सदस्य:Paarvathi.christ/प्रयोगपृष्ठ/1

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search

जेयद ग्रिफ़िथ्सम

jayde griffiths

व्यक्तिगत जीवन

रेबेका कमिन्स (जन्म ८ सितंबर १९९०) जेयद ग्रिफिथ्स के उपनाम से जानी जाती है।[1] वह एक प्रसिद्ध कवयित्री हैं। उसकी आगामी वयस्क उपन्यास “लव एंड डेंजर” हैं। जेयद ग्रिफ़िथ का जन्म मैनचेस्टर में हुआ था। जब वह एक छोटी बच्ची थी तब से ग्रिफ़िथ कविता और गीत लिखने लगी । ग्रिफ़िथ ने स्कूल में इतिहास, संगीत और कला में रुचि ली। वह अभी मैनचेस्टर, इंग्लैंड में रहती है।

एक लेखक के रूप में कैरियर कविता २००० के दशक के शुरूआत में, ग्रिफ़िथ ने अपनी सभी कविताएं एक साथ रखी और इसे प्रकाशित करने का फैसला किया। जब वह छोटी थी उसने कविता लिखी और पुस्तक में कई कविताओं उस दशक से हैं। बहुत सी कविताएं, परिवार के सदस्यों की मृत्यु के कारण आये नुकसान से संबंधित है। उसकी कविता “लेटर्स ऑन ए पेज” के नाम से प्रकाशित हुई थी ।

“लव एंड डेंजर” शृंखला

२०१२ की शुरुआत में, ग्रिफ़िथ ने एक महिला कथापात्र बनाया, जिसने अपनी मां को एक दुखद दुर्घटना होने के कारण उसकी जीवन योजना बदल दी थी ।

ग्रिफिथ की वेबसाइट पर वह बताती है कि एलिजाबेथ, उनका मुख्य किरदार, वह एक और कहानी का पहला हिस्सा था जिस पर वह काम कर रही थी लेकिन उसने उसे अपनी पुस्तक में एक मुख्य पात्र बनाने का फैसला किया। एक दुखद घटना एलिजाबेथ रेन्फ़्रेट के जीवन को तेजी से बदलने का कारण बना। वह एक ऐसी लड़की है जो एक बंदूक रखती है और उन लोगों को नुकसान पहुंचाती है जिसने कष्ट दिया हो। माफिया के साथ उसके संबंध के कारण कुछ लोग उसे एक बुद्धिमान लड़की कहते हैं। कुछ लोग उसे इज़ी बुलाते हैं। बाकी दुनिया उसे एक ऐसी लड़की मानते है जो बड़े बड़े लोगों को डराती है। वे बेरहम हैं। उसकी कोई सीमा नहीं है जब तक वह लियोन कैटो नाम के एक आदमी से मिलती है। वे सोचती हैं कि वह उसकी मद्दद कर रही हैं लेकिन वास्तव में लीओन इस्की मद्दद कर रहा हैं।

ग्रिफ़िथ ने पुष्टि की कि श्रृंखला में कम से कम एक सीकेल होगा।


अन्य काम ग्रिफ़िथ ने अपनी वेबसाइट और फेसबुक पेज के माध्यम से एक बयान जारी किया कि उसके पास अन्य काम हैं जो या तो समाप्त हो चुके हैं या संपादित किए गए हैं या वर्तमान में लिखा जा रहा है और जब तक “लव एंड डेंजर” की पहली पुस्तक जारी नहीं हुई हो, वो उसे होल्ड पर रखेगी।

उसकी पहली कहानी, “टीनएज ट्रामा,” उसकी पहली पूर्ण उपन्यास थी। व्यक्तिगत कारणों से उसने पुस्तक को प्रकाशित न करने का तय किया।

ग्रिफिथ्स ने २०१३ में पुष्टि किया कि संपादन के बाद "टीनएज ट्रामा" नामक उपन्यास को प्रकाशित करेगी। कोई तारीक अब थक तय नहीं हुआ है। ये कहानी मित्रों के एक समूह के जीवन के बारे में है और कैसे हर एक के जिंदगी में कई रहस्य हैं। यह पुस्तक २००५ की शुरुवात में लिखी गयी थी। ये ग्रिफिथ्स की अब थक की सबसे बड़ी कृति हैं । ग्रिफ्फिथ ने यह भी स्पस्ट किया कि एक हास्य पुस्तक भी होगा जिसमें चित्र भी होंगे । पुस्तक में दो मुख्य कथापात्र होंगे, कैरी और पीनट ।

  1. https://en.wikipedia.org/wiki/Jayde_Griffiths