सदस्य:Gautam malhotra/प्रयोगपृष्ठ

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
Jump to navigation Jump to search

मेरा नाम गौतम मल्होत्रा ​​है। मैं दिल्ली,भारत का रहने वाला हूं। मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी, बेंगलुरु मे बीएससी (सी-एम-एस) में पहले साल में हूँ। मैं अपने पृष्ठभूमि, रूचियाँ, उपलब्धि ,पारिवार और अपने लक्ष्यों से अपका परिचय कराना चहता हूँ।

पृष्ठभूमि[संपादित करें]

मेरा ज्न्म दिल्ली में हुआ था, मैंने अपने जीवन के १७ साल वहां बिताए हैं।यह इतिहास, वास्तुकला, आधुनिकता, संस्कृतियों के बहुसंख्यकों का एक मिश्रण है जिस्को एक शानदार देश की राजधानी बनाने के लिए एक साथ मिलाया गया है। यह एक प्राचीन, वर्तमान और एक विकसित भारत का चेहरा है।

परिवार[संपादित करें]

मेरे पिताजी का नाम राकेश मल्होत्रा ​​है ,वह एक चार्टर्ड एकाउंटेंट है।मेरी माँ,स्मृति सोंधी एक शिक्षिका है। मेरा एक ६ साल बड़ा भाई व एक जुड़वां भाई है। मेरे माता-पिता ने मुझे सबकुछ सिखाया है जो मुझे पता है, मैं उनके ऋणों में हमेशा के लिए हूं।

रुचियाँ[संपादित करें]

अगर मैं ईमानदार रहून, तो मैं जीवन के हर पहलू के बारे में सकारात्मक नहीं हूं। मुझे तैरना, पक्षी देखना और बास्केटबॉल खेलना पसंद है। मेरी रुचि एक अलग तरीके से चीजों को देखने है। मैं उन चीजों के लिए प्रयास करता हूं जिन मे मुझे दृढ़ता से विश्वास है।

शिक्षा[संपादित करें]

मैनें अपनी प्रारम्भिक शिक्षा दिल्ली में सेंट कोलमस स्कूल स्कूल से प्राप्त की। और अब मैं क्राइस्ट यूनिवर्सिटी मैं कंप्यूटर, सांख्यिकी और गणित में बीएससी डिग्री की प्राप्ती के लिए बेंगलुरु मे स्थानतरित हो गया हूँ। यह विश्वविद्यालय भारत में अग्रणी संस्थानों में से एक है और उच्चतम शैक्षणिक सर्वेक्षण में सर्वश्रेष्ठ में से एक के रूप में सूचीबद्ध है।

उपलब्धियाँ[संपादित करें]

कई छोटे पुरस्कारों के बीच सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार 12 कक्षा में 'जेंटलमैन ऑफ द ईयर' पुरस्कार था जो कि केवल समस्त, अच्छी तरह से परिष्कृत और भरोसेमंद व्यक्ति को दिया जाता है।

लक्ष्य[संपादित करें]

जीवन में मेरा लक्ष्य मेरे मरने से पहले एक निशानी बनाना है। मैं सब कुछ करना चाहता हूं जिसका मैंने कभी सपना देखा है और इसके बाद सब कुछ मेरे परिवार के साथ वाक्त बिताने के लिए छोड़ दूंगा।