सदस्य:Saman parvin/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search

मैं सैमन परवीन हूं। वर्तमान में मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी,बेंगलुरु में बीकॉम का अध्ययन कर रही हूं। मैं अपने परिवार के साथ होसुर में रह्ती हू। मैंने खुद को नीचे विस्तृत किया है:

परिवार[संपादित करें]

मैं बिगसुराई, बिहार में पैदा हुई थी और तमिलनाडु में होसूर में लायी गयी थी। मैं 15 साल से तमिल नडू मे रह रहि हूं। मैं किसी और चीज से ज्यादा अपने परिवार से प्यार करती हूं। मेरे परिवार मेरे लिए सब कुछ है हम 3 बहेन् हैं, मैं बड़ी बहन हूं मेरी बहनें बहुत प्यार करती हैं। मैं उनसे लाड्ती भी हूं। मैं अपने माता-पिता से प्यार करती हूं, वे बहुत सख्त हैं और एक ही समय बहोत् देखभाल भी करते हैं।मैं उन्के ज्ञान के बिना कुछ भी चुपके से नहीं करती हूं।

शिक्षा[संपादित करें]

शिक्षा दुनिया को बदलने के लिए सबसे शक्तिशाली हथियार है। शिक्षा को आगे बढ़ाने के लिए मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है और मैं भी इस तरह मेरी सहायता कर्ती हूं। उत्तर भारत में विशेषकर बिहार में शिक्षा प्रणाली अच्छा नहीं है और इसलिए मेरे माता-पिता मुझे दक्षिण भारत में शिक्षित करना पसंद करते हैं। मुझे माउंट केर्मल स्कूल में प्राथमिक शिक्षा मिली। मैंने 10 वीं और 12 वीं [[सेंट जोसेफ स्कूल] ] से 84% और 92.75% अंकों के सथ पास की। मैं दूसरों को भी सीखना और शिक्षित करना चाहती हूं।

शौक[संपादित करें]

मेरे शौक नए चीजों की खोज करने के हैं, खाने (विशेष रूप से गैर-शाकाहारी, मसालेदार भोजन, चॉकलेट आदि) और यात्रा करना। मैं बस विशेष रूप से यात्रा करना पसंद करता हूं जब हम ट्रेन के बारे में बात करते हैं I आमतौर पर हुम् वर्ष में केवल दो बार ट्रेन से यात्रा करते हैं। लेकिन यह तीन दिन की यात्रा मेरे लिए बहुत मायने रखती है मैं देश के विभिन्न हिस्सों के लोगों से मिल हूं। चाय के विक्रेताओं की तरह कई अलग-अलग चीजें देखने हको मिल्ते हैं, गरीब लोग यात्रियों को मनोरंजन करते हैं और अन्य शौकियों की सुंदरता में शामिल हैं शतरंज,फुटबॉल और क्रिकेट,आदि।मुझे विकिपिडिया पर नोवेल्स पडना अछा लगता है।

लक्ष्यों[संपादित करें]

मेरी बी.कॉम डिग्री पूरी करने के बाद, मैं पढ़ाई बंद नहीं करूँगी, मैं एमबीए की डिग्री का पालन करना चाहूंगी। यह वास्तव में मेरा सपना लक्ष्य है मैं जीवन में सफल व्यक्ति बनना चाहती हूं और हमेशा अपने परिवार को खुश रखना चाहता हूं। मुझे सामाजिक जिम्मेदारी लेना पसंद है और मैं सभी नियमों और विनियमों का पालन करता हूं और आखिरी हूं, लेकिन कम से कम मैं समाज की सबसे अच्छी सेवा करने के लिए चाहूंगी।