सदस्य:Varsha Dechamma M S/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

मेरा नाम वर्षा डीचाम्मा एम एस है। मैं कूर्ग,भारत की रहने वालि हूँ। मैं क्राइस्ट युनिवर्सिटी,बेंगलुरु मे पढ़ रही हूं। मैं अपनी रुचियों,ऊपलब्धियों, और अपने लक्ष्यों से अपका परिचय कराना चहती हूँ।

परिवार[संपादित करें]

मेरे पिता का नाम शिवप्पा हैं। वह पेशे से नौवी अधिकारी हैं। मेरि माँ, आश, एक गुहिणी हैं। मेरी एक बडि बेहन हैं। मात-पिता की सबहे महत्तपूर्ण सीख जीवन मे धैर्य रखना, दया करना और हर छोटी-बडी चीज़ो का सम्मान करना है। मैं मेरी माता-पिता को एक अच्छी ज़िंदगी भिताने का मोका देना चाहती हूं। और मैं पूरी मन लगाकर अपनी पढ़ाई कर रही हूं। मैं यह भी चाहती हुँ कि मेरी माता पिता गर्व से कहे कि याह मेरी बेटी है।

शिक्षा[संपादित करें]

मैनें अपनी प्ररम्भिक शिक्षा कूर्ग गुड शेफर्ड स्कूल से प्राप्त की। और अब मैं क्राइस्ट युनिवर्सिटी मैं पढ़ रही हूं। यह विश्र्विद्यलय भारत में अग्रणी संस्थानों में से एक है और आमतौर पर सबसे शैक्षिक सर्वेक्षण में सर्वक्ष्ण में सर्वश्रेष्ठ में से एक के रुप में सूचीबध्द किया है।

रुचियाँ[संपादित करें]

मैं जीवन के हर पहलू के बारे मे सकारात्मक हूँ। मुझे पढना, लिखना और बास्केट बाल खेलना पसंद है। मेरी रुची नैई चीज़ो के विषय मे ज्ञान प्राप्त करने मे है। मैं सैध्दांतिक अवधारणों को व्यावहारिक प्रयोग मे परिवर्तित करने का भरपूरा प्रयास करती हूँ।

लक्ष्य[संपादित करें]

मैं एक प्रोफेसर बनना चाहति हूं। मैं अर्थशास्र सिखाना चाहति हूँ। मैं अपने खुद के स्कूल चलाने के लिए चाहती हूँ। मैं एक पालतू जानवर की दुतकान चलाने के लिए चाहता हूँ। मैं मेरी अगली दिनों मे समाज को बेहतर करने का कार्य मे भाग लेना चाहती हूँ।

उपलब्धियां[संपादित करें]

मैने जीवन मे कई अलग-अलग लक्ष्यों को हासिल किया है। मेरी उपलब्धियों मे से कुछ मुझे आधिक संतुष्टि देती है। मुझे २ पीयूसी मे ९३% मिला था। म़ैने पशुओं को बचाने के लिए कैई पदक जीते ह़ं।