सदस्य:Jojo Mathew cmi/प्रयोगपृष्ठ/1

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

सूस्न्ना हॉकिन्स[संपादित करें]

प्रारंभिक जीवन[संपादित करें]

सूसन्ना हॉकिन्स में पैदा हुआ था, 1787 को बंद करने के लिए एक्लेफ्छान मे, स्कॉटलैंड. उसके पिता एक लोहार. उसके जीवन में जल्दी हॉकिन्स था एक घरेलू नौकर, इस समय के दौरान, वह प्राप्त करने में कामयाब रहे कुछ प्राथमिक शिक्षा अनुमति दी है, जो उसके लेखन शुरू करने के लिए कविताएं.

हॉकिन्स करने के लिए शुरू किया उसे प्रकाशित कविताओं के आसपास 1826. एक प्रमुख काम करता है, के रूप में जाना जाता कविताओं और गीतों के सूसन्ना हॉकिन्स, जो प्रकाशित किया गया था 1838 में, और पहले संस्करण से मिलकर साठ पृष्ठों की है । उसकी कविताओं में अक्सर थे में प्रकाशित छोटी मात्रा में था कि कागज को शामिल किया गया है । नौ खंडों में कुल, हॉकिन्स जाना होगा करने के लिए दरवाजे के कई घरों में एक प्रयास करने के लिए उसे बेचने के लिए काम करते हैं. हॉकिन्स द्वारा समर्थित किया गया था के संरक्षण डोवगर मार्छियोन्ससे के क्वीन्सबेरी और उसके किताबें मुद्रित किया गया प्रो बोनो के मालिक द्वारा डम्सफ़्राइज़ कूरियर. हॉकिन्स' पिछले मात्रा प्रकाशित किया गया था 1861 में हुई थी, उसकी मौत से पहले मार्च में 1868.


प्रमुख विषयों[संपादित करें]

कुल मिलाकर, हॉकिन्स' कविताओं पर बल दिया चिंता का विषय था, के लिए पुरुषों और महिलाओं से संबंधित करने के लिए मध्य और ऊपरी वर्ग. विशेष रूप से, उसे कविता, "लाइनों के एक सज्जन का बेटा है," वह चित्रित उसकी भावनाओं को एक बच्चे के लिए गया था, जो एक भाग के ऊपरी-वर्ग है । इन कविताओं के बीच वैकल्पिक उसकी भावना में लोगों के लिए समाज और शाही परिवार और नैतिक मूल्यों जो वह में चित्रित ग्रामीण दृश्य इसके अतिरिक्त, कुछ कविताएं लिखी हैं के बारे में विशिष्ट व्यक्तियों की तरह करने के लिए महिला ईसाई डगलस, श्रीमती हॉग, और पत्र के लिए एक युवा महिला के लिए.