सदस्य:SANSAD VANI

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search

संसद वाणी भारत का एक प्रमुख साप्ताहिकी समाचार पत्र हैं, जिसमें हर प्रकार के समसामायिक-राजनीति, कानून-व्यवस्था न्याय-व्यवस्था, अपराध, व्यापार मनोरंजन,ज्ञान-विज्ञान, खेल-जगत, धर्म, स्वास्थ्य व समाज से जुडे हुये हर मुद्दों को निष्पक्ष रुप से प्रकाशित किया जाता हैं।

संसद वाणी
अंगूठाकार
प्रकार संसद वाणी समाचार पत्र
प्रारूप व्यापकपर्ण
प्रकाशक अभिषेक अनिल वशिष्ठ
संपादक स्मिता अभिषेक वशिष्ठ
प्रधानसंपादक अनिल कुमार मिश्रा
भाषा हिन्दी
जालपृष्ठ SANSADVANI.in


संसद वाणी समाचार[संपादित करें]

संसद वाणी को २०११ में शूरू किया गया था। यह एक साप्ताहिक समाचार पत्र हैं जिसे मुंबई में प्रकाशित किया जाता है। इसके सारा श्रेय श्री अनिल कुमार मिश्रा को जाता है जिन्होंने कड़ी मेहनत के बाद मुंबई से संसद वाणी समाचार पत्र को प्रकाशित किया।

संसद वाणी समाचार पत्र में हर तरह के कॉलम को शामिल किया गया हैं, जैसे- संपादक के राय-विचार, किसी भी सामाजिक या राजनैतिक मुद्दे पर समीक्षकों की सम्पूर्ण राय, मनोरंजन-जगत की हर खबर, भविष्यवाणी, मौसम की जानकारी नौकरी के लिए क्लासीफाइड, विज्ञापन, छोटे पर्दे की हर खबर, राज्य व जिला स्तर की हर खबर, समाचार पत्र के संपादक का अपना व्यक्तिगत राय व लेखकों की राय भी शामिल हैं।

संसद वाणी समाचार पत्र में लोक सभा, एवं राज्य सभा से जुडी हुई हर खबर को प्रमुखता से शामिल किया जाता हैं, और हिन्दुस्तान के हर राज्य व शहर एवं गांव तथा पिछडे वर्ग के मुद्दों को भी प्रकाशित किया जाता हैं।


संस्करण[संपादित करें]

यह समाचारपत्र निम्नलिखित 02 केन्द्रो से प्रकाशित होता है:



बाहरी कड़ियाँ[संपादित करें]