सदस्य:Sudeshana MB/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

मेरा नाम सुदेशना है।मैं दावणगेरे, कर्नाटक की रेहने वाली हूँ।मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी,बेंगलुरु मे बीकॉम में पहले साल के अपने पहले सेमेस्टर में हूँ।मैं अपनी पृष्ठभूमि, परिवार, रूचियॉं, उपलब्धियॉं और अपने लक्ष्यों से अपका परिचय कराना चहती हूँ।

पृष्ठभूमि[संपादित करें]

मेरा जन्म कर्नाटक के दावणगेरे में हुआ था ।मैने अपना सारा बचपन वहॉं ही बिताया। मैने वहॉं से स्कूलीकरण भी किया ।दावणगेरे को शैक्षणिक केन्द्र और दूसरा बेंगलुरु भी कहा जाता हैं। यह कर्नाटक के केन्द्र में स्थित है।दावणगेरे, बेंगलुरु शहर से २६० किलोमीटर की दूरी पर है।यह मक्खन डोसा के लिए प्रसिद्ध है।

परिवार[संपादित करें]

मेरे पिता का नाम बद्रिनाथ है। वह पेशे से एक व्यापारी है ।मेरी मॉं, अनीता, एक गृहिणी है ।मैं अपने माता-पिता की दूसरी बेटी हूं ।मेरी एक बड़ी बहन भी है। मेरे माता-पिता की सबसे महत्तपूर्ण सीख जीवन मे धैर्य रखना ,दया करना और हर छोटी-बडी चीज़ का सम्मान करना है।मेरा परिवार मेरी ताकत है।हमारे परिवार में एक-दूसरे के बीच प्रेम अतुलनीय है। मैं अपनी परिवार से बहुत खुश हूँ।


शिक्षा[संपादित करें]

मैनें अपनी प्रारम्भिक शिक्षा दावणगेरे के एस.टी.र.एच.स्कूल से प्राप्त की ।उच्च माध्यमिक शिक्षा के लिये दवन कॉलेज गयी और अब क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में वाणिज्य डिग्री की प्राप्ती के लिए बेंगलुरु मे स्थानतरित हो गई हूँ। यह विश्वविद्यालय भारत में अग्रणी संस्थानों में से एक है और आमतौर पर सबसे शैक्षिक सव्रेक्षण में सर्वश्रेष्ट में से एक के रूप में सूचीबध्द किया गया है।

रूचियॉं[संपादित करें]

मेरे जीवन में हर छोटी चीज़ों में रुचि है।मुझे खेलों,नृत्य में गहरी रुचि है।किताबें पढ़ने में मुझे अच्छी रुचि है।मुझे बास्केटबाल खेलना पसंद है।मुझे नई चीज़ों को जानने में रुचि है।मुझे स्विम्मिंग और गाना सुनने में रुचि है।

लक्ष्य[संपादित करें]

मुझे बीकॉम में अच्छे अंक लाने हैं।जीमैट में अच्छे अंक हासिल करने के बाद मैं दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कॉलेजों में से एक में प्रवेश करना चाहती हूँ। साथ मे मै एक छोटी सी एनजीओ भी शुरू करना चाहती हूँ।यह लक्ष्य केवल मेरे जीवन से जुडा ही नही बल्कि मेरे माता-पिता का भी सपना है।

उपलब्धियॉं[संपादित करें]

मुझे एनसीसी में "ए" प्रमाणपत्र मिला हैं। मैंने एनसीसी के कई कैंपों में हिस्सा लिया है।मैंने इंटर कॉलेज नृत्य उत्सव जीती हूं।मैं जिला स्तर १०० मीटर में पहला स्थान जीत चूकी हूँ।मुझे हस्तलिखित प्रतियोगिता में कई प्रमाण पत्र मिल चुके हैं और मैने जीवन मे कई अलग-अलग लक्ष्यों को हासिल किया है।मेरी उपलब्धियॉं मुझे जीवन मे आगे बढ़ने मे मदद करती है।