सदस्य:Gayatri70/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

मेरे बारे में[संपादित करें]

मेरा नाम गायत्री कुमारी है. में कोल्कता से हूँ. में १८ साल की हूँ और अपने परिवार की एक मात्र संतान हूँ. मैं अपने माता पिता एवं दोस्तों के बहुत ही करीब हूँ. मुझेउनके साथ रहना बहुत पसंद है. में अपने पापा के साथ ज्यादा करीब हूँ, वह मुझे अपनी राज कुमारी मानते हैं. परिवार के साथ त्यौहार मानाने का अलग ही मज़ा है. दुश्शेरा के समय सब दोस्तों और रिश्तेदारों से मिलती हूँ और खूब मस्ती करती हूँ.

मेरी शिक्षा[संपादित करें]

में अभी क्राइस्ट यूनिवर्सिटी में विज्ञान में अपना स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हूँ. मैंने अपनी प्राथमिक एवं उच्च विद्यालय कोल्कता में पढ़ी हूँ. मुझे बंगलोरे भी बहुत पसंद आया. मुझे विज्ञान में रूचि बचपन से ही थी. हर कोई मुझे एक अच्छा छात्र हूँ और मैं अध्ययन करने के लिए लगता है कि जैसे कि सहमत हो सकते हैं। मेरे पसंदीदा विषयों रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान रहे हैं। मैं अपने लक्ष्य को भविष्य में इन विषयों का अध्ययन करने के लिए और क्षेत्रों में से एक में एक सम्मानित पेशेवर बन गया है, क्योंकि विश्वविद्यालय में प्रवेश करने जा रहा हूँ।

मेरे विचार[संपादित करें]

मेरे मित्र कहते हैं की मुझ में एक बहुत ही मजेदार और हास्य की एक अच्छी भावना है एक दिलचस्प लड़की हूँ कि कहते हैं। जैसे ही मैं मुझसे मिलने के लिए खुश हैं, जो नए लोगों से मिलने के रूप में, मैं उनके साथ बहुत सहज महसूस करते हैं। मुझे लगता है कि दोस्ती मानव जीवन में सबसे महत्वपूर्ण मूल्यों में से एक है विश्वास। हम नए विचारों नई चीजों का अनुभव। मैं दोस्ती की सराहना करती हूँ और जो लोग मेरे आस पास हैं उनको हमेशा ख़याल रखती हूँ.

रुची एव्ं लक्ष्य[संपादित करें]

मुझे पेंटिंग, आर्ट एवं डांस करने में बहुत रूचि है. मैंने नृत्य सीखा है और में अच्छी तरह करती हूँ. विद्यालय में कई पुरस्कार भी जीते हैं. मुझे यह करने से बहुत खुसी मिलती है. मेरे अन्य हितों के एक शॉपिंग, है। यह सिर्फ विंडो शॉपिंग है, भले ही मैं खुद के लिए हमेशा तैयार है लगता है। मेरे व्यक्तित्व का एक अन्य पहलू मैं एक बहुत ही रचनात्मक व्यक्ति हूं, कि है। मैं रचनात्मकता किसी भी समस्या के लिए महत्वपूर्ण है, लगता है. मुझे आगे जाकर जीवन में एक सफल व्यक्ति बन न है. और उसके बाद भी में अपने शौक के लिए समय निकालूंगी. नृत्य एवं ड्रामा के क्षेत्र में भी सफलता हासिल करुँगी. इस प्राकर में अपने माता पिता को खुश कर सकुंगी।