सदस्य:Karunya1999

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

<

Karunya1999
नाम पी करुण्या
जन्मनाम कारुण्या
लिंग महिला
जन्म तिथि 08/11/1999
जन्म स्थान बेंगलुरु
निवास स्थान बेंगलुरु
देश  भारत
नागरिकता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
महाविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
विश्वविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
शौक, पसंद, और आस्था
शौक नृत्य, थिएटर, संगीत, बागवानी
धर्म हिंदू
सम्पर्क विवरण
ईमेल pkarunya1982@gmail.com

शिक्षा[संपादित करें]

मेरा नाम पी करुण्य है और मेरा जन्म बैंगलोर में हुआ था। वर्तमान में, मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में पढ़ रहा हूं। मैं बीकॉम ऑनर्स में अपनी पहली वर्ष की डिग्री कर रहा हूं। मैंने क्राइस्ट जूनियर कॉलेज में अपनी 11 वीं और 12 वीं कक्षा की और मैंने शिश्या बीईएमएल पब्लिक स्कूल में अपनी स्कूली शिक्षा की।

व्यक्तिगत जीवन[संपादित करें]

मैं एक संयुक्त परिवार में उठाया गया था इसलिए परिवार हमेशा मेरी पहली प्राथमिकता रहा है। मैं पांच भाइयों के बीच एकमात्र लड़की हूं। मुझे हमेशा मेरे जैसे परिवार होने के लिए धन्य महसूस हुआ है। वे हमेशा मेरा समर्थन करते हैं और जो कुछ भी करते हैं उस पर विश्वास करते हैं। मेरे पिता मेरी भूमिका मॉडल और प्रेरणा है। वह अपने जीवन में एक सफल व्यक्ति है। परिवार के सबसे बड़े होने के नाते उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों की इच्छा पूरी की है। वह बहुत विनम्र और दयालु व्यक्ति है।

बचपन और रूचियाँ[संपादित करें]

एक बच्चे के रूप में, मैं एक बहुत ही शर्मनाक और हंसमुख बच्चा था जो हमेशा मेरे भाइयों के साथ लड़ा था। मुझे नृत्य पसंद है बचपन से हमेशा मेरा जुनून रहा है। मैं हमेशा नृत्य, बास्केटबाल, कला और साहित्य जैसे विभिन्न सह-पाठ्यचर्या गतिविधियों में भाग लेना पसंद करता था। जीतना मेरा लक्ष्य नहीं था बल्कि उनसे अनुभव हासिल करना था। मेरे परिवार ने हमेशा मुझे ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित किया। मेरे लक्ष्य बदलते रहे और एक समय पर मैं उलझन में था कि वास्तव में मुझे अपने भविष्य में क्या करना चाहिए।मुझे अपने खाली समय में इतनी सारी चीज़ें करना पसंद है। मैं सबसे ज्यादा नृत्य का आनंद लेता हूं। मैंने नृत्य में अपने करियर का पीछा करने के बारे में सोचा लेकिन चीजें बदलीं। मैं अपने 11 वीं कक्षा में वाणिज्य लेना समाप्त कर दिया। लेकिन मैं अब जो करता हूं उसका आनंद लेता हूं। वाणिज्य वास्तव में दिलचस्प है। इसके अलावा अब मैं अपने विभाग थिएटर टीम का हिस्सा हूं, जो मुझे हमेशा कब्जा रखता है। मैंने रंगमंच से प्यार करना शुरू कर दिया और मुझे इसे जारी रखना अच्छा लगा।

चरित्र[संपादित करें]

मैं एक खुशहाल व्यक्ति हूँ। मुझे लोगों से बात करना और बातचीत करना अच्छा लगता है। मैं एक व्यक्ति हूं जो जीवन के रूप में आता है। मुझे उद्धरण पढ़ने से प्यार है क्योंकि वे हमें बहुत प्रेरणा देते हैं और खुशी से असफलताओं का सामना करते हैं। मुझे चुनौतियों का सामना करना अच्छा लगता है, अब तक का सबसे बड़ा चुनौती मैंने गणित का सामना किया है। गणित मेरे लिए कभी आसान नहीं था लेकिन मैंने इसे किसी भी तरह से प्रबंधित किया। भविष्य के लिए मेरा एक लक्ष्य खुश होना है कि मैं जो करना चाहता हूं उसके बावजूद। मैं अपने निर्णयों से संतुष्ट होना चाहता हूं, स्वीकार करने और क्षमा करने में सक्षम होने के लिए, और सबसे अधिक मेरे लिए अपेक्षाओं तक जीने में सक्षम होना चाहता हूं। मुझे एहसास है कि मैं दूसरों के लिए अपने लक्ष्यों और सपनों को निर्धारित नहीं कर सकता हूं और मुझे अपने लिए चीजों को हासिल करने की आवश्यकता है। अगर मैं अपने आस-पास के लोगों के लिए अपना जीवन जीता हूं, तो मैं कभी सफल नहीं होगा।