सदस्य:Merlin George/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

मेरा नाम मर्लिन जॉर्ज है। मैं कर्नाटक ,भारत की रहने वाली हूँ। मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी,बैंगलोर मे बीएससी (सीएमी ) में पहले साल के अपने पहले सेमेस्टर में हूँ। मैं अपनी पृष्ठ्भूमि,रुचियों,उपलब्धियों और अपने लक्ष्यों से अपना परिचय करना चाहती हूँ।

पृष्ठ्भूमि[संपादित करें]

मैं बेंगलूरु नामक एक महानगर में पैदा हुई थी।यह नगर दक्षिण भारत के दक्कन का पठार पर स्थित है।यह तीसरा सबसे अधिक आबादी वाला शहर हैं।मैंने अपने जीवन के शुरुवाती १८ वर्ष कर्नाटक मे बिताए हैं।बेंगलूरु को कर्नाटक की राजधानी होने के कारण उद्यान शहर के रूप में जाना जाता है।बंगलोर को भारत के सिलिकॉन घाटी ("आईटी हब") भी कहा जाता है।बेंगलुरु देश के सबसे अधिक जातीय विविधतापूर्ण शहरों में से एक है.बेंगलुरू की विशेषता इसकी संस्कृति है--(बेंगलुरु की संस्कृति)।

परिवार[संपादित करें]

मेरे पिता का नाम जॉर्ज वी वी है।वह पेशे से सामान्य व्यापारी है।मेरी माँ, मिनी जॉर्ज एक गृहिणी है।में अपने माथा-पिता की छोटी बेटी हूँ।मेरे एक बड़ी बहन है,जेरलीन जॉर्ज है।मेरे माथा-पिता की सबसे महत्वपूर्ण सीख जीवन मे कभी ना झूठ बोलना ,सभी परिस्थितियों का साहसपूर्वक सामना करें ,दया करना , हर छोटी-बङी चीज़ो का सम्मान करना और सभ को एकही सम्मान देना है।

शिक्षा[संपादित करें]

मैनें अपनी प्रारम्भिक शिक्षा बेंगलुरु,कर्नाटक के क्राइस्ट स्कूल से प्राप्त की और प्री-यूनिवर्सिटी तह की शिक्षा क्राइस्ट जूनियर कॉलेज में की। अब मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी मैं कंप्यूटर साइंस ,गणित और इलेक्ट्रॉनिक्स में बीएससी डिग्री की प्राप्ती के लिए पद रही हूँ। यह विश्वविद्यालय भारत में अग्रणी संस्थानों में से एक है और आमतौर पर सबसे शैक्षिक सर्वेक्षण में सर्वश्रेष्ठ में से एक के रुप में सूचीबध्द किया गया है।

रुचियाँ[संपादित करें]

में जीवन के हर पहलू के बारे मे सकारात्मक हूँ।मुझे पेंटिंग करना ,नृत्य करना और संगीत सुनना पसंद है। इन सभी प्रतिभाओं के साथ-साथ मैं किताबें पढ़ना भी पसंद करता हूं।मुझे इंटीरियर डिजाइनिंग और फैशन डिजाइनिंग भी पसंद है।मुझे नई गैजेट्स के विषय मे ज्ञान प्राप्त करने मे है। मैं सैध्दांतिक अवधारणों को व्यावहारिक प्रयोग मे परिवर्तित करने का भरपूरा प्रयास करती हूँ।

लक्ष्य[संपादित करें]

मैंने कम्प्यूटर्स मैं एमएससी करने का निर्णय लिया है।मैं चाहता हूं कि मैं एक रोबोट या आधुनिक प्रौद्योगिकी की उम्मीद गैजेट का आविष्कार करता हूं जिससे कि मैं प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में उत्कृष्टता हासिल करने में मदद कर सकूं, यह भी जांच करें कि लोगों के लिए कोई तकनीकी हानि नहीं हुई है।

उपलब्धिया[संपादित करें]

मैंने जीवन मैं कई अलग-अलग लक्ष्यों को हासिल किया है।मेरी उपलब्धियों मे से कुछ मुझे अधिक संतुष्टि देती है।सबसे बड़ी व्यक्तिगत संतुष्टि प्रदान करने वाली शीर्ष उपलब्धियाँ:१) क्लास लीडर बनकर अपने दिया हुवा काम पूरा करना। २) स्कूल द्वारा मिला हुवा "पॉजिटिव ऐटिटूड" पुरस्कार। ३) कई प्रकार के कलावों में पहले पुरस्कार मिलना। ४) मेरा पूरा पढ़ाई "क्राइस्ट" के संस्था में पड़ना।मेरी उपलब्धियाँ मुझे जीवन मे आगे बढने मे मदद करती है।