सदस्य:Yohanna M Irani

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Yohanna M Irani
RANDOM CLICK AT A MALL
RANDOM CLICK AT A MALL
नाम योहाना इरानी
लिंग स्त्री
जन्म तिथि ६ जुलाई १९९८
जन्म स्थान हैदराबाद
निवास स्थान हैदराबाद
देश  भारत
नागरिकता भारतीय
जातियता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
पेशा छात्रा
विश्वविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
शौक, पसंद, और आस्था
शौक संगीत सुनना, नाचना, टेनिस खेलना ।
धर्म पार्सी


मेरा नाम योहाना इरानी है । मैं सत्रह साल की हूँ । मेरा जन्म ६ जुलाई उन्नीस सौ अट्ठानवे को हैदराबाद आंध्र प्रदेश में हुआ था । मैं एक पार्सी हूँ और मेरी मात्र भाषा गुजराती है । मेरे पिता का नाम मेहेरनोश इरानी है और मेरी माँ का नाम दिलनाज़ इरानी है । मेरी माँ गृहिणी है और मेरे पिता ताज टेलिविज़िन कंपनी में वाइस प्रेसिडिंट के पद पर काम करते है । मैं अपने माता-पिता की इकलौती बेटी हूँ । इकलौती बेटी होने के कारण मेरे माता-पिता मुझे बहुत लाड़- प्यार करते है और मैं भी उनसे बहुत प्यार करती हूँ ।

मैंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा बेथनी हाई स्कूल से प्राप्त की । उसके बाद मैंने ज्योति निवास पी०यू० कालेज में कॉमेर्स की पढ़ाई की । मैं अभी क्रैस्ट विश्वविद्यालय में बी०कॉम की स्नातक प्राप्त कर रही हूँ । मैंने बी०कॉम इसलिए चुना क्योंकि अकौंट्स मेरा मनपसंद विषय है । क्रैस्ट विश्वविद्यालय की छात्रा होना मेरे लिए गर्व की बात है । मुझे पढ़ाई में बहुत रुचि है और मैं अपनी परीक्षा में अव्वल नम्बरों से पास होती हूँ ।

मैं बेंगलूरु शहर में दस सालों से रह रही हूँ । यहाँ मैं हच०एस०आर० ले आउट में रहती हूँ । यह इलाका बेंगलूरु का एक नया इलाका है । यह काफी साफ सुथरा है और यहाँ सभी सुविधाएँ मौजूद है । मुझे बेंगलूरु शहर बहुत अच्छा लगता है, खास तौर पर यहाँ का मौसम और बाग़-बगीचे व हरियाली ।

मुझे फ़िल्में देखना और गाने सुनने का बहुत शौक है खासकर कि हिंदी फ़िल्में और गाने । सप्ताहांत में मैं अकसर टेनिस खेलती हूँ और मुझे तैरना भी पसंद है । इसके अलावा मुझे क्रिकेट देखने में भी रुचि है और मेरे मनपसंद खिलाड़ी विराट कोली और क्रिस गेल है । मुझे अपने परिवार के साथ नई जगहों पर छुट्टियाँ मनाना भी अच्छा लगता है ।

यदि मैं अपने चरित्र के बारे में लिखूँ तो मैं एक शांत स्वभाव की लड़की हूँ परंतु मैं अपने खास दोस्तों के साथ हँसी-मज़ाक करती हूँ । मैं एक दयालु और संवेदनशील लड़की हूँ और दूसरों की मदद करने में मुझे बहुत खुशी मिलती है । मैं एक बहुत ही सिद्धांतवादी व्यक्ति भी हूँ और मैं यह ध्यान में रखती हूँ कि मेरे हर कार्य में निपुणता हो ।

मेरी इच्छा यह है कि अपनी पढ़ाई पूरी करके मैं एक अच्छी कंपनी में नौकरी करूँ और जिंदगी में एक मुकाम हासिल करूँ, ताकि मेरे माता-पिता को मुझपर गर्व हो ।

"व्यक्ति अपने विचारों से निर्मित एक प्राणी है, वह जो सोचता है वही बन जाता है ।" - महात्मा गाँधी