सदस्य:Venlepcha/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search

मेरा नाम वेन लैपचा है। मेरा जन्म ८ दिसम्बर, १९९८ को हुआ था। मै भारत में बैंगलोर में रहता हूँ। मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी, बैंगलोर में प्रथम वर्ष बीकाँम के पहले सत्र में हूँ।

पृष्ठभूमि[संपादित करें]

परिवार[संपादित करें]

शिक्षा[संपादित करें]

लक्ष्य[संपादित करें]

शौक[संपादित करें]

पृष्ठभूमि मेरा जन्म दार्जिलिंग नामक एक छोटे से नगर में हुआ था। दार्जिलिंग भारतीय राज्य पक्ष्चिम बंगाल के पूर्व भाग मे स्थित है। यह ६७०० फीट की ऊंचाई पर कम हिमालय में स्थित है। यह अपने चाय उद्योग, कंचनजंगा पहाड और दाजिलिंग हिमालयी रेलवे के लिए प्रसिध्द है। मेरा परिवार दार्जिलिंग में रहता था। मैं २०१५ तक दार्जिलिंग में राह और मैं अपने उच्चा अध्ययन का पीछा करने के लिए बैंगलोर आया।

परिवार मेरा परिवार केवल बैंगलोर में रहता है। मेरे पिता का नाम राजेश लेपचा है। मेरे पिता का जन्म दार्जिलिंग में हुआ था। वह एक व्यापारी है। मेरी माँ का नाम बबिता लेपचा है। मेरी माँ भी दार्जिलिंग में पैदा हुई थी। वह एक गृहिणी है। मेरा एक बडा भाई है। उसका नाम विन्स लेपचा है। वह भी क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में अध्ययन करता है।

शिक्षा मैंने अपना प्रारम्भिक शिक्षा दार्जिलिंग के संत आँगस्टीन स्कूल से प्राप्त कीया। मैं अब क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में बीकाँम डिग्री की प्राप्ती के लिए बैंग्लोर में स्थानतरित हो गया हूँ। क्राइस्ट यूनिवर्सिटी भारत में अग्र्णी स्ंस्थानों में से एक है।

लक्ष्य मैं भविष्य में एमबीए करना चाहता हूँ। मैं एक कंपनी शुरू करना चाहता हूँ। मैं अपनी उज्ज्वल भविष्य के लिए कडी मेहनत करना चाहता हूँ। मेरा यह मनोकामना है कि मैं एक सफल व्यपारी बन पाउ। यह लक्ष्य केवल मेरे जीवन से जुडा ही नहीं बल्कि मेरे पिता और माता का भी सपना है।

शौक शौक एक गतिविधि है जो किसी के अवकाश के दौरान आनंद पाने के लिए किया जाता है। मुझे दो तरह के शौक है। मेरा पहला शौक है गाना। मैं वास्तव में अपने खाली समय के दौरान गाना पसंद करता हूँ। मेरा दूसरा शौक है नृत्य करना। मैं अपने अवकाश के समय के दौरान नृत्य करता हूँ।