सदस्य:Sayema Ryan/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

बूनविल,इंडियाना[संपादित करें]

बूनविल वरदान टाउनशिप वेरिक काउंटी इंडियाना, संयुक्त राज्य अमेरिका में एक शहर है । [1] जनसंख्या ६,२४६ २०१० सं में था । बूनविल १८१८ में की स्थापना की ओर के लिए जेसी वरदान, रतलिफ वरदान के पिता का नाम था । एक पोस्ट आफिस में आपरेशन किया गया है । [2] राष्ट्र्पति अब्राहम लिंकन बूनविल में कानून का अध्ययन किया । जब अब्राहम लिंकन अौर उनके परिवार से केंटुकी वर्तमान के लिए ले जाया गया । भावी राष्ट्र्पति अक्सर किताबें उधार ले अौर स्थानिय वकील जान ब्ऱॆकन रिज देखने के लिए जाते । बूनविल करने के लिए चला गया तर्क है कैसे इस क्षेत्र में जलवायु गर्म, उमस भरे गर्मियों अौर सर्दियों ठंडा करने के लिए आम तोर पर हल्के की विशेषता है । चाहे या नहीं यह रतलिफ , जैसा की आम तोर पर कहा गया है, या अपने पिता, जैसी, या एक बेटे के लिए कुछ इतिहासकार के रूप में नामित किया गया था ।

         इस सौ वर्ष सन् १९५८ की, बूनविल नगरपालिका सरकार के एक सदी पूरा करता है ।

इसके १०० वर्षों में शामिल करने की बूनविल एक न्यासी बोर्ड के साथ एक शहर बन गया था । बूनविल एक प्लेट्ट्ड सडक प्रणाली के साथ एक समुदाय के रूप में ४० वर्षों १८५८ में शामिल करने से पहले मौजूद था । पहले कोर्ट १८५१-१९०५ कई विशाल पेडों के बीच सार्वजनिक वर्ग के केंद्र में स्थित था । २०१० के रूप में, जनस्ंख्या ५९,६८९ थी । यह १८१३ में आयोजित किया गया था अौर कप्तान जैकब वेरिक, इंडियाना मिलिशिया क्ंपनी कमानडर में चमगादड को मार डाला एक के लिए नामित किया गया था ।

          बूनविल ३८ पर स्थित है ° २′४६″N ८७ ° १६′२१″W (३८.०४६२३१,-८७.२७२५४४)। [12] को २०१० की जनगणना के अनुसार, बूनविल कुल क्षेत्रफल ३.०१३ वर्ग मील (७.८० कि. मी.२), जो 3 वर्ग मील (७.७७ कि. मी.२) (या ९९.५७%) भूमि का है और ०.०१३ वर्ग मील (०.०३ कि. मी.२)  (या 0.४३%) पानी है. [ 1]

यह एक दस सबसे तेजी से बड रही इंडियाना की काउंटियों की है । शहर वेरिक काउंटी की काउंटी सीट है । रतलिफ वरदान, एक जलदी आबादकार अौर इंडियाना के दूसरे राज्यपाल, जो काउंटी सीट होता जा रहा शहर का समर्थन । सरकार के एक मेयर अौर एक नगर परिषद के होते हैं । महापौर सिटी डैड वोट में चुने गए है । केंटुकी वर्तमान स्पेंसर काउंटी के लिए १८१६ में ले जाया गया । Something went wrong...अंगूठाकार|values in the law of Boonville]]

बूनविल सार्वजनिक वर्ग ऐतिहासिक जिला[संपादित करें]

बूनविल सार्वजनिक वर्ग ऐतिहासिक जिले बूनविल, वेरिक काउंटी, इंडियाना में स्थित एक राष्ट्रीय ऐतिहासिक जिला है। यह बूनविल के केन्द्रीय व्यापार जिले में 50 योगदान इमारतें शामिल हैं। यह बारे में 1855 और 1934 के बीच विकसित की, और इटेलियानेट के प्रतिनिधि उदाहरण, बियुक्स को कला, रानी ऐनी, ट्यूडर पुनरुद्धार, और कला डेको शैली वास्तुकला भी शामिल है।

       जिले में स्थित अलग-अलग सूचीबद्ध पुराने वेरिक काउंटी जेल है। अन्य उल्लेखनीय इमारतें वेरिक काउंटी कोर्ट (१९०४), बूनविल मानक (मेलेन) इमारत (१९०२),आई.ओ.ओ.एफ. भवन (१८९६), पीपुल्स बैंक (१९३९), कार्नेगी लाइब्रेरी (1१९१८), ट्रिम्बल ब्लॉक (१९०३) और किसान व्यापारी बैंक (१९०२) शामिल हैं। [2] यह 1987 में राष्ट्रीय रजिस्टर के ऐतिहासिक स्थानों पर सूचीबद्ध किया गया था। [1]

अवलोकन[संपादित करें]

बूनविल, इंडियाना का परिचय[संपादित करें]

वेरिक में स्थित काउंटी, बूनविल, इंडियाना, इवेन्सविल्लि , इंडियाना (केंद्र के लिए केंद्र) और ८३ मील W के लुइसविल्लि, केंटकी के १६ मील ई है। शहर आसानी से इवेन्सविल्लि - हेनडरसन महानगरीय क्षेत्र के भीतर स्थित है। एक अनुमान के अनुसार ६,८३४ बूनविल में रहने वाले लोग हैं।

बूनविल इतिहास[संपादित करें]

१८१८ में की स्थापना की, बूनविल एक सीट पर वेरिक काउंटी रखती है। शहर अपनी प्रारंभिक आबादकार, रतलिफ वरदान, जो इंडियाना के दूसरे राज्यपाल भी था के सम्मान में नाम है।

बूनविल और आसपास के आकर्षण[संपादित करें]

१) तराजू झील पार्क

२) इवेन्सविल्लि कला के संग्रहालय विज्ञान

३) डिस्कवरी पर हाथ

४) अंतर्राष्ट्रीय ब्लुग्रास संगीत संग्रहालय

५) छुट्टी दुनिया

६) पटोका राज्य मछली और वन्य जीव क्षेत्र

[3]

  1. http://www.cityofboonvilleindiana.com/government/city_hall/index.php
  2. https://en.wikipedia.org/wiki/Boonville,_Indiana
  3. http://www.citytowninfo.com/places/indiana/boonville