सदस्य:Garg lakshay

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
gdgdf
Garg lakshay
नाम लक्ष्य गर्ग
लिंग पुरुष
जन्म तिथि 12/12/2000
देश  भारत
नागरिकता भारतीय
सम्पर्क विवरण
ईमेल garg_lakshay@ymail.com

परिचय[संपादित करें]

वमेरा नाम लक्ष्य गर्ग है। । मैं क्राइस्ट विश्वविद्यालय मे पढ़ता हुँ। वर्तमान मे मैं बीकॉम होनस प्रोग्राम कर रहँ हुँ जो कि तीन साल तक चलेगा। इस दुनिया में बहुत सारे लोग रहते हैं जिनका अलग-अलग व्यक्तित्व है। ये वो व्यक्तित्व है जो हरेक को दूसरों से अनोखा और अलग बनाता है। हम कभी-भी एक तरह के दो लोगों नहीं देख सकते। ये कभी नहीं बदलता और एक इंसान के गुण का फैसला करता है।मेरे परिवार मे माता पिता के अलावा मेरी एक छोटा भाई भी है। मैं शलिन्ता मै विश्वास रख्ने वाला व्यक्ति हु। मेरा मान्ना है कि जिवन मै कुछ कर दिखाना जित्ना ज़रुरि है उत्ना ही ज़रुरि इस कै हर लम्हे का लुफ्त उठाना भी है।मै हर छिज़ कै बारै मै गम्भिर विछर कर्ने मै विश्वस नहि रखता। मेरा मन्ना है कि ज़्यदा विछर कर्ने से कैवल परेशनि बढ़ति है और कुछ नहि। लैकिन इस्क यह मत्लब भि नहि है कि मै सोच विचार नहि कर्ता, मै बस उस विचार को परेशनि नहि बन्ने देता हु।

रूचि[संपादित करें]

मुझे अलग-अलग स्थानों पर यात्रा करना और उन सभी विशेष चीजों को अपनाने कि कोशिश करना पसदं है जो उनके पास है और विविधता के अनुकूल है। मैनें पढ़ाई के साथ साथ भाषण ,खेल जैसे कि हैंडबॉल आदि में भी प्रथम स्थान प्राप्त किया है। मैं अपने कॉलेज में होने वाली हर प्रतियोगिता में भाग लेता हूँ। मैं गायन, नाटक और एकटिंग में बहुत बार भाग ले चुका हूँ। लघु नाटक में मैनें बहुत बार अपने स्कूल का नेतृत्व किया है। मुझे कविता लिखने को बहुत ज्यादा शोक है जिसके कारण मुझे मेरे दोस्त राईटर के नाम से भी बुलाते हैं।  मुझे साइकल चलाने का भी बहुत शोक है। अब मैं अपने घर से दुर रहकर पड़ता हूँ पर जब भी घर जाता हूँ साइकल पक्का ही चलाता हूँ।इसलिए हालांकि वे मेरे साथ का आनंद उठाते हैं पर वे यह सुनिश्चित करते हैं कि वे उन चीजों के बारे में सावधान रहें जो मैं पसंद नहीं करता। मुझे किताबें पढ़ना पसंद है और उनमें से काफी कुछ पढ़ चुके हैं। मेरी पसंदीदा शैली थ्रिलर सस्पेंस है।

सपने और लक्ष्य[संपादित करें]

मैं भविश्य मे अर्थ्सश्स्त्र के शेत्र मे कुछ बडा करना चाहता हुँ और उसके लिये मैं मेहनत भी कर रहा हुँ। मैं वित्त में एमबीए करने की ख्वाहिश रखता हूं। इसके बाद मैं एक कॉर्पोरेट नौकरी हासिल करना चाहता हूं और एक उद्यमी बनने के लिए लंबे समय तक सपने देखने के बाद मुझे एक पर्याप्त अनुभव प्राप्त हुआ है। मेरे लक्ष्य मौद्रिक लाभ तक सीमित नहीं हैं। मैं भी समाज के लिए अच्छा करने की इच्छा रखता हूं और उस दिशा में भी काम करने के लिए पर्याप्त रूप से प्रेरित हूं।