सदस्य:Prerana kadur/WEP 2018-19

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

परिचय[संपादित करें]

अनुजा चंद्र-ठाकुर

अनुजा चंद्र-ठाकुर मुंबई, महाराष्ट्र के मूल निवासी हैं। स्नूकर और अंग्रेजी बिलियर्ड्स का एक भारतीय शौकिया खिलाड़ी है। उन्होंने स्कॉटलैंड के लिनेट हॉर्सबर्ग पर २४३-१३६ की जीत में २४३-१३६ की जीत में डब्ल्यूएलबीएसए लेडीज वर्ल्ड बिलियर्ड्स चैंपियनशिप खिताब जीता, और अम्मान, जॉर्डन में २००६ आई बी एस एफ वर्ल्ड स्नूकर चैंपियनशिप में सेमीफाइनल में पहुंचे, जहां उन्होंने वह इन वान-आईपी ४-२ से समाप्त हो गई थी। ठाकुर मुंबई, महाराष्ट्र के मूल निवासी हैं।

खेल मे प्रवेश[संपादित करें]

उन्होंने स्नूकर और बिलियर्ड्स दोनों में कई राज्य और राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीती हैं। उनकी बहन, मीनाल ठाकुर, दोनों विषयों में भी एक खिलाड़ी है। अनुजा का विवाह एक और भारतीय शौकिया बिलियर्ड्स खिलाड़ी मानन चंद्र से हुआ है। अंतिम तीन राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीते हुए अनुजा ने सेमीफाइनल में पोर्ट्समाउथ की एम्मा बोननी को हराया था।

विभिन्न उपलब्धियों[संपादित करें]

स्नूकर

"कुछ ऐसे हैं जो बिलियर्ड्स टूर्नामेंट जीतने के बारे में सोचते हैं, एक कैकवॉक है। बेशक, भाग लेने के बाद उन्हें एहसास होता है कि यह इतना आसान नहीं है। आपको पेशेवर प्रशिक्षण और अंतर्निर्मित प्रतिभा के अलावा बहुत सारी अभ्यास की आवश्यकता है। और, तथ्य पर विचार करना कि भारत में हमारे पास विदेशों के देशों की तुलना में इस खेल के लिए पर्याप्त जोखिम नहीं है, "इस वित्तीय समय के राष्ट्रीय चैंपियन कहते हैं, जो नई प्रतिभा को प्रोत्साहित करने के लिए थोड़ा सा कर रहे हैं। वह कहते हैं, "हम संघ और संघ के साथ-साथ बिलियर्ड्स को और अधिक सुलभ बना सकते हैं। सरकारी अधिकारियों के साथ बैठकें हुई हैं और हम जल्द ही अकादमी पाने की उम्मीद करते हैं," उन्होंने कहा, "मैं 'एलिट' टैग से जुड़ा हूं खेल किसी दिन गायब हो जाता है। "

विद्या ने पहली फ्रेम जीतकर प्रतिभा की चमक दिखायी, लेकिन वह त्रुटियों में फिसल गई और कुछ आसान शॉट्स को याद किया। दूसरी तरफ, अनुजा, शीर्ष टेबल खेलने में उत्कृष्ट रही और कुछ लंबे कैननों को चकित कर दिया।

https://www.cuesportsindia.com/myweb/profile/anuja.htm