सदस्य:Jane Treasa Jason

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jane Treasa Jason
नाम जेन ट्रेसा जेसन
लिंग महिला
जन्म तिथि 17 फरवरी 2000
देश  भारत
नागरिकता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
विश्वविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
उच्च माध्यामिक विद्यालय सेंट फ्रांसिस लड़कियों के हाई स्कूल
शौक, पसंद, और आस्था
शौक पढ़ना, टीवी देखना

प्रारंभिक जीवन[संपादित करें]

मेरा नाम जेन ट्रेसा जेसन है, जोसन ई डेविस और अनीता जेसन की दूसरी बेटी है। मेरा जन्म वर्ष 2000 में 17 फरवरी को हुआ था, एक सहस्राब्दी बच्चा केरल के त्रिशूर के एक अस्पताल में कह सकता था। मेरे पास एक पुराना भाई है जिसे मैं सबसे ज्यादा प्यार करता हूं और उसका नाम एन ग्रेस जेसन है। मैं दादी और दादा समेत 6 सदस्यों के साथ संयुक्त परिवार में रहता हूं। मुझे उन सभी से प्यार है। मां हमेशा कहती थी कि मैं हमेशा एक परेशानी बनाने वाला था, लेकिन किसी के लिए कभी बोझ नहीं था। मैं एक बच्चे के रूप में बहुत गोल था, लेकिन कुल विपरीत होने के लिए बड़ा हुआ। मैं हमेशा घर में शरारती था, और यहां तक कि मेरे चचेरे भाई के बीच भी। मेरी नर्सरी बेंगलुरू में मेरे घर के पास लिटिल बेल के नाम से जाना जाने वाला प्यारा छोटा सा था, जहां मैंने गायन, नृत्य और अक्षर सीखना सीखा। मेरी स्कूली शिक्षा सेंट फ्रांसिस जेवियर गर्ल्स हाई स्कूल में की गई थी। मैंने वहां से स्नातक की उपाधि प्राप्त की और बेंगलुरू के क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में वाणिज्य करने के लिए चला गया। मेरा पसंदीदा संगीत बैंड एक दिशा है। मेरी बहन के साथ, हम एक दिशा प्रशंसक समर्पित हैं। पेन पेन में हमारे पत्रिकाएं, पोस्टर, किताबें और साक्षात्कार हैं। मैं हमेशा खेल में अच्छा रहा हूं। मैं फुटबॉल, क्रिकेट खेलना पसंद करता हूं और एक अच्छा एथलीट हूं। यह सही कहा जाता है, "जब आप अपने डर के साथ करते हैं तो अपने सपनों को जितना अधिक ऊर्जा देते हैं, तब चमत्कार शुरू होते हैं"। सपने जरूरी हैं। यह तभी होता है जब आप अपने पूरे दिल से बड़ा सपना देखते हैं तो आप बड़े प्राप्त करने में सक्षम होंगे। छात्रों के रूप में हमारा सपना अच्छा अंक प्राप्त करना है, अच्छे दोस्त हैं, परिवार से समर्थन प्राप्त करें और इसे जीवन में बड़ा बनाएं।

आकांक्षाओं[संपादित करें]

दूसरों की तरह ही, मैंने शुरुआती उम्र से करियर के सपने को भी पोषित किया है। मैं एक प्रसिद्ध लेखक बनने की इच्छा करता हूं और एक दिन एक उपन्यास लिखना और प्रकाशित करना चाहता हूं। ऐसा नहीं है कि मैं जवाब नहीं दे सकता, जैसा कि "मैं चुनता हूं" ऐसा करने के लिए जैसा कि मैं एक शांतिप्रिय व्यक्ति हूं। मैं भी एक अंतर्दृष्टि का हूँ और हर किसी के साथ खोलना पसंद नहीं करता हूं। हालांकि, भावनाओं और भावनाओं को पेंट करना अच्छा नहीं है क्योंकि इससे तनाव हो सकता है और आपको भावनात्मक रूप से निकाला जा सकता है। मुझे हमेशा जोर से चिल्लाने और इन भावनाओं से छुटकारा पाने का आग्रह महसूस हुआ जब मैं अकेला था और जल्द ही यह पता लगाया कि इन्हें चलाने का एक अच्छा तरीका लेखन के माध्यम से है। मैंने लिखना शुरू कर दिया और पाया कि मैं वास्तव में इसमें अच्छा हूं। मेरे लिए मेरी भावनाओं को मौखिक रूप से संवाद करना मुश्किल है, लेकिन मेरे लिए उन्हें दंडित करना काफी आसान है। मेरे लिए लेखन अब जीवन का एक तरीका बन गया है, मैं अपनी सभी भावनाओं को जर्नलिंग करता हूं और यह मुझे हल करता रहता है। यह मेरे लिए जुनून बन गया है और अब मैं इसे अपने पेशे में बदलने की इच्छा रखता हूं।

रूचियाँ[संपादित करें]

मेरे जीवन में होने वाली घटनाओं के बारे में बिट्स और टुकड़े लिखने के अलावा, मुझे कहानियां लिखना भी पसंद है और जल्द ही मेरे अपने उपन्यास के साथ आ जाएगा। मेरा परिवार मेरे करियर के सपने के बारे में पूरी तरह से सहायक है। जैसे-जैसे आप सपने देखते हैं और लक्ष्यों को निर्धारित करते हैं, एक योजना को जगह में रखना और सही दिशा में जाने के लिए इसके अनुसार काम करना आवश्यक है। एक योजना तैयार करना और व्यवस्थित होना आपके सपने को प्राप्त करने के लिए प्रारंभिक कदम हैं। बड़े पैमाने पर सपने और इसे प्राप्त करने के लिए हर बाधा को दूर करें!