सदस्य:Yogesh singh bisht199/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search

आईपी ​​इंटरनेशनल जर्नल ऑफ़ मेडिकल बाल चिकित्सा और ओन्कोलॉजी (आईजेएमपीओ)

आईपी ​​इंटरनेशनल जर्नल ऑफ़ मेडिकल बाल चिकित्सा और ओन्कोलॉजी (आईजेएमपीओ) जिसे पूर्व में मेडिकल बाल चिकित्सा और ओन्कोलॉजी के अंतर्राष्ट्रीय जर्नल के रूप में जाना जाता है, बाल चिकित्सा और ओन्कोलॉजी के इंटरफेस में एक अंतःविषय पत्रिका है, जिसमें बाल चिकित्सा सर्जरी, बच्चों से संबंधित नैदानिक ​​और प्रयोगात्मक सर्जरी, ऑन्कोलॉजी सर्जरी। जर्नल में बाल चिकित्सा और ऑन्कोलॉजी से संबंधित अध्ययन शामिल हैं जिनमें अस्थि मज्जा प्रत्यारोपण, कैंसर से बचने का कार्यक्रम, जमावट प्रयोगशाला, हेमोफिलिया और अन्य रक्त रोग, हेमेटोलोजिक विकार, ऑन्कोलॉजी उपचार, सिकल सेल एनीमिया और थ्रोम्बिसिस क्लिनिक शामिल हैं। इसके अलावा, आईजेएमपीओ उत्कृष्टता और नवीनता के साथ समीक्षा, मूल शोध, महत्वपूर्ण और सामयिक रिपोर्टों के त्वरित संचार के लिए एक अंतरराष्ट्रीय मंच प्रदान करता है। तिमाही प्रकाशित, आईजेएमपीओ वैज्ञानिकों को अपने केंद्रित जैव चिकित्सा क्षेत्रों में विकास के बारे में सूचित करने के लिए समर्पित है जो बुनियादी शोध और नैदानिक ​​चिकित्सा के बीच अंतर को स्पैम करता है।

लक्ष्य और दायरा: आईजेएमपीओ का एक विशेष उद्देश्य केंद्रीय और पूर्वी यूरोपीय क्षेत्र में सहकर्मियों के बाल चिकित्सा और ऑन्कोलॉजी में प्रकाशन गतिविधि को बढ़ावा देना है। जर्नल बाल रोग विशेषज्ञ, और प्रयोगात्मक और नैदानिक ​​चिकित्सकों और संबंधित विशेषज्ञों की एक विस्तृत श्रृंखला में रुचि रखेगा।

इस जर्नल की स्थापना भारत में बाल चिकित्सा और ऑन्कोलॉजी और सहयोगी विशिष्टताओं के विकास और उन्नति को बढ़ावा देने और प्रोत्साहित करने के लिए की गई है और साथी सर्जनों को वैश्विक स्तर पर अपना काम दिखाने के लिए एक मंच प्रदान करने के लिए भी एक मंच प्रदान किया गया है। यह बाल चिकित्सा और ऑन्कोलॉजी अनुसंधान के सभी पहलुओं पर पूर्णकालिक कागजात, समीक्षा, और अकादमिक हित के अन्य लेख प्रकाशित करता है। यह जर्नल सहकर्मी-समीक्षा वाले मूल शोध पत्र, केस रिपोर्ट, व्यवस्थित समीक्षा, मेटा-विश्लेषण, संपादक को पत्र और संक्षिप्त संचार प्रकाशित करता है। वर्तमान विषयों पर लेखों की समीक्षा आमतौर पर संपादक द्वारा आमंत्रित की जाती है।

यह जर्नल बाल चिकित्सा और ऑन्कोलॉजी के इंटरफेस पर शोध, समीक्षा और उष्णकटिबंधीय रिपोर्ट प्रस्तुत करता है, कवरेज बुनियादी शोध और नैदानिक ​​दवा के बीच के अंतर को फैलाता है और भारत में विशेषज्ञों द्वारा बाल चिकित्सा और ऑन्कोलॉजी शोध के प्रकाशन को बढ़ावा देता है। सभी पांडुलिपियों को सहकर्मी समीक्षा प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है; और लेख, उनकी सामग्री में मौलिकता के साथ, एक उचित शोध पद्धति रखने के लिए, उचित संदर्भ द्वारा समर्थित प्रकाशन के लिए विचार किया जाएगा। मूल शोध सामग्री, बुनियादी शोध सहित शल्य चिकित्सा और संयुक्त रूप से दोनों तरह की उपचार के जांच प्रोटोकॉल वरीयता प्राप्त करेंगे।