सदस्य:Greeshma19/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search

मेरा नाम ग्रीष्मा है। मै आन्ध्र प्रदेश , भारत की रेहने वाली हूँ।मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी, बेंगलुरु में बीकाम(हानर्स) मे पहले साल के अपने पहली सेमेस्टर में हूँ। मैं अपनी पृष्ठभूमि, रुचियों और अपने लक्ष्यों से अपका परिचय कराना चहती हूँ।

पृष्ठभूमि[संपादित करें]

मैं आन्ध्रप्रदेश के अनंतपुर जिले मे पैदा हुई थी। अनंतपुर दक्षिण भारतीय राज्य आंध्र प्रदेश के प्रमुख शहरों में से एक है।यह अनंतपुर जिले का जिला मुख्यालय है।पिछले एक दशक में अचल संपत्ति और अवसंरचना के मामले में शहर में विकास का एक बड़ा सौदा देखा गया है।यह क्षेत्र का एक लोकप्रिय पर्यटक आकर्षण भी है।

परिवार[संपादित करें]

मेरे पिता का नाम राजेंद्र प्रसाद है।वह पेशे से व्यापारी है।मेरी माँ, स्वर्ण लता, एक गृहिणी है। मै अपने माता-पिता की सबसे छोटी बेटी हूँ। मेरे माता-पिता की सबसे महत्वपूर्ण सीख जीवन मे धैर्य रखना, दया करना और हर छोटी-बडी चीजों का सम्मान करना है।

शिक्षा[संपादित करें]

मैनें अपनी प्रारम्भिक शिक्षा अनंतपुर के विग्नना ज्योति स्कूल से प्राप्त की। मैंने गोनिकोपपाल में कूर्ग पब्लिक स्कूल में मेरी प्री-यूनिवर्सिटी बनाई थी। और अब मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी मे बीकाम्(हानर्स) डिग्री की प्रापती के लिए बेंगलुरु मे स्थानतरित हो गई हूँ। यह विश्वविद्यालय भारत में अग्रणी संस्थानों में से एक है और आमतौर पर सबसे शैक्षिक सर्वेक्षण में सर्वश्रेष्ठ में से एक के रुप में सूचीबध्द किया गया है।

रुचियाँ[संपादित करें]

मैं जीवन के हर पहलू के बार मे सकरात्मक हूँ। मुझे पढना, लिखना और बास्केटबाल खेलना पसंद है। मेरी रुची नई चीजो के विषय मे ञान प्राप्त करने मे है। मुझे मोबईल मे अच्छे खेल खेलना भी पसंद है।

लक्ष्य[संपादित करें]

मैं चार्टर्ड एकाउंटेंट बनना चाहता हूँ।या बैंक प्रबंधक बनना ही मेरा लक्ष्य है। एस लक्ष्य को प्राप्त करने केलिए ही मैं दिन रात मेहनत करता हूँ। आगे एक अच्छा जीवन जीना चाहता हुँ और उन्हे भी मेरे साथ खुश रखना चाहता हूँ।