सदस्य:Er Ajmuddin Ansari

मुक्त ज्ञानकोश विकिपीडिया से

अजमुद्दीन अंसारी[संपादित करें]

अजमुद्दीन अंसारी (जन्म का नाम अजमुद्दीन बाबर; 2 मई 1 99 5), विद्युत अभियंता, इलेक्ट्रॉनिक अभियंता, विकी लेखक, भाई, मित्र है

प्रारंभिक जीवन और शिक्षा[संपादित करें]

अजमुद्दीन अंसारी का जन्म 2 मई 1 99 5 को [कुर्मौटा]] गांव भारत राज्य बिहार सिवान जिले में एक मुस्लिम परिवार के लिए हुआ था। उनके पिता कामरुद्दीन अंसारी मेसन कार्यकर्ता हैं। अपने स्कूल के समय में, अजमुद्दीन के औसत छात्र थे लेकिन उन्हें एक मेहनती छात्र के रूप में वर्णित किया गया था, जिसकी सीखने की मजबूत इच्छा थी। उन्होंने अपने अध्ययन, विशेष रूप से गणित और भौतिकी पर बहुत घंटे बिताए।

2010 में सी हाई स्कूल जगदीशपुर में अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद, अजमुद्दीन गोपेश्वर कॉलेज हैथवा, गोपालगंज, बिहार में शामिल होने के लिए गए जय प्रकाश विश्वविद्यालय, जहां से वह 2012 में [[भौतिकी रसायन विज्ञान गणित] में 10 + 2]।

वह पटना बिहार आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय से संबद्ध नेताजी सुभाष इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, बिहता में विद्युत और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग का अध्ययन करने के लिए पटना में पटना चले गए।

कैरियर[संपादित करें]

2016 में नेताजी सुभाष इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, बिहता से पूर्ण 'इंजीनियरिंग' 'के बाद, अजमुद्दीन एनएसबीपीएमपी कंपनी विद्युत अभियंता में शामिल हो गए। उन्होंने इलेक्ट्रिक पावर डिस्ट्रीब्यूशन और ट्रांसमिशन इंस्टॉलेशन मीटर इंस्टालेशन के रूप में अपना करियर शुरू किया। विकिपीडिया पर लेखक और संपादन शुरू किया