सदस्य:GURU 1840431

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से
GURU 1840431
नाम एम जि गुरु प्रसाद
जन्मनाम एम जि गुरु प्रसाद
लिंग पुरुष
जन्म तिथि 20/10/2000
जन्म स्थान कालिकट
देश  भारत
नागरिकता भारतीय
शिक्षा तथा पेशा
पेशा छात्र
शिक्षा बि एस सि पहला साल
महाविद्यालय क्रयिस्ट (डीम्ड टू बि युणिवेर्सिटि),बान्ग्लोर
विश्वविद्यालय क्रयिस्ट
उच्च माध्यामिक विद्यालय लिट्टिल फ्लवर ,निलम्बूर
शौक, पसंद, और आस्था
शौक चित्र का री,किताबे पड़ना,सिनेमा देख रहा हूं,खेल
धर्म हिन्दु
चलचित्र तथा प्रस्तुति

"इन्सेप्षन" "इन्टेर्स्टेल्लार"

"९"
पुस्तक

"आडु जीवितम "-बेन्यामिन "रण्डामूऴम्"-एम टि वासुदेवन नायर "लेस मिसेरब्ल "-वीक्तर ह्युगो

"शब्दण्गल"-बषीर
सम्पर्क विवरण
ईमेल guru.prasad@science.christuniversity,in
फेसबुक Guru(गुरु)

मैं गुरु प्रसाद, 20 अक्टूबर 2000 को केरल के कालीकट जिले में पैदा हुआ था। अब मैं क्राइस्ट विश्वविद्यालय बैंगलोर में स्नातक की पढ़ाई कर रहा हूं।

परिवार

मेरे पिता मनु कल्लीकाद एक कलाकार हैं। और मेरी माँ गीता सी . एम सरकारी मेडिकल कॉलेज मंजेरी में हेड नर्स के रूप में काम

कर रही हैं।

 शिक्षा

कालीकट से हम अपने किंडरगार्टन को पूरा करने के बाद से मलप्पुरम जिले में तिरुवली चले गए। मैंने अपने अकादमिक परिणामों में एक अच्छा प्रदर्शन दिखाया। मैंने अपनी प्राथमिक शिक्षा लिटिल फ्लॉवर ई .एम .एच .एस .एस निलांबुर और वी .एम .सी .एच .एस .एस .एस  वांडूर से पूरी की। अब मैं क्राइस्ट विश्वविद्यालय बैंगलोर में स्नातक की पढ़ाई कर रहा हूं। मैं बीएससी के लिए पढ़ रहा हूं। भौतिकी, गणित, रसायन से रसायन शास्त्र में

प्रतिभामैं भी एक जादूगर और मानसिकवादी हूं। मैं चरणों में इन्हें निष्पादित करता था और जब तक मैंने व्यक्तिगत रूप से एक घंटे से अधिक समय तक लगभग 100 चरण कार्यक्रम पूरे किए। हाल ही में मानसिकता की कला पर ध्यान केंद्रित और अभ्यास कर रहा हूं। मेरे शिक्षक आर . के मलयाथ, वह एक प्रसिद्ध जादूगर और कृत्रिम निदेशक हैं, जिन्होंने मुझे जादू के क्षेत्र में प्रोत्साहित किया। मैं 10 साल तक जादू कर रहा हूं। मैंने लगभग हर जगह में प्रदर्शन किया था और केरल के बाहर, और अभी भी उन्हें कर रहे हैं। मैंने 2018 में त्रिवेंद्रम से जादू वाहक की स्वर्णिम जयंती के लिए अपने शिक्षक से 'सुवर्णविस्वयम' पुरस्कार सहित जादू के लिए कई पुरस्कार प्राप्त किए।

शौक

मेरे शौक में ड्राइंग, गेमिंग, स्पोर्ट्स, तैराकी, फिल्में देखना, पढ़ना आदि शामिल हैं। आदि। मैं अपने पिता के साथ ज्यादा समय बिताता हूं। वह एक अद्भुत कलाकार है, वह लगभग एक विद्वान की तरह सभी विषयों के बारे में भी जानता है। हमारी वार्ता में मज़ा, चुटकुले, दिलचस्प तथ्य, सलाह, चर्चा, आलोचना आदि शामिल हैं ... आदि वह मेरे और मेरे परिवार के लिए एक अद्भुत व्यक्ति है। मैं शाम को अपनी माँ के साथ समय बिताता हूं और उनसे उनकी सलाहओं ने मुझे बहुत मदद की मेरा जीवन जब मैं अकेला था।

उपलब्धि

मैं बॉल बैडमिंटन और शटल बैडमिंटन को बहुत अच्छी तरह से खेलता हूं। मैंने उप-जिद्दी, जिला, राज्य और यहां तक कि बॉल बैडमिंटन के लिए राष्ट्रीय स्तर पर कई चैंपियनशिप में भाग लिया और जीता। मुझे शटल बैडमिंटन को ज्यादातर बार खेलना अच्छा लगता है।मैंने एन .आई .टी कैलिकट में आयोजित 2017 में राज्य स्तरीय विज्ञान प्रतिभा की स्थिति जीती। यह एक यादगार क्षण था कि हम देश के विभिन्न हिस्सों के छात्रों और संकाय द्वारा बहु प्रतिभाओं के लिए परीक्षण किए जाते थे आम तौर पर मैं स्केचिंग और कार्टिकचर करता हूं तो पानी का रंग और तेल चित्रकारी। मैं कभी-कभी कोलाज बनाने का प्रयास करता हूं। यह मेरा पिता है जो मुझे ड्राइंग सिखाता है। भले ही वह एक कलाकार है, वह मुझे कुछ भी करने के लिए मजबूर नहीं करता है। उसने मुझे अब तक अधिकतम स्वतंत्रता दी और मुझे आशा है कि मैंने कभी उनका दुरुपयोग नहीं किया।

पसंदीदा

मुझे हॉलीवुड जैसी फिल्में देखना भी पसंद है जिसमें विज्ञान काल्पनिक, एक्शन, रेसिंग, एडवेंचर इत्यादि शामिल हैं ... क्रिस्टोफर नोलन द्वारा 'इंसेप्शन' एलएसटी में मेरा पसंदीदा है। टीवी शो 'शेरलॉक' ने भी मुझे बहुत पसंद कियामेरे बचपन सर आर्थर कॉनन डॉयल द्वारा काल्पनिक चरित्र शेरलॉक होम्स से प्रेरित थे। आस-पास के संकेतों से किसी को या किसी चीज़ का कटौती करने का तरीका महाकाव्य है। इसलिए मानसिकता के अपने वाहक को बनाने में इस चरित्र की एक प्रासंगिक भूमिका है। मुझे कोई भाई बहन नहीं मिली, इसलिए मेरे माता-पिता ने भूमिका निभाई, इस प्रकार मेरे माता-पिता हमेशा मेरे लिए बहुत दोस्ताना होते हैं। उन्होंने मुझे प्रोत्साहित किया, प्रेरित किया और मुझे अपने जीवन में बहुत प्रेरित किया।

लक्ष्य

मैं एक सिविल सेवा अधिकारी बनना चाहता हूं। मैं उस मुकाम को हासिल करने के लिए बहुत मेहनत कर रहा हूं। सिविल सेवा अधिकारी बनना मेरा बचपन का सपना है।