सदस्य:Neems.pramo/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

पृष्टभूमी[संपादित करें]

मेरा नाम नीमा प्रमोद है। मैं अठारह साल की हूँ। मैं केरल से हूँ लेकिन बचपन में दुबई में रह्ती थी । मेरी मातृभाषा मलयालम है। मेरे पिताजी एक कंप्यूटर इंजीनियर हैं और मेरी माँ एक सिविल इंजीनियर है। मेरी एक छोटी बहन है। उसका नाम अनन्या है वह छठी कक्षा में पढ़ रही है। हम एक अपार्टमेंट में रहते हैं।

शिक्षाई[संपादित करें]

विद्यालय[संपादित करें]

प्रथम श्रेणी से लेकर पांचवें तक मैंने अपना अध्ययन 'के जी एस' विद्यालय में किया था। उस्के बाद दिल्ली प्राईवेट स्कूल में छठी से बारहवीं तक का अध्ययन किया।

उच्च् शिक्षा[संपादित करें]

अब मैं क्राइस्ट विश्वविद्यालय में बी ए कर रही हूँ। मैंने तीन विषयों को चुना है - पत्रकारिता, मनोविज्ञान और अंग्रेज़ी। साथ में हिन्दी भी पढ़ती हूँ।

लक्ष्य[संपादित करें]

स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद मैं मनोविज्ञान में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन करना चाहती हूं। मैं एक मनोचिकित्सक बनना चाहती हूं या मनोविज्ञान सिखाना चाहती हूं। मैं समाज की सेवा भी करना चाहती हूं।

उपलब्धियों[संपादित करें]

मैं अच्छा गाती हूँ। मैंने कई संगीत कार्यक्रमों में भाग लिया है और उनमें से कुछ में ट्राफियां भी जीत ली हैं। मैं हमारे स्कूल पत्रिका में संपादक की काम किया हैं। मुझे लिखना बहुत पस्ंद है। मैंने कुछ रचनात्मक लेखन प्रतियोगिताओं को जीता है। मेरे पास अपनी खुद की ब्लॉग भी है, जिसमें मैं फिल्मों, संगीत, किताबों और मेरे विचारों के बारे में लिखती हूं।