सदस्य:Jestine.johnson

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jestine.johnson
[[File:
Jestine.johnson
|250px|Jestine C Johnson]]
Jestine C Johnson
जन्मनाम जेस्टाइन क्रिस्टोफर जॉनसन
लिंग पुरुष
जन्म तिथि 02-01-1999
जन्म स्थान बेंगलुरु
निवास स्थान बेंगलुरु
देश साँचा:Country data इंडिया
जातियता इंडिया
शिक्षा तथा पेशा
शिक्षा स्नातक के छात्र
महाविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
विश्वविद्यालय Christ
उच्च माध्यामिक विद्यालय अच्छा सामरी पब्लिक स्कूल
शौक, पसंद, और आस्था
शौक फुटबॉल, नृत्य, थिएटर, फोटोग्राफी
सम्पर्क विवरण
ईमेल jg95.johnson@gmail.com

प्रारंभिक जीवन[संपादित करें]

जेस्टिन क्रिस्टोफर जॉनसन का जन्म 2 जनवरी 1999 को, विग्नानगर, बेंगलुरु -37 में हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई अच्छे सामरी पब्लिक स्कूल, कग्गाडसापुरा, बेंगलुरु -93 में की। उनके पिता का नाम मिस्टर जॉनसन टीएम है, जो इंजीनियरिंग में पोस्ट ग्रेजुएट होल्डर हैं, उनका भी बेंगलुरु में ही अपना बिजनेस है। उनकी मां एक हाउस वाइफ हैं। उन्होंने केरला से पठानमथिट्टा नामक स्थान पर अपनी शिक्षा पूरी की है। जेस्टाइन का जन्म और पालन-पोषण बेंगलुरू में हुआ क्योंकि उनके पिता ने करला में स्कूली शिक्षा पूरी की थी और उन्होंने अपने कैरियर को बेंगलुरु में जारी रखा और इसलिए उनका परिवार भी।

शौक[संपादित करें]

स्टिन फुटबॉल खेलता है। क्षेत्र में वह रक्षा की स्थिति रखता है। वह गायन, नृत्य और रंगमंच जैसी सभी सांस्कृतिक गतिविधियों में भी रुचि रखते हैं। अपने बचपन से उन्होंने सभी स्तरों के स्कूल, जिले और राज्य में कई चरणों में प्रदर्शन किया है, और उन कुछ अवसरों में भी जीत हासिल की है। इन प्रतिभाओं के अलावा वह खाना बनाना, टीवी देखना और तस्वीरें लेना भी पसंद करते हैं। इन सभी के बीच उनकी प्रमुख रुचि अभी भी फुटबॉल में है और वर्तमान में भी, वह अवकाश के समय में फुटबॉल खेल रहे हैं। वह अपने दोस्तों के साथ घूमना पसंद करता है और सप्ताहांत में छुट्टी मिलने पर बाइक की सवारी भी करता है। खाद्य शैली और विभिन्न व्यंजन भी एक ऐसा क्षेत्र है जहाँ उनकी रुचि निहित है। वह बेंगलुरु के आसपास विभिन्न रेस्तरां में जाता है। वह लियोनेल मेसी के प्रशंसक हैं जो एक फुटबॉल स्टार हैं और एक मलयालम फिल्म स्टार मोहनलाल के प्रशंसक भी हैं। इसलिए उनका एक बड़ा प्रशंसक होने के नाते वह पहले दिन पहले शो में अपनी सभी फिल्में देखता है।

शिक्षा[संपादित करें]

उन्होंने पूरे 13 वर्षों के लिए अच्छे सामरी पब्लिक स्कूल में अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की है और न्यू होराइजन पीयू कॉलेज, कस्तूरिनगर, बेंगलुरु के एक पीयू कॉलेज में वाणिज्य करने का फैसला किया है।

उन्होंने सांख्यिकी, खाते, व्यावसायिक अध्ययन और अर्थशास्त्र जैसे दो भाषाओं यानी अंग्रेजी और हिंदी जैसे विषयों को सीखा। न्यू क्षितिज पीयू कॉलेज में अपने पीयू को पूरा करने के बाद उन्होंने अपनी शिक्षा जारी रखी और क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में बीसीओएम नियमित रूप से स्नातक की डिग्री करने का फैसला किया। वर्तमान में वह मसीह में लगभग एक वर्ष पूरा कर चुका है और उसने कुछ क्रेडिट पाठ्यक्रम भी पूरे कर लिए हैं जो उसके कैरियर में उसकी मदद कर सकते हैं। उनका एमबीए में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री करने का भी इरादा है। और सांख्यिकीय विश्लेषक में एक प्रमाण पत्र भी पूरा करना चाहते हैं।