सदस्य:Joshua TV/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search

मेरा नाम जोशुआ है। मैं बैंगलोर, भारत में रह रहा हूं। मैं 1 बीकॉम सी में पढ़ रहा हूं। मै अपना रूचियो, उपलब्धियों, परिवार और अपने शिक्षा से अपना परिचय करना चहता हूँ।

रूचियाँ[संपादित करें]

परिवार[संपादित करें]

उपलब्धियों[संपादित करें]

शिक्षा[संपादित करें]

रूचियाँ

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हमारे पास विभिन्न पहलुओं पर अलग-अलग हित हैं मेरे हित में विस्तार करने के लिए मुझे मेरे पसंदीदा हित में से एक बताओ बास्केटबॉल खेलने के लिए है। यह बचपन से मेरा जुनून रहा है और यह एक बात है कि मैं कभी भी कोई बात नहीं छोड़ूँगा अगले हित जो मैं ज्यादा महत्व देता हूं उपन्यास पढ़ रहा हूं, मैं हमेशा उपन्यास पढ़ना पसंद करता हूं क्योंकि यह कम और कम समय लगता है। यह मेरी शब्दावली कौशल सुधारने में मेरी मदद करता है मेरे पास नाच जैसे कई और हित हैं, कचरा और रचनात्मक लेखन से बेहतर बनाने के लिए इसके कारण इन हितों की वजह से मैं हमेशा व्यस्त रहता हूं।

परिवार

मैं छह सदस्यों के एक परिवार में रहते हैं। उनके बारे में परिचय देने के लिए, मेरे पिता एक मेहनती व्यक्ति जो हमेशा हमारे लिए सबसे अच्छा देने की कोशिश करता है मेरी माँ एक गृहिणी और परिवार में हम सभी के लिए एक मजबूत समर्थन मेरे दो बड़े भाई हैं जो अब तक नैतिक समर्थन कर रहे हैं। इनमें से एक शादीशुदा हैं और मुझे अपने भाइयों और भाभी दोनों को यह बताने में खुशी है कि मैं कॉलेज में पढ़ता हूं, जहां मैं वर्तमान में पढ़ रहा हूं। जैसा कि एक कहावत है, जो कहता है कि घर जैसा कोई बेहतर स्थान नहीं है। यह कहावत वास्तव में सच है, जहां भी आप इस दुनिया में जाते हैं वहां घर जैसा कोई बेहतर स्थान नहीं है।

उपलब्धियों

उपलब्धि कोई ऐसी चीज नहीं है जिसे हम केवल उच्च स्थिति में होने या बस एक मालिक होने के कारण ही प्राप्त करते हैं। यह कुछ ऐसा है जिसे हम मिलते हैं जब हम अन्य लोगों को मुस्कुराते हैं। मैं एक महान उपलब्धि नहीं हूं, लेकिन फिर भी कुछ उपलब्धियां हैं जो मुझे बाहर की सूची में पसंद करती हैं। सबसे पहले भगवान की कृपा से मैं अपने पूर्व विश्वविद्यालय में भेदभाव वर्ग को सुरक्षित करने के बारे में था और विभिन्न विषयों में शीर्ष पदों को भी हासिल किया था। दूसरी बात मैं कहना चाहता हूं कि मुझे एक कप्तान के तौर पर मेरी कॉलेज बास्केटबॉल टीम का नेतृत्व करने का अवसर भी मिला। मेरी अन्य उपलब्धियों को जोड़कर मैंने कई प्रतियोगिताओं और प्रतियोगिताओं जैसे प्रश्नोत्तरी, नृत्य और रचनात्मक लेखन में भी जीत हासिल की। अगर इसके भगवान की इच्छा मैं कई अन्य उपलब्धियों को भी।