सदस्य:Shamzzee/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search
Shamzzee
मेरी तस्वीर
मेरी तस्वीर
नाम शमामा ज़माल
जन्मनाम शमामा ज़माल
लिंग महिला
जन्म तिथि १० फरवरी १९९७
जन्म स्थान पुरुलिया
निवास स्थान ---
देश Flag of India.svg भारत
नागरिकता भारतीय
जातियता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
पेशा छात्र
नियोक्ता ---
शिक्षा बीएससी
महाविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
विश्वविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी, बेंगलुरु
उच्च माध्यामिक विद्यालय प्रैट मेमोरियमल स्कूल
शौक, पसंद, और आस्था
शौक संगीत सुनना, किताब पढना
धर्म इसलाम
राजनीती स्वतंत्र
उपनाम ---
चलचित्र तथा प्रस्तुति मनोरंजन के लिएँ (कल हो न हो, वाज़ीर )
पुस्तक सभी तरह के (हाल ही में पढी हुई किताब - अलब्र्द आइस्ताइन् (अंग्रेजी)
रुचियाँ

बास्कट बॉल

फेसबुक shamama zamal

मेरा नाम शमामा ज़माल है। मैं कोलकाता, भारत की रेहने वाली हूँ। मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी, बेंगलुरु मे बीएससी (पीसीएम) में पहले साल के अपने दूसरे सेमेस्टर में हूँ। मैं अपनी पृष्ठभूमि, रुचियों, उपलब्धियों और अपने लक्ष्यों से अपका परिचय कराना चहती हूँ।

पृष्ठभूमि[संपादित करें]

मैं पुरुलिया जिले नामक एक छोटे से जिले में पैदा हुई थी। यह जिला पूर्वी भारत में पश्चिम बंगाल राज्य की राजधानी कोलकाता से उत्तर-पश्चिमी दिशा की ओर २८७ किलोमिटर की दूरी पर है। मैनें अपने जीवन के शुरुवाती १८ वर्ष कोलकाता मे बिताए हैं। यह शहर अग्रणी शहरों में लंबे समय से अपनी साहित्यिक, कलात्मक और क्रांतिकारी विरासत के लिए जाना जाता है।

परिवार[संपादित करें]

मेरे पिता का नाम ज़माल अहमद है। वह पेशे से व्यापारी है। मेरी माँ, सलमा खातुन, एक गृहिणी है। मैं अपने माता पिता की एक लौती पुत्री हूँ। मेरे तीन छोते भाई है। मेरे मात-पिता की सबसे महत्तपूर्ण सीख जीवन मे धैर्य रखना, दया करना और हर छोटी-बङी चीज़ो का सम्मान करना है।

शिक्षा[संपादित करें]

मैनें अपनी प्रारम्भिक शिक्षा कोलकाता के प्रैट मेमोरियमल स्कूल से प्राप्त की। और अब मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी मैं भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित में बीएससी डिग्री की प्राप्ती के लिए बेंगलुरु मे स्थानतरित हो गई हूँ। यह विश्वविधालय भारत में अग्रणी संस्थानों में से एक है और आमतौर पर सबसे शैक्षिक सर्वेक्षण में सर्वश्रेष्ठ में से एक के रुप में सूचीबध्द किया गया है।

रुचियाँ[संपादित करें]

मैं जीवन के हर पहलू के बारे मे सकारात्मक हूँ। मुझे पढना, लिखना और बास्केट बॉल खेलना पसंद है। मेरी रूची नई चीज़ो के विषय मे ज्ञान प्राप्त करने मे है। मैं सैध्दांतिक अवधारणों को व्यावहारिक प्रयोग मे परिवर्तित करने का भरपूरा प्रयास करती हूँ।

लक्ष्य[संपादित करें]

मैनें कार्बनिक रसायन विज्ञान मे एमएससी करने का निर्णय लिया है। मेरी यह मनोकामना है कि मै कैंसर जैसे घातक रोग का इलाज करने के लिए रासायनिक की खोज करना चाहती हूँ। यह लक्ष्य केवल मेरे जीवन से जुड़ा ही नही बल्कि मेरे मात-पिता का भी सपना है।

उपलब्धियाँ[संपादित करें]

मैने जीवन मे कई अलग-अलग लक्ष्यों को हासिल किया है। मेरी उपलब्धियों मे से कुछ मुझे अधिक संतुष्टि देती है। सबसे बड़ी व्यक्तिगत संतुष्टि प्रदान करने वाली शीर्ष पांच उपलब्धियाँ: १। हाउस कैप्टन के रूप मे स्कूल मे कार्य करना। २। भारत सरकार से मेरिट का एक प्रमाण पत्र प्राप्त होना। ३। विभिन्न स्तरों पर अपने स्कूल का प्रतिनिधित्व करना। ४। क्राइस्ट यूनिवर्सिटी क छात्र होना। ५। ड्राइवर का लाइसेंस मिलना। मेरी उपलब्धियाँ मुझे जीवन मे आगे बढने मे मदद करती है।


स्ंद्र्भ[संपादित करें]

[1]

[2]

  1. https://www.researchgate.net/profile/Shamama_Zamal
  2. https://meta.wikimedia.org/wiki/User:Shamzzee