सदस्य:Sneha S Raj

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Sneha
Sneha S Raj
नाम स्नेहा एस राज
जन्म तिथि ०९ नवंबर २०००
जन्म स्थान बैंगलोर
देश  भारत
नागरिकता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
शिक्षा जैव प्रौद्योगिकी, रसायन विज्ञान एवं प्राणि विज्ञान मे स्नातक
महाविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
विश्वविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी, बेंगलुरु
उच्च माध्यामिक विद्यालय संत क्लैरट हाई स्कूल, बैंगलोर
सम्पर्क विवरण
ईमेल sneha.raj@science.christuniversity.in

मेरा नाम स्नेहा है। मेरा जन्म 09 नोवेमबेर 2000 मे हुआ था। मेरा जन्म कर्नाटक राज्य के बंगलौर जिले में हुआ था। मैंने बैंगलोर में सेंट क्लैरेट स्कूल में अपनी प्राथमिक और हाई स्कूली शिक्षा पूरी की। बाद में मैंने अपने 11 वें और 12 वें सेंट क्लैरेट पी यु कॉलेज में पूरा किया। मैं वर्तमान में बैंगलोर में क्रैसट यूनिवर्सिटी में जैव प्रौद्योगिकी में बीएससी का अध्ययन कर रहा हूं।

परिवार[संपादित करें]

मेरी मां का नाम जया और पिता का नाम सेल्वराज है। मेरे बड़ा भाई का नाम संजय है। वह वर्तमान में इंफोसिस में इंजीनियर काम कर रहा है। पिता एक निजी क्षेत्र में काम कर रहे हैं और मां एक गृहिणी है। मां और पिता मूल रूप से केरल में अल्लापुझा से हैं। आलप्पुषा एक मस्तिष्ककारी जगह है। यह बैकवाटर के लिए जाना जाता है।

मेरे बारे मे[संपादित करें]

एक कॉलेज छात्र जो जैव प्रौद्योगिकी स्नातक बनने की दिशा में काम कर रहा हूं। मैं खुद बैंगलोर में बड़ा हुआ था। बंगलौर ऐसे कई खूबसूरत शहर हैं जो कई अवसरों से भरे हुए हैं। मैं स्कूल के सबसे चमकीले छात्रों में से एक था।

रुचियाँ[संपादित करें]

नृत्य मुझे नृत्य पसंद है। मैंने 5 साल की उम्र में नृत्य करना शुरू किया। नृत्य मुझे खुशी देता है और जब मैं नृत्य करता हूं तो मुझे अपनी सारी परेशानियों को भूल जाता है। मुझे भरतनाट्यम, हिप हॉप और समकालीन में प्रशिक्षित किया गया है। मैं अपने स्कूल के दिनों के दौरान भी एक एथलीट था। मैं स्कूल और साथ ही कॉलेज में सभी प्रतियोगिताओं में सक्रिय रूप से भाग लेता था। मेरे स्कूल ने हमेशा मुझे समर्थन दिया है।।

मुझे ड्राइंग भी पसंद है।मैं स्कूल में विभिन्न कला कार्यक्रमों में भाग लेता था। मैं आमतौर पर छुट्टियों के दौरान पेंट करता हूं।

उपलब्धियां[संपादित करें]

मैंने स्कूल के साथ-साथ कॉलेज में भी विभिन्न पुरस्कार प्राप्त किए हैं।इसने मुझे हमेशा अधिक संकलन में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया है।मेरे स्कूल और शिक्षक हमेशा से प्रोत्साहन के स्रोत रहे हैं। मैंने जिला और राज्य स्तर की प्रतियोगिताओं में नृत्य के लिए विभिन्न पुरस्कार प्राप्त किए हैं। इनके अलावा मैंने एथलेटिक्स के लिए भी पुरस्कार प्राप्त किए हैं।