सदस्य:NS ABIN/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

अशोक का पेड़;

    उत्पत्ति: भारत और श्रीलंका
    पर्यावास: तराई वर्षावन, सूखा या गीला
    U.S.D.A. जोन: 10-11 (न्यूनतम 32 डिग्री)
    विकास दर: मध्यम
    प्रकाश आवश्यकताओं: उच्च
    फूल विशेषताओं: अस्पष्ट
    फूल महीने: वसंत, गर्मियों की शुरुआत
    हठ पत्ता: ग्रीन
    नमक सहिष्णुता: मध्यम
    सूखा: मध्यम
    मिट्टी की जरूरत है: वाइड, अच्छी तरह से सूखा
    पोषक तत्व आवश्यकताओं: मध्यम
    मुख्य संभावित कीट: परवाह नहीं है
    कस्टम आयाम: 8, 30, 45 फीट ऊंची, चौड़ाई 10 फीट।
    प्रचार: बीज
    मानव को खतरा: नहीं
    आम उपयोग: एवेन्यू, स्क्रीन की ऊंचाई, हवा, मात्रा के बजाय इतालवी सरू बचाव में।
                                                                                                                                                      
   परिवार,
                 मस्त वृक्ष के पेड़ में बेहतर है। एप्पल तालाब एप्पल और अपने सबसे प्रसिद्ध रिश्तेदारों में से कुछ की आबादी है कि परिवार के अंतर्गत आता है। फ्लोरिडा नदी भारत और श्रीलंका के पेड़ है आपूर्ति करती है। यह 1921 में हवाई करने के लिए पेश किया गया था, और 1976 में क्रमश: 1982, फेयरचाइल्ड उष्णकटिबंधीय गार्डन, फ्लोरिडा और होंडुरास। दक्षिण फ्लोरिडा में प्रयोग किया जाता है यह दुर्लभ लकड़ी। बिल्कुल सही स्थान, परिदृश्य डिजाइनरों और माली, यह एक प्रमुख विकल्प हो सकता है। हालांकि, विरल उपलब्धता, इसकी विस्तृत राज्य में ठंड के लिए जोखिम और संवेदनशीलता की कमी है।
  विकास की आदत,
                मस्त पेड़ एक सदाबहार पेड़ के आकार के साथ एक छोटी, व्यापक कार्यक्रम है। यह लंबा है अब की तुलना में व्यापक है। होंडुरास यह लंबा है और 65 फीट (20 मीटर) ऊंचाई पर पहुंच गया है। बल्कि पतली ट्रंक सीधे और ग्रे छाल है। शाखाओं ड, यह एक घने मुकुट है। पेड़ की पूरी लंबाई के गहरे हरे रंग के पत्तों के साथ कवर किया जाता है। विस्तृत 1.75 इंच, परिवर्तन के साथ 8.7 लंबाई में इंच और पेड़ की एक संकीर्ण क्रॉस सेक्शन छवि के लिए इस तथ्य पत्र अप। उनके प्राकृतिक रूपों में पत्ती, फूल और फल सरल छोड़ देता है, वैकल्पिक, भाले हैं। पत्ता मार्जिन और लहरदार है। मुलायम और नाजुक बढ़ रहा पत्ते, तांबे, के संबंध में। वे एक हल्का परिपक्व के साथ हरे और चमकदार गहरे हैं। गर्म महीनों के दौरान मस्त पेड़ और एक वर्ष में एक बार फूल। फूल 5 कम त्रिकोणीय, स्टार की तरह, पीला, हरा पंखुड़ी, स्पष्ट कर रहे हैं। वे  या  में व्यवस्था कर रहे हैं के रूप में गलत। फूल आम तौर पर केवल एक छोटी अवधि के लिए दो से तीन सप्ताह तक रहता है। वे गंध नहीं है। हरे फल बैंगनी और काले रंग की बारी शुरू हो गए हैं। उनके अंडे और वे एक ही बीज शामिल हैं जो 20 से 10 के समूह में हैं। मस्त पेड़ आमतौर पर बीज द्वारा प्रचारित किया जाता है। सरल, लहरदार पत्तियों का मार्जिन ऊपर की तरफ के साथ

कृषि स्कूल, होंडुरास, सीधे, ग्रे ट्रंक कृषि स्कूल, होंडुरास स्टार, पीले, हरे फूल। कृषि स्कूल, होंडुरास फल की कृषि स्कूल।

  लाभ                                                                                                                                             
                  इस पेड़ के उपयोग के लिए सबसे सीमित कारक इतना असहनीय ठंड है। सिफारिश के रूप में यह दक्षिण फ्लोरिडा के पाम बीच काउंटी के दूर के उत्तरी तट में, पूर्वी तट, पश्चिमी तट और ली काउंटी पर है। इसका पतला फार्म के साथ, यह सामान्य विस्तृत रास्तों के माध्यम से और कानून के रूप में अच्छी तरह से ऊंचे भवनों में एक मजबूत बयान है। यह आम तौर पर एक प्राकृतिक प्रक्रिया के रूप में माना जाता है, दक्षिण फ्लोरिडा इतालवी साइप्रस के रूप में के रूप में अच्छी तरह से किराया नहीं है।