सदस्य:HenngailutKipgen1830377

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से


HenngailutKipgen1830377
[[File:
यह मेरी निजी तस्वीर है
|250px|]]
नाम हेन्ङैलुत किप्गेन्
जन्मनाम हेन्ङलुत किप्गेन्
लिंग लदका
जन्म तिथि २७-०६-२०००
जन्म स्थान ँमनिपुर
देश  भारत
नागरिकता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
महाविद्यालय क्राइस्ट यूनिवर्सिटी
शौक, पसंद, और आस्था
शौक खेलना
धर्म क्रिस्तिअन्

परिचय[संपादित करें]

मेरा नाम हेन्ङैलुत किप्गेन् है। मेरा जन्म 27 जून 2000 को हुआ था। मैं मणिपुर से हूं लेकिन मिजोरम में पैदा हुआ था। मैंने मणिपुर में यंग लर्नर्स स्कूल में अपना हाई स्कूल पूरा किया और फिर आगे के अध्ययन के लिए बंगलौर चले गए। मुझे अपने परिवार और मेरे दोस्तों से प्यार है और वे मेरे जीवन में मेरे लिए बहुत मायने रखते हैं। मैं पैदा हुआ और एक ईसाई परिवार में उठाया गया था और हम सभी हमारे नैतिकता और मूल्यों को साझा करते हैं जिन्हें हम अपने परिवार से सीखते हैं और इसे अपने दैनिक जीवन में डालते हैं।

परिवार

मेरे दो छोटे भाई और बहन हैं जिन्हें मैं प्यार करता हूं और बहुत प्यार करता हूं। मेरे माता-पिता जीवन में मेरी नींव हैं। उन्होंने मुझे अपनी सभी जरूरतों के साथ प्रदान किया है और मुझे किसी से भी कम महसूस नहीं किया है। मेरा जीवन एक आशीर्वाद रहा है क्योंकि मैं हमेशा भगवान के चमत्कार को देख सकता हूं। मैं बहुत आभारी हूं और धन्य हूं कि हर सुबह जागने में सक्षम होने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।

शौक

मुझे फुटबॉल, गायन, नृत्य और प्रदर्शन करना अच्छा लगता है। लेकिन कभी-कभी मैं उन चीजों को करने के लिए वास्तव में शर्मीली और घबराहट हूं जो मैं अच्छा हूं।मुझे कई दोस्त बनाना पसंद है और मैं उन सभी को महत्व देता हूं। मैं फुटबॉल से प्यार करता था क्योंकि मैं एक बच्चा था। स्किहोल के बाद रोज़ाना और मेरे दोस्त देर रात तक जमीन पर खेलते और खेलते थे जब तक कि हमारे माता-पिता हमारी तलाश नहीं करेंगे। हम आनंद लेते थे और मजा करते थे क्योंकि आज तक मुझे फुटबॉल खेलना अच्छा लगता है और उसने मुझे कई नए दोस्तों से मिलने दिया है। बचपन से ही मुझे संगीत, नृत्य और खेल में रुचि थी। मैं हमेशा हर दिन बेहतर बनने के लिए तत्पर रहता हूं और मैं कल की तुलना में बेहतर होने के लिए खुद को धक्का देता हूं। मुझे दोस्तों के साथ घूमना और उनके साथ क्वालिटी टाइम बिताना भी पसंद है। मैं लोगों पर बहुत आसानी से भरोसा करता हूं और उनके करीब हो जाता हूं।

उपलब्धियों

मैंने कई टूर्नामेंटों में फुटबॉल में अपने स्कूल का प्रतिनिधित्व किया और मणिपुर में कुछ क्लबों का हिस्सा था। ईसाई विश्वविद्यालय में शामिल होने के बाद, मेरा मुख्य उद्देश्य विश्वविद्यालय फुटबॉल टीम का हिस्सा बनना था। भगवान की कृपा से फिर से, मुझे विश्वविद्यालय फुटबॉल टीम के लिए चुना गया था। हम बहुत मेहनत करते हैं, अभ्यास के दौरान क्षेत्र में हमारे ब्ल्लोड और आंसुओं को पसीना पसंद करते हैं और किसी भी प्रतिद्वंद्वी को हम हारते हैं। हमने अभी तक इस अकादमिक वर्ष में कोई ट्रॉफी नहीं जीती है, लेकिन हम उन सभी टूर्नामेंटों को जीतने की उम्मीद कर रहे हैं जिन्हें हम निकट भविष्य में भाग ले रहे हैं। इसके अलावा, जब अध्ययन की बात आती है तो मैं काफी आलसी हूं। मुझे पता है कि मेरे पास अच्छी तरह से स्कोर करने और क्रिसमस में अच्छे अंक प्राप्त करने की क्षमता है, लेकिन मैं आखिरी मिनट के लिए हमेशा कुछ छोड़ देता हूं और अंत में चिंता करता हूं। मैं उस पर काम करने की योजना बना रहा हूं। भी, मैं नई चीजों को आजमाने और कई नई चीजों के बारे में सीखने में दिलचस्पी रखने का शौक हूं। यही वह चीज है जो मैं अपने बारे में बता सकता हूं और मुझे आशा है कि मैं बेहतर के लिए बदल सकता हूं।

अंतर्दृष्टि

मैं भावनात्मक रूप से मजबूत व्यक्ति हूं और मैं अपनी भावनात्मक स्थिति से बहुत सावधान हूं। मैं अपने दोस्तों की मदद करना पसंद करता हूं जब उन्हें मेरी जरूरत होती है और मैं भी अपने लिए जिम्मेदारियां लेना पसंद करता हूं। मैं अपने परिवार से प्यार करता हूं और वे उस व्यक्ति का कारण हैं जो मैं आज हूं। वे मेरी नींव हैं और मैं कह सकता हूं कि मेरे पास सबसे अच्छा परिवार है जिसे एक व्यक्ति मांग सकता है। मैं एक पारिवारिक पृष्ठभूमि से आया हूं, जिसने मुझे ईमानदारी और ईमानदारी और दूसरों के साथ और खुद के प्रति सच्चा होना सिखाया। इस कारण से, मैं किसी भी बुरी आदतों और गलत कंपनी से खुद को दूर करने में सक्षम हूं।मैंने बहुत कम उम्र से स्वतंत्र होना सीख लिया है और इससे मुझे अधिक आत्मविश्वास और साहसी बनने में मदद मिली है। मैं जीवन में बहुत कुछ हासिल करना चाहता हूं और अपने माता-पिता पर गर्व करता हूं और अपने भाई-बहनों के लिए एक अच्छा उदाहरण हूं। मेरे लिए जीवन में सबसे महत्वपूर्ण बात। मेरे परिवार की खुशी एक तत्कालीन खान है। इसके अलावा, मुझे संगीत बनाना और गिटार बजाना भी पसंद है। मैंने ग्यारह साल की उम्र में गिटार बजाना सीखा। लेकिन एक चीज जो मुझे बहुत कठिन लगती है वह है भीड़ या लोगों के समूह के बारे में बात करना। लेकिन समय के माध्यम से, मैं एक भीड़ को बोलते और संबोधित करते हुए अधिक आश्वस्त होना सीख रहा हूं।हालाँकि मुझे अपने दोस्त की कंपनी पसंद है और दूसरों के साथ समय बिताना पसंद है, फिर भी मैं अकेले रहना पसंद करता हूँ और बस अपने आप के साथ समय बिताना पसंद करता हूँ। इस तरह मेरे पास खुद को बेहतर बनाने और सीखने के लिए अधिक समय है। मैं अपने अध्ययन के बाद विदेश में अध्ययन करने की इच्छा रखता हूं और खेल मनोविज्ञान नामक मनोविज्ञान के इस विशेष क्षेत्र में अपने अंतर को आगे बढ़ाता हूं। इससे मुझे मनोविज्ञान के संबंध में कई और चीजें सीखने और खेल के बारे में अपने ज्ञान का विस्तार करने में मदद मिलेगी।इसके अलावा, मैं खाना खाकर आल्ट रन करना पसंद करता हूं और हर समय भूखा रहना पसंद करता हूं। लेकिन मैं अपने आहार को बनाए रखता हूं और अपने शरीर के वजन को बनाए रखने और अपने शरीर को फिट रखने में सक्षम हूं।मैं अपने आप को बहुत अच्छी तरह से जानता हूं और मुझे अब इस बात का स्पष्ट ज्ञान है कि क्या सही और गलत है। यह सब मैंने अपने बारे में सीखा है और मैं एक व्यक्ति के रूप में आगे बढ़ना चाहता हूं और भविष्य में अपने लक्ष्यों को प्राप्त करना चाहता हूं।