सदस्य:Nurav007/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

झारखंड से संबंधित यह लेख अपनी प्रारम्भिक अवस्था में है, यानि कि एक आधार है। आप इसे बढाकर विकिपीडिया की मदद कर सकते है।

टाटानगर विमानान एक सनसथा के अंतर्गत मे अाता है । एक पायलट, एक फ्लाईट स्टीवर्ड अपवर्जित नौकरियों अकादमी प्रदान करता है, पर एयर होस्टेस, एक विमान रखरखाव इंजीनियर थे, इन सभी बहुत पुरस्कृत कैरियर विकल्प हे। यह ऊपर से, पारिश्रमिक और अन्य लाभों सच के रूप में अन्य काम के लिए विकल्पों की तुलना में बहुत गहरी हैं। विमानन उद्योग में एक उल्लेखनीय वृद्धि के साथ, कैरियर के अवसरों की अधिकता के दरवाजे दस्तक। युवा उत्साही जो ऊर्जा, सहनशक्ति और क्षमता है हकीकत में अपने सपने को चालू करने के लिए। विमानन क्षेत्र के लिए सबसे अच्छा उनके लिए अनुकूल है। आज भारत में तेजी से बढ़ता एविएशन सेक्टर छह एयरलाइनों के चारों ओर 310 विमान उड़ान और एक साल में लगभग 35 लाख लोगों को ले जाने की है। 
आदित्यपुर-सरायकेला क्षेत्र में 600 एकड़ जमीन पर जमशेदपुर के शहर के लिए एक नए हवाई अड्डे टाटा स्टील का प्रस्ताव किया है। हवाई अड्डा है, जो 25 एकड़ में फैला हुआ है, पहले 1940 में खोला इस हवाई अड्डे में कोई अनुसूचित उड़ानों रहे हैं, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में, हवाई अड्डे जेट एयरवेज, किंगफिशर रेड, किंगफिशर एयरलाइंस, एमडीएलआर एयरलाइंस और डेक्कन की तरह एयरलाइनों द्वारा परोसा गया था चार्टर कि अच्छा भार रिकॉर्डिंग के बावजूद विभिन्न कारणों से बंद सेवाएं।

क्षेत्र में 600 एकड़ जमीन पर जमशेदपुर के शहर के लिए टाटा स्टील के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के नाम के एक नए हवाई अड्डे टाटा स्टील का प्रस्ताव किया है। हवाई अड्डे के एक 7,000 फीट लंबे रनवे है और एयरबस ए 320 उड़ानों को संभालने के लिए सक्षम हो जाएगा। इस सोनारी हवाई अड्डे पर संभव नहीं है। (एमओयू) पर एक समझौता ज्ञापन जमशेदपुर के लिए एक नए हवाई अड्डे की स्थापना के लिए 20 फरवरी, 2012 को भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण और झारखंड सरकार ने हस्ताक्षर किए। राज्य सरकार ने हवाई अड्डा है कि शुरू में बाद में विस्तार जब हवाई यातायात वृद्धि के लिए विकल्पों के साथ एटीआर -72 विमान के आकार का समर्थन करेंगे के विकास के लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण को जमीन उपलब्ध कराएगा।

http://www.steelguru.com/indian_news/TATA_Steel_and_TRIL_inks_JV_for_Jamshedpur_airport/211947.html

http://www.flykingfisher.com/media-center/in-the-news/suspension-of-flights-to-jamshedpur.aspx

http://worldaerodata.com/wad.cgi?airport=VEJS