सदस्य:Khushijirawala1840355

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search
Khushi.jpg
Khushijirawala1840355
नाम ख़ुशी जीरावाला
जन्मनाम खुशी जीरावाला
लिंग महिला
जन्म तिथि २६-०८-२०००
जन्म स्थान सवदत्ती
निवास स्थान बैंगलोर।
देश Flag of India.svg भारत
नागरिकता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
पेशा छात्रा।
शिक्षा बी.एस.सी
विश्वविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
उच्च माध्यामिक विद्यालय श्री कुमारेश्वर, सौदति।
शौक, पसंद, और आस्था
शौक किताबें पढ़ना, नाचना, गाना, खाना बनाना।
धर्म हिंदू

परिचय:

नमस्ते, मुझे आपको पेश करने के लिए मुझे यह शानदार अवसर देने के लिए धन्यवाद। मैं खुशी जिरावाला हूं। हम मेरे परिवार में सात सदस्य हैं। मैं कर्नाटक के जिला बेलगावी, सौंदत्ती के मूल निवासी हूं लेकिन मूल रूप से, मेरा परिवार राजस्थान से संबंधित है। मैं मूल रूप से मारवाड़ी परिवार से हूं लेकिन कर्नाटक में पैदा  औ हुई और लाई गेई । मेरे पिता, शांतिलजी जीरावाला व्यवसायिक आदमी हैं और मेरी मां, मांजू देवी एक घरेलू निर्माता हैं।

व्यक्तित्व:

वह है जो हमें अद्वितीय और सामाजिक बनाता है। हमारा चरित्र निर्धारित करता है कि हम कौन हैं और हम दूसरों से कितने अलग हैं। उन लोगों को ढूंढना संभव है जिनके समान प्रदर्शन हैं, लेकिन हमें कभी भी समान व्यक्तित्व नहीं मिलेगा। मैं अपने चरित्र का उदाहरण लेकर इसे साबित करने जा रही हूं। मेरे लक्ष्यों, मेरी उपलब्धियां, मेरी पसंदीदा गतिविधियां किसी अन्य व्यक्ति के पास से बाहर निकलने और अलग-अलग हैं।

जीवन आधार:

मेरे जीवन में एक प्रमुख भूमिका निभाते हुए तीन बहुत महत्वपूर्ण पहलू हैं। उन्हें बौद्धिक, सामाजिक और आध्यात्मिक के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है। मेरा बौद्धिक आत्म दिलचस्प है क्योंकि मैं मुख्य रूप से बाएं-दिमागी हूं जिसका अर्थ है कि मैं अपनी रचनात्मकता से अधिक अपने गणितीय कौशल का उपयोग करती हूं, और मुझे व्यावहारिक शिक्षार्थी भी बना  देती हूं। मेरे सामाजिक आत्म में दोस्तों, परिवार और मेरे आस-पास शामिल हैं। मैं अपने परिवार के साथ घर पर ज्यादातर समय बिताना पसंद हूं। जब भी, मैं अपने दोस्त के साथ हूं, मैं उनके व्यवहार का पालन करता हूं और उनकी राय सुनती हूं। मैं एक स्वतंत्र प्रकार की व्यक्ति हूं। विभिन्न लोगों के साथ होने से मुझे विभिन्न संस्कृतियों और मान्यताओं की सराहना करने में प्रभावित किया गया है। मेरा आध्यात्मिक आत्म मेरा आत्म और पूर्ण संतुष्टि पर विश्वास करने का है, मैंने उन चीजों को सीखा है जो अब अपने विश्वासों और विश्वास के अपने सेट में शामिल हो गए हैं।

मुझे लगता है कि अगर वे मेरे लिए महत्वपूर्ण हैं तो मुझे केवल लंबी अवधि की यादें याद आ सकती हैं। अगर वे मेरे लिए महत्वपूर्ण हैं, या यदि वे नाटकीय अनुभव हैं। मेरे अनुभवों ने मुझे सोचा कि कितना समय गिर गया है, मुझे उठने और जो काम मैंने लिया है उसे पूरा करने की जरूरत है। जो लोग मेरे सामाजिक जीवन को प्रभावित करते हैं वे मेरे परिवार और मित्र हैं। मेरे परिवार के बहुत करीब है जिसने मेरे जीवन में एक प्रमुख भूमिका निभाई है। हालांकि, अब मेरे जीवन में बेहतर होने के लिए, उचित शिक्षा प्राप्त करने के लिए मैं छात्रावास में रहती हूं जिसके द्वारा मैं नए लोगों से जुड़ती हूं और अपने अनुभवों का सर्वोत्तम अनुभव करती हूं।

सारांश:

मैं खुश हूं कि ''मैं कौन हूं''। यह सच है कि मैं हर चीज में बिल्कुल सही नहीं हूं लेकिन मैं यह सुनिश्चित करती हूं कि मैं अपनी हर चीज़ को १००% देती हूं। अंत में, मैं पूर्णता की स्थिति तक पहुंच सकती हूं। मैं अपनी गलतियों के सुधार से सिखती हूं और सुनिश्चित करती हूं कि मैं उन्हें दोहराना नहीं चाहती हूं। मैं खुद को गर्व करने के लिए सब कुछ करूंगी । मैंने अपने जीवन में बहुत कम प्राप्त किया है। मैं अपने पूरे जीवन लक्ष्यों को दृढ़ता से और मेरे चेहरे पर मुस्कुराहट के साथ कड़ी मेहनत करूँगा।