सदस्य:Syed safwan ahmed/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
 ==परिचय==                                                                                                                                                                                                                                            
मेरा नाम सयेद सफ्वान है| मैं बैंगलोर में रहता हूँ, मेरा जनम कोलकत्ता मे हुवा| मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में पढ़ रहा हूँ।मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में प्रथम वर्ष बीकॉम पढ़ रहा हूँ,मैंने बीएम इंग्लिश स्कूल में स्कूली शिक्षा की है,और मैं अपने स्कूल में एक अंतर धारक छात्र था। मैं स्कूल के दिनों में अपने अध्ययन में बहुत दिलचस्पी थी,और मैं स्कूल के दिनों में हर रोज़ का अध्ययन करने के लिए उपयोग करता हूं। मैंने सेंट जोसेफ पूर्व यूनिवर्सिटी कॉलेज में मेरी पहली और दूसरी पच का अध्ययन किया, मैं अपने कॉलेज के दिनों के दौरान खेल में भाग लेने के लिए उपयोग करता हूँ, और मैंने अपने कॉलेज के दिनों के दौरान खेल में कई पुरस्कार जीते हैं। मैंने अपने कॉलेज के दिनों के दौरान बहस और कई कार्यक्रमों में भाग लिया है। 

परिवार[संपादित करें]

मेरे पिता का नाम निसार अहमद है और उनका जन्म बैंगलोर में हुआ था। मेरी मां का नाम आसा बानु है,मेरी मां का जन्म बैंगलोर में हुआ था। मेरा एक भाई और एक बहेन है,और मैं अपने भाई बहन को बहुत प्यार करता हूँ।मेरे माता-पिता ने मुझे इस दुनिया में प्रत्येक व्यक्ति का सम्मान करने के लिए सिखाया है ,मेरे माता-पिता ने मुझे हमेशा बदे लोगों का सम्मान करने के लिए सिखाया और मेरे माता-पिता ने मुझे सिखाया है कि हर किसी पर दया करे। मैं अपने परिवार से बहुत प्यार करता हूँ।

शिक्षा[संपादित करें]

मैंने पहली बार जैक और जिल स्कूल में मेरे पूर्व स्कूली शिक्षा शुरू की।मैंने वर्ष 2005 में मेरी पूर्व स्कूली शिक्षा पूरी की।मैंने वर्ष 2007 में अपना प्राथमिक अध्ययन शुरू किया,और मेरी प्राथमिक पढ़ाई पूरी करने के बाद मैं उच्च अध्ययन के लिए बीएम अंग्रेजी हाई स्कूल चला गया।वर्ष 2015 में मुझे स्नातक किया गया था। मेरी स्कूली शिक्षा के बाद मैं अपने उच्च अध्ययन के लिए क्राइस्ट यूनिवर्सिटी मे दाखिला लिया।

शौक[संपादित करें]

मे क्रिकेट खेलना पसंद करता हूं और यह मेरा शौक है और इसके साथ मैं फिल्मों को देखना और किताबों और उपन्यासों को पढ़ना पसंद करता हूं। मैं क्रिकेट खेलना चाहता हूं क्योंकि सचिन तेंदुलकर मेरा पसंदीदा खिलाड़ी है। मुझे फुटबॉल भि खेल्ना बहुत पसन्द है। फुटबॉल में मेरा पसंदीदा खिलाड़ी रोनाल्डो है।

उपलब्धियों[संपादित करें]

मैने स्कूल के दिनों में कई पुरस्कार जीते हैं, मैं एक भेद धारक हूं और ड्राइंग और प्रश्नोत्तरी के लिए कई पुरस्कार भी जीता।मेरे कॉलेज में मैंने दौड़ और लंबी छलांग चलाने के लिए कई पुरस्कार जीते हैं।मेरे कॉलेज में मैंने बहस में हिस्सा लिया है और कई पुरस्कार जीते हैं। इस्के अलावा मैने कहिन पुरस्कार गीत गाने के लिये जीते है।