सदस्य:Nithyajeevan1810339

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Nithyajeevan1810339
[[File:
|250px|]]
जन्मनाम निथ्यजीवन
लिंग महिला
जन्म तिथि १०-०२-२०००
जन्म स्थान बेंगलुरु
निवास स्थान बेगलुरु
नागरिकता भारथिय
शिक्षा तथा पेशा
महाविद्यालय क्राइस्ट
विश्वविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
उच्च माध्यामिक विद्यालय आराधना हाई स्कूल
शौक, पसंद, और आस्था
शौक नृत्य,गायन,अभिनय
धर्म ईसाई

परिचय[संपादित करें]

मेरा नाम नित्या जीवन है। मैं अठारह साल की हूँ। मैं बीकॉम की पढाई कर रही हूँ।

मेरा जन्म दस फरवरी को बैंगलोर में हुआ था। मेरे पापा का नाम कृष्णप्पा है और माँ का नाम सारा मेरी है। मेरा जन्म एक ईसाई परिवार में हुआ था।

दो साल की उम्र में मैंने सॉस नाम के संस्था में गयी और मैंने अपना बचपन वहां बिताया। मैंने इसी संस्था में अपनी नर्सरी की पढाई की।

मैंने अपनी शिक्षा आराधना स्कूल से किया। मेरा पसंदीदा रंग लाल है। मुझे खाने में आइस क्रीम पसंद है।

मुझे हिंदी पिक्चर देखना भी बहुत पसंद है। पढाई से ज़्यादा मुझे अलग अलग कार्यकर्मो में भाग लेना पसंद है। मुझे नए लोगों से बात करना पसंद है और उनके साथ मेरे विचार साझा करें। मैं हमेशा नई सीख के साथ दुनिया का पता लगाना चाहता हूं।

मैं पालतू जानवरों को विशेष रूप से कुत्तों से प्यार करता हूँ। मुझे पालतू जानवरों की देखभाल करना बहुत पसंद है।

शौक़[संपादित करें]

मेरी रूचि डांस में है। जब मैं सातवीं कक्षा में थी तो मुझे बेस्ट डांसर स्टेट लेवल का पुरस्कार मिला था। मैं खेल में भी हमेशा आगे रहती थी।

गाने गाना का भी मुझे शौख है। सातवीं कक्षा में मैं अपने डॉलफिन ग्रुप की कप्तान बानी थी। इसके बाद मैंने बहुत सारे कार्यक्रमों में भाग लिए जैसे की हैंडराइटिंग कम्पटीशन। मुझे खाली समय में कहानियां पढ़ना पसंद है।

कभी कभी मैं अकेले बैठ कर लिखती भी हूँ। मेरी फेवरेट पुस्तक है रोबिन शर्मा की हु विल क्राई व्हेन यू दाई। मुझे लोगों से बातें करना, नए दोस्त बनाना भी अच्छा लगता है।मेरा नाम नित्या जीवन है। मैं अठारह साल की हूँ। मैं बीकॉम की पढाई कर रही हूँ।

मुझे खाने में आइस क्रीम पसंद है। मुझे हिंदी पिक्चर देखना भी बहुत पसंद है। पढाई से ज़्यादा मुझे अलग अलग कार्यकर्मो में भाग लेना पसंद है।

मैं खेल में भी हमेशा आगे रहती थी। मुझे खाली समय में कहानियां पढ़ना पसंद है। कभी कभी मैं अकेले बैठ कर लिखती भी हूँ।

मेरी फेवरेट पुस्तक है रोबिन शर्मा की हु विल क्राई व्हेन यू दाई। मुझे लोगों से बातें करना, नए दोस्त बनाना भी अच्छा लगता है।मैं चाहती हूँ की मैं कुछ ऐसा करूँ,

कि छोटे बच्चे और मेरे जैसे लोग मुझसे प्रेरित हो।मैं राज्य स्तरीय डांसर हूं।डांस की तरफ से मुझे कई सर्टिफिकेट मिले हैं।

सपना[संपादित करें]

मैं विदेश में घूमना चाहता हूं और वहां पढ़ाई शुरू करना चहति हु,और एक बेहतरीन बिजनेस वुमन के रूप में काम करने कि ख्वाब है।

बाद में मेरा खुद की कंपनी खोलने का सपना है। मेरा सपना है कि मैं गरीब बच्चों को पढ़ाऊँ और उन्हें वहाँ के जीवन में सफल होने के लिए शिक्षित करूँ।

मैं नृत्य और अभिनय कौशल के माध्यम से अपनी प्रतिभा दिखाने के साथ एक कलाकार बनना चाहता हूं।