये है जैसे कुरुक्षेत्र युद्ध औ‍र महाभारत, आशा है मेरे प्रयासों को देख आप मुझे माफ कर देंगे, आगे से यदि कोई भी जानकरी आपकी वेबसाईट से ली जायेगी तो आपकी वेबसाइट का संदर्भ अवश्य दिया जायेगा,हाँ यह केवल सुचना मात्र होगीं न कि पूरा या लेख का अंश इस बात का मै आपको आश्वाशन देता हूँ, धन्यावाद--मयुर बंसल वार्ता १०:३९, ६ मई २०१० (UTC)

नमस्कार, आपके द्वारा बनाए पृष्ठ चित्र:Brajdiscovery.jpg को विकिपीडिया पर पृष्ठ हटाने की नीति के मापदंड फ़1 के अंतर्गत शीघ्र हटाने के लिये नामांकित किया गया है।

फ़1 • 14 दिन(2 सप्ताह) से अधिक समय तक कोई लाइसेंस न होना

इसमें वे सभी फाइलें आती हैं जिनमें अपलोड होने से दो सप्ताह के बाद तक भी कोई लाइसेंस नहीं दिया गया है। ऐसा होने पर यदि फ़ाइल पुरानी होने के कारण सार्वजनिक क्षेत्र(पब्लिक डोमेन) में नहीं होगी, तो उसे शीघ्र हटा दिया जाएगा।

ध्यान रखें कि विकिपीडिया पर केवल मुक्त फ़ाइलें ही रखी जा सकती हैं। यह फ़ाइल तभी रखी जा सकती है यदि इसका कॉपीराइट धारक इसे किसी मुक्त लाइसेंस के अंतर्गत विमोचित करे। यदि ऐसा न हो तो इसे विकिपीडिया पर नहीं रखा जा सकता। यदि इस फ़ाइल के कॉपीराइट की जानकारी आपको नहीं है तो आप चौपाल पर सहायता माँग सकते हैं। सहायता माँगते समय कृपया इसका स्रोत (जहाँ से आपको यह फ़ाइल मिली) अवश्य बताएँ। यदि आपको इसके कॉपीराइट की जानकारी है तो कृपया श्रेणी:कॉपीराइट साँचे में से कोई उपयुक्त साँचा फ़ाइल पर लगा दें।

यदि यह पृष्ठ अभी हटाया नहीं गया है तो आप पृष्ठ में सुधार कर सकते हैं ताकि वह विकिपीडिया की नीतियों पर खरा उतरे। यदि आपको लगता है कि यह पृष्ठ इस मापदंड के अंतर्गत नहीं आता है तो आप पृष्ठ पर जाकर नामांकन टैग पर दिये हुए बटन पर क्लिक कर के इस नामांकन के विरोध का कारण बता सकते हैं। कृपया ध्यान रखें कि शीघ्र हटाने के नामांकन के पश्चात यदि पृष्ठ नीति अनुसार शीघ्र हटाने योग्य पाया जाता है तो उसे कभी भी हटाया जा सकता है।

☆★संजीव कुमार (✉✉) 18:09, 14 नवम्बर 2014 (UTC)[उत्तर दें]