सदस्य:Teninpereira/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search

मेरा नाम टेनिन टी पेरेइर हे। मैं एक भारतीय हूँ । मेरा मथ्रुभाश मलयालम है। मैं बंगलौर,कर्नाटक की रेहने वाली हूँ। मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी, बेंगलुरु में पेहेले साल बी एस सी(पीसीएम)में पडता हूँ। मैं अपनी पृष्ठभूमि, रुचियों, उपलब्धियों और अपने लक्ष्यों से अपका परिचय कराना चहती हूँ॥

पृष्ठभूमि[संपादित करें]

मेरा जन्म् 2 अगस्त १९९९ में हुआ था । मैं केरल के तिरुवनंतपुरम जिले में पैदा हुआ था । तिरुवनन्तपुरम केरल प्रान्त की राजधानी है।भारत की मुख्य भूमि के सुदूर दक्षिणी पश्चिमी तट पर बसे इस नगर को महात्मा गांधी ने भारत का सदाबहार नगर की संज्ञा दी थी। मैं इस शहर में मेरे जीवन के शुरुआती 15 साल बिताए हे।

परिवार[संपादित करें]

मेरे परिवार में 5 सदस्य हैं। मेरे पिताजी का नाम टेडी एस पेरेइर है, वह एक ट्रैवल एजेंसी में काम कर रहा है। मेरी माँ का नाम अनीता टेडी है, वह एक गृहिणी है। मुझे 2 छोटे भाइयों है। उनके नाम एलेक्स और रॉबिन हैं।

शिक्षा[संपादित करें]

मैनें अपनी प्रारम्भिक शिक्षा तिरुअनंतपुरम के इन्फन्त जीसस कोन्वेन्ट स्कूल से प्राप्त की। उसके बाद मैं बंगलौर के सेंट यूसुफ्स से मेरा पूर्व विश्वविद्यालय शिक्षा किया और अभी मैं भौतिकी,रसायन विज्ञान और गणित में क्राइस्ट विश्वविद्यालय में मेरे बी एस सी कर रहा हूँ। यह विश्वविद्यालय भारत के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालय में से एक है और मैं यहाँ का अध्ययन करने के लिए भाग्यशाली लग रहा है।

लक्ष्य[संपादित करें]

बीएससी के बाद मैं खगोल भौतिकी में एमएससी करना चाहते हैं।मैं अपने देश की सेवा करना चाहता हूँ।भारतीय वायु सेना में एक लड़ाकू पायलट बनना हे मेरा लक्ष्य।

उपलब्धियाँ[संपादित करें]

मैं अपने जीवन में कई छोटे उपलब्धियों को हासिल किया है उनमें से एक है क्राइस्ट विश्वविद्यालय में अध्ययन करना अवसर मिला हे।मैं ८५% अंकों के साथ मेरे पीयुसी पारित कर दिया और इस्के साथ् मुझे लगता है कि मैं अपने माता पिता को खुश बना दिया है।